KRIDA NEWS

Search
Close this search box.

KRIDA NEWS

Deodhar Trophy में पांच दिनों के भीतर ही रियान पराग जड़ा दूसरा शतक, ईस्ट जोन ने वेस्ट जोन को 157 रनों से हराया

बीसीसीआई द्वारा आयोजित देवधर ट्रॉफी (Deodhar Trophy) में रियान पराग (Riyan Parag) धमाल मचा रहे हैं। एमर्जिंग एशिया कप में बल्ले से नाकाम रहने वाले रियान पराग ने देवधर ट्रॉफी में सारी कसर पूरी कर दी। रियान पराग ने महज 5 दिनों के भीतर ही दूसरा शतक जड़कर अपनी टीम ईस्ट जोन को 157 रनों से जीत दिला दी। ईस्ट जोन ने वेस्ट जोन को 157 रनों से करारी शिकस्त दी।

ईस्ट जोन के कप्तान सौरभ तिवारी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। सलामी बल्लेबाज अभिमन्यु ईश्वरन ने 38 और उत्कर्ष सिंह ने 50 रनों की पारी खेली। दोनों के आउट होते ही मध्यक्रम एकबार फिर से बिखर गया। ईस्ट जोन की टीम एक समय 157 रनों पर 5 विकेट गंवा चुकी थी। उसके बाद रियान पराग और कुमार कुशाग्र ने पारी को संभाला और रन बनाने शुरू किए।

Deodhar Trophy में मयंक मारकंडे के चौके से नॉर्थ जोन ने नॉर्थ ईस्ट जोन को 9 विकेट से करारी शिकस्त दी

रियान पराग ने 68 गेंदों पर 6 चौके और 5 छक्के से 102 रनों की नाबाद पारी खेली। पराग ने पांच दिनों के अंदर ही देवधर ट्रॉफी में दूसरा शतक जड़ा। पराग के अलावा विकेटकीपर बल्लेबाज कुमार कुशाग्र ने 47 गेंदों में 4 छक्के से 53 रन बनाए। इन दोनों की बल्लेबाजी से ईस्ट जोन ने वेस्ट जोन के सामने 50 ओवरों में 7 विकेट पर 319 रन बनाए। वेस्ट जोन के लिए सबसे अधिक तीन विकेट शम्स मुलानी ने लिए।

इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्ट जोन की टीम के सलामी बल्लेबाज हार्विक देसाई ने अकेले ही पिच पर टिके रहे और रन बनाते रहे। हार्विक ने 92 गेंदों में 13 चौके और दो छक्के से 92 रन बनाए। वहीं उनके बाद सबसे अधिक 18 रन अतीत सेठ ही बना सके। वेस्ट जोन की पूरी टीम 162 रनों पर सिमट गई। मणिशंकर मुरासिंह ने पांच बल्लेबाजों को पवेलियन की राह दिखाई। वहीं उत्कर्ष सिंह ने 2 विकेट लेकर मुकाबले को 157 रनों से जीत लिया।

Read More

पश्चिम चंपारन जिला लीग में द्रोणाचार्य और अभिमन्यु क्रिकेट क्लब विजयी

पश्चिम चंपारण जिला क्रिकेट लीग डिवीजन में आज दो मुकाबले खेले गए। जिसमें द्रोणाचार्य ने बेतिया को 78 रनों से और अभिमन्यु क्रिकेट क्लब ने परसौनी को 126 रनों से हराया।

पहला मैच द्रोणाचार्य क्रिकेट क्लब और बेतिया क्रिकेट क्लब के बीच खेला गया द्रोणाचार्य के कप्तान आयुष कुमार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। आशीष राज के 48 रन के सहारे 144 रनों का स्कोर खड़ा किया, शुभ मंगल कुमार ने 24 रनों को योगदान दिया। बेतिया क्रिकेट क्लब की ओर से मध्यम गति के गेंदबाज आमोद ने 20 रन देखकर पांच विकेट के लिए।  जवाब में खेलने उतरी बेतिया क्रिकेट क्लब के बल्लेबाजों की एक न चाली द्रोणाचार्य के दोनों गेंदबाजों ने विशाल और राजवीर ने शानदार गेंदबाजी की विशाल ने तीन और राजवीर ने चार विकेट लिए। उसके अलावा आयुष ने भी तीन विकेट लिए। इन तीनों के शानदार गेंदबाजी से बेतिया क्रिकेट क्लब की पूरी टीम 66 रन बना सकीं और द्रोणाचार्य इस मुकाबले को 78 रन से जीत लिया।

दूसरे मुकाबले में अभिमन्यु क्रिकेट के कप्तान लोकेश ने टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय किया। ओपनर विक्की और दिलीप ने सधी हुई शुरुआत की। योगेश्वर ने 57 प्रिंस मिश्रा 45 दिलीप ने 34 और हर्षवर्धन ने 22 रनों का योगदान दिया। अभिमन्यु क्रिकेट क्लब ने 209 रन बनाए। परसौनी की ओर से राजदेव ने दो, चंद्र ने दो, इरफान ने दो और करनजीत ने दो विकेट लिए।  जवाब में खेलने उतरी पर सोने की टीम लोकेश और मासूम के घातक गेंदबाजी के आगे घुटने टेक दिए पूरी टीम 78 रन पर आउट हो गई। लोकेश ने 24 रन देखकर दो विकेट, मासूम ने दो विकेट, अंबर ने दो विकेट, हिमांशु ने एक विकेट लिया और योगेश्वर ने एक विकेट लिया। अभिमन्यु क्रिकेट क्लब ने परसौनी को 126 रनों के भारी अंतर से हरा दिया।

Read More

वेटरन्स की जंग में आनंद प्रताप और ललित शुक्ला चमके

पटना। पटना सिटी स्थित मनोज कमलिया स्टेडियम में पटना के 40 प्लस खिलाड़ियों के बीच मैत्री मैच खेला गया। इस मैच को ललित शुक्ला के कप्तानी वाले टीम ने गुलरेज XI को बड़े ही रोमांचक अंदाज में 2 गेंद शेष रहते मुकाबले को एक विकेट से जीत लिया।

टॉस जीत कर ललित xi ने पहले क्षेत्ररक्षण का फैसला किया। गुलरेज XI की शुरुआत अच्छी नहीं रही। सलामी बल्लेबाज मनोज सिन्हा 10 रन के निजी स्कोर पर आनंद प्रताप की अंदर आती गेंद का शिकार हो गए। दूसरी छोर से मनोज झा ने बहुत ही संयम और सूझ बूझ भरी पारी खेली, सुधांशु ने आते ही ताबड़तोड़ बल्लेबाजी की और मात्र 14 गेंद में 30 रन बना डाले। अली रशीद ने 25, राजेश सिन्हा ने खूबसूरत 42 रन बनाये, गुलरेज 12 और अनिल ने 2 रन बनाए। गुलरेज इलेवन की टीम 25 ओवर में 168 रन बनाई। गेंदबाजी में आनंद प्रताप ने 1, मनीष मंडल 2, राकेश सिन्हा ने 2 विकेट लिए जबकि रणधीर ने एक खूबसूरत रन आउट किया।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी ललित XI की टीम शुरुआती झटकों से लड़खड़ा गयी। रंजीत शुन्य पर आउट हुए और रवि भी बिना खता खोले वापस आ गए। इसके बाद आनंद प्रताप और राकेश सिन्हा ने मोर्चा संभाला और पारी संभाली, लेकिन 80 के स्कोर पर राकेश सिन्हा 18 रन बनाकर आउट हुए और टीम पुनः लड़खड़ाई, आनंद एक तरफ से डटे रहे जबकि दूसरी छोर से विकेट लगातार अंतराल पर गिरते रहे। आनंद प्रताप ने 90 रन बनाए और उनके आउट होते ही टीम की स्थिति गड़बड़ा गयी। सुमन 0, शशि रंजन 20, बिमल शुक्ला 7, रणधीर 18, के छोटे छोटे योगदान रहे, अंतिम 21 गेंदो में 40 रनों की जरुरत थी जब ललित शुक्ला बैटिंग करने गए और उन्होंने 4 गगनचुम्बी छक्कों की मदद से मात्र 11 गेंदो में 30 नाबाद रन बनाकर मैच का रुख बदल दिया ! विनिंग स्कोर जगजीत ने चौका लगाकर पूरा किया। गुलरेज इलेवन के लिए राजेश कुमार ने 4, प्रतीक ने 3 और अली रशीद ने 1 विकेट लिए।

आनंद प्रताप”बिट्टू” को उनके हरफनमौला प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। जबकि बेस्ट विकेटकीपर : शशि रंजन, बेस्ट बॉलर : राजेश सिन्हा, जैगुआर फाउंडेशन से कन्हैया यादव और पूर्व क्रिकेटर दिवाकर कुमार के द्वारा पुरुस्कृत किये गए। इस अवसर पर चौक थाना से इंद्र कुमार, मनोज कुमार, भाजपा किसान प्रकोष्ठ से रंजीत प्रभाकर ने आयोजन के लिए बधाई दी।

Read More

पश्चिम चंपारण जिला क्रिकेट लीग का शानदार आगाज, अभिमन्यु क्रिकेट क्लब ने जीत के साथ की शुरुआत

पश्चिम चंपारण जिला क्रिकेट लीग का आज शुभारंभ हुआ। इस लीग का शुभारंभ चंपारण रेंज के डीआईजी श्री जयंत कांत के कर कमल से हुआ। इस अवसर पर जिला क्रिकेट संघ के समस्त पदाधिकारी और जिले के पूर्व वरीय खिलाड़ी उपस्थित थे। इस लीग के पहले मुकाबले में अभिमन्यु क्रिकेट क्लब ने रेनबो क्रिकटे क्लब को हराकर जीत के साथ शुरुआत की। कल से इस लीग में दो मैच खेलेंगे।

अभिमन्यु क्रिकेट क्लब के कप्तान लोकेश कुमार ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। पहले बल्लेबाजी करते हुए टीम 166 रन बनाई। जिसमें दिलीप ने 34, विश्वजीत ने 26, योगेश्वर ने 22 रन बनाए। रेनबो क्रिकेट की ओर से आनंद ने 4 विकेट लिए।

जवाब में इस लक्ष्य का पीछा करने उतरी रेनबो क्रिकेट क्लब की टीम 84 रनों पर ही सिमट गई। अभिमन्यु क्रिकेट के लिए शानदार गेंदबाजी करते हुए कप्तान लोकेश ने 3, मासूम ने 2, योगेश्वर ने 2 और हिमांशु ने 1 विकेट लेकर मुकाबले को 82 रनों से जीत लिया।

Read More

सुनैना वर्मा मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का ट्रायल 3 मार्च को रैली के कारण स्थगित हुआ, जल्द होगी अगली तारीख की घोषणा

पुतुल फाउंडेशन के द्वारा सुनैना वर्मा मेमोरियल महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन मार्च में किया जाएगा। इस टूर्नामेंट के लिए वन्यू होस्ट अल्फा स्पोर्ट्स एकेडमी को बनाया गया है। इस टूर्नामेंट के लिए बिहार की टीम का ट्रायल जो 3 मार्च को होनी थी वो बिहार में रैली को देखते हुए स्थगित कर दिया गया है। ट्रायल की तारीख की घोषणा जल्द की जाएगी। रैली के कारण इस टूर्नामेंट के आयोजन में बिलंब भी हो सकता है।

जल्द ही आपके इस टूर्नामेंट के जुड़ी अपडेट दी जाएगी। फिलहाल कल होने वाली ट्रायल को स्थगित कर दिया गया है। खिलाड़ी के सुरक्षा को ध्यान रखते हुए यह कदम उठाया गया है।

 

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.