KRIDA NEWS

KRIDA NEWS

कोमल कुमारी को नायब स्पोर्ट्स ने क्रिकेट किट किया स्पॉन्सर, बिहार की ओर से अंडर-19 और सीनियर वर्ग में कर चुकी है राज्य का प्रतिनिधित्व

पटना। बिहार राज्य की ओर से महिला अंडर -19 व सीनियर आयु वर्ग का प्रतिनिधित्व कर चुकी महिला स्टेट प्लेयर विकेटकीपर बल्लेबाज कोमल कुमारी को नायब स्पोर्ट्स ने आज किट स्पॉन्सर किया। कोमल ने एक महिला टूर्नामेंट में खेलते हुए 41 गेंदों में शतक जड़कर खूब सुर्खियों बटोरीं और भारतीय टीम की स्टार महिला खिलाड़ी हरमनप्रीत कौर की रिकॉर्ड पारी को भी ध्वस्त कर दी थी और अपनी इस पारी में 72 गेंद का सामना करते हुए कुल 142 रन की सर्वोच्च पारी खेल चुकी है। जबकि कई अन्य टूर्नामेंट व राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए अर्धशतकीय पारी भी खेल चुकी है। 

एक साधारण परिवार से ताल्लुक रखने वाले पटना कन्पा के मूल निवासी प्रमोद कुमार गुप्ता की पुत्री कोमल कुमारी ने अपने क्रिकेट करियर की शुरुआत 2017-18 में राजधानी पटना के सरदार पटेल क्रिकेट अकादमी से किया और आज भी इसी अकादमी में अभ्यास करती है। जिसने अपनी कड़ी मेहनत और मजबूत इरादों के साथ इस क्षेत्र में अपना भविष्य तलाश रही है। जिसके सपनों को साकार करने के लिए क्रिकेट कोच व पूर्व क्रिकेटर कृष्णा पटेल और सन्नी कुमार सिंह क्रिकेट का गुर सिखा रहे हैं साथ हीं साथ मानसिक रूप से मजबूत बनाने का हर संभव प्रयास कर रहें हैं।

कोमल ने कहा कि मेरा लक्ष्य महिला आईपीएल टीम में शामिल होकर देश का प्रतिनिधित्व करने को लेकर है इसके लिए मैं कड़ी मेहनत कर रही हूं और सर्वप्रथम हमारा लक्ष्य है कि अपने राज्य का प्रतिनिधित्व करते हुए सर्वोच्च प्रदर्शन कर प्रदेश का नाम रोशन कर सकूं। आज बेहद खुश हूं की हमारी इस जंग में नई उड़ान भरने के लिए नायब स्पोर्ट्स ने क्रिकेट किट स्पॉन्सर कर हमारी हौसला को और भी बढ़ा दिया है जिसके लिए मैं नायब स्पोर्ट्स के पूरी टीम का शुक्रगुजार हूं।

खेल दिवस के अवसर पर 4 सितंबर को बिहार में खिलाड़ी सम्मान समारोह का आयोजन करेगी भाजपा क्रीड़ा प्रकोष्ठ

इस मौके पर नायब स्पोर्ट्स बिहार ज़ोन के एग्जीक्यूटिव ऑफिसर अश्विनी कुमार वर्मा, ऑफिस मैनेजर गुलाम नबी आजाद और सीईओ मोहम्मद गुफरान ने हार्डिंग पार्क स्थित सरदार पटेल क्रिकेट अकादमी में उपस्थित होकर महिला स्टेट प्लेयर कोमल कुमारी को अपनी कंपनी के इक्विपमेंट्स दो इंग्लिश विल्लो बैट, एक सेट बैटिंग ग्लव्स, बैटिंग पैड, थाई पैड, हेलमेट, एल्बो गार्ड, वाटर रेसिस्टेंट किट बैग, स्पेशल स्पोर्ट्स लगेज बैग, स्पेशल स्पाईक शू- बैग, क्रिकेट ड्रेस सेट देकर 1 वर्ष के लिए स्पॉन्सरशिप इकरारनामा तय किया।

नायब स्पोर्ट्स के एग्जीक्यूटिव ऑफिसर अश्वनी कुमार वर्मा ने कहा की इस कंपनी का मूल उद्देश्य उभरते हुए क्रिकेट सितारों को हर संभव मदद करना है और आगे भी उभरते हुए खिलाड़ियों को नायब स्पोर्ट्स क्रिकेट किट का स्पॉन्सर करने के लिए तत्पर रहेगा।

वहीं नायब स्पोर्ट्स के सीईओ मोहम्मद गुफरान व ऑफिस मैनेजर गुलाम नबी आजाद ने संयुक्त रूप से कहा की कोमल कुमारी की खेल को मैंने काफी करीब से देखा है और हमारी कंपनी ने इनकी खेल से प्रभावित होकर स्पॉन्सर करने का इच्छा जतायी साथ हीं साथ आने वाले दिनों में अन्य प्रतिभाशाली खिलाड़ियों व जरूरतमंदों खिलाड़ियों को हमारी कंपनी एक प्रमोटर के तौर पर किट स्पॉन्सर करती रहेगी और हमारी शुभकामना है की कोमल कुमारी नायब स्पोर्ट्स द्वारा दिए गए सभी क्रिकेट इक्विपमेंट्स और अव्वल दर्जे के इंग्लिश विल्लो बैट से नया कृतिमान स्थापित कर देश और प्रदेश का नाम रोशन करें।

फिलहाल हमारी कंपनी कोमल कुमारी को 1 वर्ष के लिए स्पॉन्सरशिप का इकरारनामा तय किया है और मैं चाहूंगा कि अपनी खेल से सभी को प्रभावित कर कोमल कुमारी इस इकरारनामा की अवधि को अपनी इच्छा अनुसार खुद तय करें यही हम सबों की शुभकामनाएं है।

इस अवसर पर मुख्य कोच कृष्णा पटेल, सहायक कोच सन्नी कुमार सिंह , पूर्व क्रिकेटर सौरभ चक्रवर्ती, पूर्व महिला स्टेट खिलाड़ी रिमझिम कुमारी, वर्तमान महिला स्टेट प्लेयर स्वर्णिमा चक्रवर्ती, सीनियर क्रिकेटर संतोष केसरी, अभिनव कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Read More

ऑल इंडिया सिविल सर्विसेट टूर्नामेंट 2023-24 के लिए बिहार की टीम का ट्रायल 30 एवं 1 अक्टूबर को ऊर्जा स्टेडियम में

पटना: ऑल इंडिया सिविल सर्विसेट टूर्नामेंट 2023-24 का आयोजन दिल्ली में 15 से 21 दिसंबर को किया जाएगा। इस प्रतियोगिता में बिहार सचिवालय क्रिकेट टीम को शामिल किया गया है। बिहार की टीम का चयन ट्रायल के माध्यम से किया जाएगा।

बिहार के सभी जिलों के स्थायी कर्मचारी, जो बिहार सरकार में कार्यकत है वो इस ट्रायल में भाग ले सकते हैं। सचिवालय स्पोर्ट्स फाउंडेशन के सचिव ने इस ट्रायल के लिए कर्मचारियों के अनुरोध किया है कि वो इस ट्रायल में अवश्य में भाग लें। जिससे बिहार की टीम अच्छी बनेगी।

MADHU PREMIER LEAGUE(MPL)

इस प्रतियोगिता के लिए बिहार की टीम का ट्रायल 30 सितंबर से 1 अक्टूबर तक पटना के ऊर्जा स्टेडियम में आयोजित किया जा रहा है। ट्रायल सुबह 8 बजे से शुरू की जाएगी। सभी से अनुरोध है कि ट्रायल में अवश्य भाग लें।

Read More

डेस्टिनी इंटरनेशनल स्कूल में लगोरी खेल के बारे में बच्चों को जानकारी दी गई, पटना जिला संयोजक रंजीत राज ने किया खेल का प्रमोशन

लागोरी, जिसे लिंगोचा या पिट्ठू के नाम से भी जाना जाता है, एक पारंपरिक भारतीय आउटडोर खेल है जो सदियों से खेला जाता रहा है। यह एक टीम खेल है जिसमें चपलता, समन्वय और रणनीतिक सोच की आवश्यकता होती है। खेल एक छोटी गेंद और सपाट पत्थरों या लकड़ी के छोटे ब्लॉकों के ढेर के साथ खेला जाता है। पटना के डेस्टिनी इंटरनेशनल स्कूल में लगोरी खेल का प्रमोशन पटना जिला संयोजक रंजीत राज के नेतृत्व में किया गया।

इस अवसर पर एडिसनल डैरेक्टर अंकित कुमार, राहुल कुमार, शिवम कुमार, सुबुल कुमारी, जानकी कुमारी और सुजल कुमार के द्वारा विद्यालय के बच्चों को लगोरी खेल की बारीकियों से अवगत करवाया गया।

MADHU PREMIER LEAGUE(MPL)

खिलाड़ियों को बताया गया है कि लागोरी का खेल आम तौर पर दो टीमों के बीच खेला जाता है, जिनमें से प्रत्येक में समान संख्या में खिलाड़ी होते हैं। खेल का उद्देश्य पत्थरों या ब्लॉकों के ढेर पर एक गेंद फेंक कर उन्हें नीचे गिराना है, जबकि विरोधी टीम ढेर का बचाव करने और फेंकने वाली टीम के खिलाड़ियों को खत्म करने की कोशिश करती है।

Read More

बिहार स्टेट सब जूनियर / जूनियर बॉक्सिंग टूर्नामेंट में गया ने 8वां स्थान प्राप्त किया, 5 पदक अपने नाम किए

गया जिला बॉक्सिंग टीम ने 5 पदक के साथ 15वां बिहार स्टेट सब जूनियर / जूनियर बॉक्सिंग टूर्नामेंट में 8वां स्थान अर्जित किया। गया जिला के खिलाड़ियों ने एक स्वर्ण, एक रजत और तीन कांस्य पदक प्राप्त किया। गौरव पांडे को 63 कि.ग्रा वर्ग में स्वर्ण पदक हासिल किया। वहीं जय सिंह 80 कि.ग्रा में रजत जीतकर अपने जिला का नाम रौशन किया। जबकि नवनीत कुमार ने 48 कि.ग्रा में कांस्य, शौर्य सिन्हा ने 60 कि.ग्रा में कांस्य और बिनित शर्मा ने 67 कि.ग्रा में कांस्य पदक हासिल किया।

खिलाड़ियों के शानदार प्रदर्शन के बाद बॉक्सिंग संघ के सचिव मो फैजान खान ने बताया के गया जिला की टीम ने पहली बार राज्यस्तरीय टूर्नामेंट में भाग लिया है। पहले ही बार में खिलाड़ियों ने शानदार प्रदर्शन किया। आने वाले टूर्नामेंटों में गया जिला के खिलाड़ी और अच्छा प्रदर्शन करेंगे। इन खिलाड़ियों का खेल निखरेगा।

MADHU PREMIER LEAGUE(MPL)

खिलाड़ियों के लिए जिला संघ बहुत सक्रिय तरीके से काम कर रहा है। जिससे खिलाड़ियों को बेहतर मुकाम मिलेगा। संघ के सचिव ने कहा कि आने वाले महीनों में गया दिला में स्कूल स्तरीय बॉक्सिंग टूर्नामेंट का आयोजन भी गया जिला बॉक्सिंग संघ द्वारा किया जाएगा। जिसकी जानकारी जल्द दी जाएगी।

Read More

लोकेंद्र सिंह कालवी स्मृति खेल सम्मान से सम्मानित हुए खेल जगत की हस्तियां, खेल से समाज में एकता, भाईचार और अनुशासन का होता है विकास

पटना, 23 सितंबर। खेल से न केवल हमारा शारीरिक व मानसिक विकास होता है बल्कि यह एक विद्या है जो समाज में एकता, अनुशासन और भाईचारा का पैगाम देती है। खिलाड़ी की न कोई जाति होती है न कोई धर्म। सब एक समान। अगर कोई व्यक्ति अपने जीवन को सुखमय बनाना चाहता है तो उसे खेल से जुड़ना चाहिए और आप सब खेल हस्तियां तो हमारे नायक हैं। हमें आप पर गर्व है और आज हम आप सबों को सम्मानित करते हुए गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। ये बातें श्री राजपूत करणी सेना के शीर्ष संस्थापक स्व. लोकेंद्र सिंह कालवी की स्मृति व सेना के स्थापना दिवस के मौके पर आयोजित लोकेंद्र सिंह कालवी स्मृति खेल सम्मान समारोह के अवसर मंचासीन अतिथियों ने कही।

इन सबों ने कहा कि खेल से अब न केवल यश व सम्मान पाया जाता है बल्कि अपने जिंदगी की आर्थिक कमियों को पूरा करता है। अब तो खिलाड़ियों पर उनके बेहतर प्रदर्शन के बाद धनों की वर्षा होती है। इसीलिए हमारी सभी अविभावकों से अपील है कि वे अपने बच्चों को खेल से जोड़े।

राजधानी के कर्पूरी ठाकुर हॉल में आयोजित इस सम्मान समारोह में राज्य के खेल पत्रकारों, खेल प्रोमोटर, महिला व पुरुष क्रिकेटरों के साथ अन्य खेलों के खिलाड़ियों को सम्मानित किया गया। साथ ही खेल समेत अन्य क्षेत्रों के विकास और सुधार में अपनी भूमिका अदा करने वाले गणमान्य व्यक्तियों को विशेष रूप से सम्मानित किया गया।

इन सबों को श्री राजपूत करणी सेना के अध्यक्ष अमित सिंह उज्जैन, कुंवर रोहित राजपूत, अश्वनी कुमार सिंह, पुष्पेन्द्र नारायण सिंह, जीवेश सिंह,पंकज सिंह,नेहा सिंह,प्रतिमा शशिकांत सिंह,अमित सिंह उर्फ़ मिंटू सिंह,सुमित कुमार सिंह,मुकेश सिंह, जय सिंह राठौड़,मनजीत सिंह,मूनचुन सिंह चौहान,संजीव सिंह राठौड़, अजय सिंह मरहौर, संजीव सिंह सोलंकीं, अविनाश सिंह, सात्विक सिंह, विशाल सिंह,आदित्य सिंह, रौशन सिंह ने स्मृति चिह्न और अंगवस्त्रम् सप्रेम भेंट कर सम्मानित किया।

MADHU PREMIER LEAGUE(MPL)

इस मौके पर श्री राजपूत करणी सेना के अधयक्ष अमित सिंह उज्जैन ने कहा कि संस्था अपने शीर्ष संस्थापक की स्मृतियों को ताजा रखने के लिए और उनके आदर्शों को पूरा करने इस सम्मान समारोह को सरदार पटेल स्पोट्र्स फाउंडेशन के सहयोग से आयोजित की है। श्री राजपूत करणी सेना समाज के हर वर्ग के विकास के लिए दृढ़संकल्पित है। मंच का संचालन उदघोषक मृत्युंजय झा ने किया, जबकि सभी के प्रति आभार संतोष तिवारी ने व्यक्त किया।

इन्हें किया गया सम्मनित
नीजर कुमार पप्पू-लाइफ टाइम अचीवमेंट, आजाद गांधी-समाज सेवी, पवन कुमार (कोच बिहार रणजी ट्रॉफी), अली राशिद (बीसीए पैनल कोच), एमपी वर्मा (सीनियर क्रिकेट कोच), डॉ. कुंदन कुमार (सीनियर स्पोटर्स फीजियो), रौनित नारायण, सौरव चक्रवर्ती (स्पोटर्स प्रमोटर), मोहित श्रीवास्तव (नेशनल साफ्टबॉल बेसबॉल प्लेयर), सुरेश मिश्रा (वरिष्ठ क्रिकेटर व उद्घोषक), अखिलेश शुक्ला (वरिष्ठ क्रिकेट प्रशिक्षक), कृष्णा पटेल (वरिष्ठ क्रिकेट प्रशिक्षक), नीरज कुमार (स्पोटर्स प्रमोटर), रवि गोस्वामी (बीसीए पैनल फिजियो), मृत्युंजय झा (उद्घोषक), अनंत गोस्वामी (युवा समाजसेवी), अमित कुमार (रक्तवीर), हिमांशु हरि (रणजी ट्रॉफी प्लेयर), कुमार रजनीश (रणजी ट्रॉफी प्लेयर), प्रतीक कुमार (युवा अधिवक्ता सह क्रिकेटर), सन्नी कुमार (युवा क्रिकेट कोच), सुयश मधुप (बैडमिंटन प्लेयर), नवीन कुमार (महासचिव, सरदार पटले स्पोटर्स फाउंडेशन), अभिनव कुमार (बीसीसीआई पैनल स्कोरर), ज्योति कुमार (स्पोटर्स प्रमोटर), नवनीत आनंद (स्पोटर्स प्रमोटर), विजय शर्मा (स्पोटर्स प्रमोटर)

महिला खिलाड़ी
शाम्भवी राज (लीगल एडवाइजर, बिहार वीमेंस लीग), कोमल कुमारी (सीनियर स्टेट प्लेयर), स्वर्णिमा चक्रवर्ती (सीनियर महिला क्रिकेटर), सूर्या भारद्वाज (अंडर-19 स्टेट प्लेयर), दीप कुमारी (अंडर-15 स्टेट प्लेयर), पूजा कुमारी (सीनियर स्टेट प्लेयर), सौम्या अखौरी (अंडर-15 क्रिकेटर), अनहिता सिंह (बैडमिंटन प्लेयर)

प्रेस प्रतिनिधि
मो.इशाउद्दीन, अरुण सिंह, आशीष कुमार, आलोक सिंह, धर्मनाथ, अमरनाथ,आशीष गुप्ता, राहुल कुमार, रजी अहमद, शंभूकांत सिन्हा, विकास कुमार, विनीता मिश्रा, निधि तिवारी, वरीय छायाकार वीरेंद्र जी।

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.