KRIDA NEWS

Search
Close this search box.

KRIDA NEWS

धनबाद क्रिकेट संघ का ट्रेनिंग कैंप शुरू, विधायक पूर्णिमा सिंह ने कहा- नेहरू स्टेडियम में आधुनिक ड्रेंसिंग रूम बनवाना पहली प्राथमिकता

धनबाद। जियलगोड़ा स्टेडियम का जीर्णोद्धार एवं सुसज्जित ड्रेसिंग रूम का निर्माण हमारी सर्वोच्च प्राथमिकता है। उक्त बातें विधायक पूर्णिमा नीरज सिंह ने डीसीए कैंप 2023 के उद्घाटन समारोह में कहा । उन्होंने कहा कि खिलाड़ियों को अपने लक्ष्य के प्रति साफ दृष्टिकोण और लगन होनी चाहिए। साथ यह भी कहा कि सफलता के लिए कोई शॉर्टकट रास्ता ही नहीं अपनाना चाहिए । मेहनत और ईमानदारी हो तो आप लक्ष्य को प्राप्त कर सकेंगे।

उन्होंने कहा कि जिस तरह से महेंद्र सिंह धोनी ने झारखंड का नाम विश्व मानचित्र में अंकित किया है इस तरह आप भी अपने राज्य व देश का नाम रोशन करें। कैंप के आयोजन के लिए उन्होंने धनबाद क्रिकेट एसोसिएशन की भूरी – भूरी प्रशंसा भी की। उन्होंने कहा कि मुझे आशा है कि खिलाड़ी इस शिविर का फायदा उठाएंगे औरजो तकनीकी त्रुटियां हैं उसे अपने कोच के माध्यम से दूर करेंगे।
मुझे आशा है कि आने वाले समय में यहाँ के खिलाड़ी भी धनबाद का नाम खेल के माध्यम से रोशन करेंगे।

डीसीए के अध्यक्ष मनोज कुमार ने कहा कि संघ खिलाड़ियों के लिए हर समय हर तरह तैयार है। उन्होंने कहा कि समय-समय पर इस तरह का कैंप का आयोजन किया जाएगा ताकि खिलाड़ी अपनी तकनीकी खामियां दूर कर सकें। इससे पहले डीसीए के पूर्व महासचिव और जेएससीए कार्यकारिणी समिति के सदस्य विनय सिंह ने कैंप के महत्व पर प्रकाश डाला और अतिथियों के स्वागत किया।

धनबाद क्रिकेट संघ ने टीमों एवं खिलाड़ियों के रजिस्ट्रेशन के लिए तारीखें घोषित की, जानें कब से कब तक करवा सकते हैं रजिस्ट्रेशन

कैंप में खिलाड़ियों को प्रशिक्षण देने आए पूर्व रणजी ट्रॉफी खिलाड़ी संजय रंजन सिंहा ने भी खिलाड़ियों से कहा कि वह इस कैंप का फायदा उठाएं और जिन्हें भी कोई कठिनाई और परेशानी हो वह खुद उनसे मिले और अपने परेशानी बताएं। सत्य प्रकाश कृष्ण ने भी संघ की प्रशंसा करते हुए कहा कि डीसीए के इतिहास में यह पहला मौका है जब उसने इस तरह का कैंप लगाया है। जिओ सिनेमा में भोजपुरी कमेंट्री कर रहे हैं सत्य प्रकाश ने भोजपुरी भाषा में भाषण देकर लोगों का मन मोह लिया।

इसके बाद संघ के अध्यक्ष ने मुख्य अतिथि पूर्णिमा नीरज सिंह को मोमेंटो देकर सम्मानित किया, जबकि विभिन्न सदस्यों ने कैंप में प्रशिक्षण देने वाले प्रशिक्षकों का सम्मान किया । इस कैंप में अंडर-14, अंडर-16, अंडर-19 और सीनियर टीम के खिलाड़ियों के अलावा महिला खिलाड़ी भी भाग ले रही है जिन्हें 15 दिनों का प्रशिक्षण दिया जाएगा। इस अवसर पर डीसीए के महासचिव उत्तम विश्वास संयुक्त सचिव बीएच खान, देवन तिवारी, ललित जगनानी, सुनील कुमार, रत्नेश सिंह, अरविंद महथा, असित सहाय, रितम डे, किशानु चक्रवर्ती, ठाकुर आनीतेश सिंह, महफूज आलम, उमेश श्रीवास्तव, मनोज कुमार सिंह, महेश गोराई सहित कई अन्य लोग मौजूद थे।

Read More

पश्चिम चंपारन जिला लीग में द्रोणाचार्य और अभिमन्यु क्रिकेट क्लब विजयी

पश्चिम चंपारण जिला क्रिकेट लीग डिवीजन में आज दो मुकाबले खेले गए। जिसमें द्रोणाचार्य ने बेतिया को 78 रनों से और अभिमन्यु क्रिकेट क्लब ने परसौनी को 126 रनों से हराया।

पहला मैच द्रोणाचार्य क्रिकेट क्लब और बेतिया क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया द्रोणाचार्य के कप्तान आयुष कुमार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। आशीष राज के 48 रन के सहारे 144 रनों का स्कोर खड़ा किया, शुभ मंगल कुमार ने 24 रनों को योगदान दिया। बेतिया क्रिकेट क्लब की ओर से मध्यम गति के गेंदबाज आमोद ने 20 रन देखकर पांच विकेट के लिए।  जवाब में खेलने उतरी बेतिया क्रिकेट क्लब के बल्लेबाजों की एक न चाली द्रोणाचार्य के दोनों गेंदबाजों ने विशाल और राजवीर ने शानदार गेंदबाजी की विशाल ने तीन और राजवीर ने चार विकेट लिए। उसके अलावा आयुष ने भी तीन विकेट लिए। इन तीनों के शानदार गेंदबाजी से बेतिया क्रिकेट क्लब की पूरी टीम 66 रन बना सकीं और द्रोणाचार्य इस मुकाबले को 78 रन से जीत लिया।

दूसरे मुकाबले में अभिमन्यु क्रिकेट के कप्तान लोकेश ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। ओपनर विक्की और दिलीप ने सधी हुई शुरुआत की। योगेश्वर ने 57 प्रिंस मिश्रा 45 दिलीप ने 34 और हर्षवर्धन ने 22 रनों का योगदान दिया। अभिमन्यु क्रिकेट क्लब ने 209 रन बनाए। परसौनी की ओर से राजदेव ने दो, चंद्र ने दो, इरफान ने दो और करनजीत ने दो विकेट लिए।  जवाब में खेलने उतरी पर सोने की टीम लोकेश और मासूम के घातक गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए पूरी टीम 78 रन पर आउट हो गई। लोकेश ने 24 रन देखकर दो विकेट, मासूम ने दो विकेट, अंबर ने दो विकेट, हिमांशु ने एक विकेट लिया और योगेश्वर ने एक विकेट लिया। अभिमन्यु क्रिकेट क्लब ने परसौनी को 126 रनों के भारी अंतर से हरा दिया।

Read More

वेटरन्स की जंग में आनंद प्रताप और ललित शुक्ला चमके

पटना। पटना सिटी स्थित मनोज कमलिया स्टेडियम में पटना के 40 प्लस खिलाड़ियों के बीच मैत्री मैच खेला गया। इस मैच को ललित शुक्ला के कप्तानी वाले टीम ने गुलरेज XI को बड़े ही रोमांचक अंदाज में 2 गेंद शेष रहते मुकाबले को एक विकेट से जीत लिया।

टॉस जीत कर ललित xi ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। गुलरेज XI की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज मनोज सिन्हा 10 रन के निजी स्कोर पर आनंद प्रताप की अंदर आती गेंद का शिकार हो गए। दूसरी छोर से मनोज झा ने बहुत ही संयम और सूझ बूझ भरी पारी खेली, सुधांशु ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और मात्र 14 गेंद में 30 रन बना डाले। अली रशीद ने 25, राजेश सिन्हा ने खूबसूरत 42 रन बनाये, गुलरेज 12 और अनिल ने 2 रन बनाए। गुलरेज इलेवन की टीम 25 ओवर में 168 रन बनाई। गेंदबाजी में आनंद प्रताप ने 1, मनीष मंडल 2, राकेश सिन्हा ने 2 विकेट लिए जबकि रणधीर ने एक खूबसूरत रन आउट किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ललित XI की टीम शुरुआती झटकों से लड़खड़ा गयी। रंजीत शुन्य पर आउट हुए और रवि भी बिना खता खोले वापस आ गए। इसके बाद आनंद प्रताप और राकेश सिन्हा ने मोर्चा संभाला और पारी संभाली, लेकिन 80 के स्कोर पर राकेश सिन्हा 18 रन बनाकर आउट हुए और टीम पुनः लड़खड़ाई, आनंद एक तरफ से डटे रहे जबकि दूसरी छोर से विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे। आनंद प्रताप ने 90 रन बनाए और उनके आउट होते ही टीम की स्थिति गड़बड़ा गयी। सुमन 0, शशि रंजन 20, बिमल शुक्ला 7, रणधीर 18, के छोटे छोटे योगदान रहे, अंतिम 21 गेंदो में 40 रनों की जरुरत थी जब ललित शुक्ला बैटिंग करने गए और उन्होंने 4 गगनचुम्बी छक्कों की मदद से मात्र 11 गेंदो में 30 नाबाद रन बनाकर मैच का रुख बदल दिया ! विनिंग स्कोर जगजीत ने चौका लगाकर पूरा किया। गुलरेज इलेवन के लिए राजेश कुमार ने 4, प्रतीक ने 3 और अली रशीद ने 1 विकेट लिए।

आनंद प्रताप”बिट्टू” को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। जबकि बेस्ट विकेटकीपर : शशि रंजन, बेस्ट बॉलर : राजेश सिन्हा, जैगुआर फाउंडेशन से कन्हैया यादव और पूर्व क्रिकेटर दिवाकर कुमार के द्वारा पुरुस्कृत किये गए। इस अवसर पर चौक थाना से इंद्र कुमार, मनोज कुमार, भाजपा किसान प्रकोष्ठ से रंजीत प्रभाकर ने आयोजन के लिए बधाई दी।

Read More

पश्चिम चंपारण जिला क्रिकेट लीग का शानदार आगाज, अभिमन्यु क्रिकेट क्लब ने जीत के साथ की शुरुआत

पश्चिम चंपारण जिला क्रिकेट लीग का आज शुभारंभ हुआ। इस लीग का शुभारंभ चंपारण रेंज के डीआईजी श्री जयंत कांत के कर कमल से हुआ। इस अवसर पर जिला क्रिकेट संघ के समस्त पदाधिकारी और जिले के पूर्व वरीय खिलाड़ी उपस्थित थे। इस लीग के पहले मुकाबले में अभिमन्यु क्रिकेट क्लब ने रेनबो क्रिकटे क्लब को हराकर जीत के साथ शुरुआत की। कल से इस लीग में दो मैच खेलेंगे।

अभिमन्यु क्रिकेट क्लब के कप्तान लोकेश कुमार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम 166 रन बनाई। जिसमें दिलीप ने 34, विश्वजीत ने 26, योगेश्वर ने 22 रन बनाए। रेनबो क्रिकेट की ओर से आनंद ने 4 विकेट लिए।

जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी रेनबो क्रिकेट क्लब की टीम 84 रनों पर ही सिमट गई। अभिमन्यु क्रिकेट के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए कप्तान लोकेश ने 3, मासूम ने 2, योगेश्वर ने 2 और हिमांशु ने 1 विकेट लेकर मुकाबले को 82 रनों से जीत लिया।

Read More

सुनैना वर्मा मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का ट्रायल 3 मार्च को रैली के कारण स्थगित हुआ, जल्द होगी अगली तारीख की घोषणा

पुतुल फाउंडेशन के द्वारा सुनैना वर्मा मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन मार्च में किया जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए वन्यू होस्ट अल्फा स्पोर्ट्स एकेडमी को बनाया गया है। इस टूर्नामेंट के लिए बिहार की टीम का ट्रायल जो 3 मार्च को होनी थी वो बिहार में रैली को देखते हुए स्थगित कर दिया गया है। ट्रायल की तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी। रैली के कारण इस टूर्नामेंट के आयोजन में बिलंब भी हो सकता है।

जल्द ही आपके इस टूर्नामेंट के जुड़ी अपडेट दी जाएगी। फिलहाल कल होने वाली ट्रायल को स्थगित कर दिया गया है। खिलाड़ी के सुरक्षा को ध्यान रखते हुए यह कदम उठाया गया है।

 

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.