KRIDA NEWS

Search
Close this search box.

KRIDA NEWS

BCA अंडर-19 (पुरुष) अंतर जोनल सिलेक्शन ट्रायल की सारी तैयारियां पूरी :- बीसीए सचिव

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन (BCA) के तत्वाधान में कल 28 अप्रैल 2023 से राजधानी पटना के शहीद वीर कुंवर सिंह आज़ादी पार्क (हार्डिंग पार्क) स्थित सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी में अंतर जोनल क्रिकेट टूर्नामेंट अंडर-19 (पुरुष) सत्र- 2022- 23 के लिए जोनल टीम चयन को लेकर सिलेक्शन ट्रायल की सारी तैयारियां पूरी हो गई है।

ये उक्त बातें बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के सचिव अमित कुमार ने कहा और आगे बताया कि इस ओपन ट्रायल में बीसीए से संबद्ध सभी जिला के खिलाड़ी अपने – अपने जोन के अनुसार निर्धारित तिथि पर बिहार के नागरिक होने से संबंधित आवश्यक दस्तावेज के साथ एक जिला से 15 खिलाड़ी सिलेक्शन ट्रायल में भाग लेंगे।

बिहार के सभी जिला को मिलाकर कुल 5 जोन में बांटा गया है जिसमें सेंट्रल जोन, साउथ जोन, वेस्ट जोन, नॉर्थ जोन और ईस्ट जोन शामिल है। खिलाड़ियों को पूरी पारदर्शिता के साथ प्रतिभा के आधार पर जोनल टीम में शामिल किया जाएगा और आगामी आयोजित होने वाली अंतर जोनल अंडर-19 टूर्नामेंट (पुरुष वर्ग) में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले बिहार के प्रतिभाशाली खिलाड़ियों को बीसीसीआई द्वारा आगामी सत्र में आयोजित होने वाली घरेलू टूर्नामेंट में बिहार का प्रतिनिधित्व करने का अवसर प्राप्त होगा।

सभी आयु वर्ग के अंतर जोनल क्रिकेट टूर्नामेंट का ऑफलाइन और ऑनलाइन स्कोरिंग की जा रही है साथ ही साथ बेहतर प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ियों का डाटा रिकॉर्ड भी संग्रह किया जा रहा है। बीसीए मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने सिलेक्शन ट्रायल की घोषणा करते हुए बताया कि टूर्नामेंट कमेटी के संयोजक सौरव चक्रवर्ती द्वारा दिए गए शेड्यूल के अनुसार सभी जिला को 5 जोन में विभाजित किया गया है जिनका सिलेक्शन ट्रायल जोन में शामिल जिलावार निम्न तिथि को होगी।

(1.) सेंट्रल जोन :- 28 अप्रैल 2023 को सेंट्रल जोन में शामिल पटना, वैशाली, लखीसराय, जहानाबाद, नालंदा, नवादा शेखपुरा और मुंगेर जिला के खिलाड़ी ट्रायल में शामिल होंगे।

(2.) साउथ जोन :- 29 अप्रैल 2023 को गया, अरवल, भोजपुर, बक्सर, औरंगाबाद कैमूर और रोहतास जिला के खिलाड़ी ट्रायल का हिस्सा होंगे।

(3.) वेस्ट जोन :- 29 अप्रैल 2023 को हीं साउथ जोन के साथ वेस्ट जोन में शामिल सारण, सिवान, गोपालगंज, ईस्ट चंपारण, वेस्ट चंपारण, सीतामढ़ी और शिवहर जिला के खिलाड़ी ट्रायल में शिरकत करेंगे।

(4.) नॉर्थ जोन :- 30 अप्रैल 2023 को बेगूसराय, सहरसा, समस्तीपुर, दरभंगा, मधुबनी, मुजफ्फरपुर, सुपौल और मधेपुरा जिला के खिलाड़ी ट्रायल में हिस्सा लेंगे।

(5.) ईस्ट जोन :- 1 मई 2023 को बांका, जमुई, भागलपुर, खगड़िया, अररिया, पूर्णिया, कटिहार और किशनगंज जिला के खिलाड़ी ट्रायल में शामिल होंगे।

टूर्नामेंट कमेटी के संयोजक सौरव चक्रवर्ती ने कहा है कि निर्धारित स्थान व जिलावार ट्रायल तिथि के अनुसार प्रत्येक दिन प्रातः 8:30 बजे से ट्रायल प्रारंभ हो जाएगी और सभी खिलाड़ी सफेद पोशाक में आधार कार्ड की मूल प्रति व छाया प्रति के साथ ट्रायल में शामिल होंगे और खिलाड़ी ध्यान रखेंगे की जिनका जन्म तिथि 1 सितंबर 2004 अथवा उसके बाद के जन्म तिथि वाले खिलाड़ी हीं इस ट्रायल में हिस्सा लेने के लिए पात्रता रखेंगे ।

Read More

Randhir Verma Inter District Under-19 Cricket Tournament के लिए गया जिला की टीम घोषित, रोहित को सौंपी गई कप्तानी

Randhir Verma Inter District Under-19 Cricket Tournament: बीसीए द्वारा आयोजित होने वाले रणधीर वर्मा इंटर जिला अंडर-19 क्रिकेट टूर्नामेंट के लिए गया जिला क्रिकेट एसोसिएशन ने 16 खिलाड़ियों की लिस्ट जारी कर दी है। गया का कप्तान रोहित सिंह राजपूत को बनाया गया है। जबकि उपकप्तान उज्जवल यादव को बनाया गया है।

गया जिला के अध्यक्ष मास्टर पुलस्कर ने खिलाड़ियों की लिस्ट जारी की। इस दौरान गया जिला के उपअध्यक्ष देवेश कुमार आंनद, सचिव असद शाहीन, संयुक्त सचिव अशोक कुमार और कोषाध्यक्ष अरविंद कुमार तिवारी मौजूद रहे। रविंद्र कुमार को कोच और मैनेजर नियुक्त किया गया है और सभी चयनित खिलाड़ियों को रविंद्र कुमार के पास रिपोर्ट करेंगे।

गया जिला अंडर-19 की टीमः
रोहित सिंह राजपूत (कप्तान), उज्जवल यादव (उपकप्तान), अभिषेक, सचिन कुमार, रोहित कुमार, राहुल भारती, अभिनव, विशाल सिंह (विकेटकीपर), रोहित साहा (विकेटकीपर), रंजन यादव, मयंक पांडे, ऋषि राज, अमन सिंह, सुफियान खान, अभिषेक रहाणे, आर्या अग्रवाल।

Read More

SRH vs MI Dream 11 Prediction, 8th Match, IPL 2024: जीत के लिए उतरेगी मुंबई और हैदराबाद की टीम, देखें संभावित प्लेइंग 11 और फैंटेसी 11 की टीम

SRH vs MI Dream 11 Prediction, 8th Match, IPL 2024: आईपीएल 2024 की शानदार शुरुआत हो चुकी है। इस सीजन का आठवां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के बीच खेला जाएगा। मुंबई और हैदराबाद की शुरुआत हार के साथ हुई। ऐसे में दोनों टीमें चाहेंगी कि उन्हें किसी भी कीमत पर जीत मिले। पहले मैच में पैट कमिंस और हार्दिक पांड्या की कप्तानी में उतना प्रभाव नहीं दिखा, जिसके लिए दोनों जाने जाते है। उम्मीद है कि मैच मजेदार होगा। इस मैच में इन खिलाड़ियों को शामिल करके बना सकते हैं अपनी ड्रीम 11 और फैंटेसी 11 की टीम।

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस के मैच के लिए फैंटेसी 11 की टीम

विकेटकीपर– हेनरिक क्लासेन
बल्लेबाज– रोहित शर्मा, एडेन मारक्रम, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा/टिम डेविड
ऑलराउंडर- मार्को यानसेन, हार्दिक पांड्या, शाहबाज अहमद
गेंदबाज- जसप्रीत बुमराह, पैट कमिंस, पीयूष चावला

कप्तान- हेनरिक क्लासेन, रोहित शर्मा
उपकप्तान- जसप्रीत बुमराह, मार्को यानसेन

SRH vs MI: Match Details & Live Streaming 

Date 27 March 2024
Venue Hyderabad
Timing 7:30 PM onwards
Broadcast & Live Streaming Star Sports and Jio Cinema

सनराइजर्स हैदराबाद और मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग 11 (SRH vs MI Dream 11 Prediction, 8th Match, IPL 2024)

सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग 11 (Sunrisers Hyderabad Playing 11) 

मयंक अग्रवाल, अभिषेक शर्मा, राहुल त्रिपाठी, एडेन मार्करम, हेनरिक क्लासेन, अब्दुल समद, शाहबाज अहमद, मार्को यानसेन/फजलहक फारूकी, पैट कमिंस, भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे। इम्पैक्ट प्लेयर: टी नटराजन

मुंबई इंडियंस की संभावित प्लेइंग 11 (Mumbai Indians Playing 11)

ईशान किशन, रोहित शर्मा, नमन धीर, डेवाल्ड ब्रेविस, तिलक वर्मा, हार्दिक पांड्या, टिम डेविड, शम्स मुलानी, गेराल्ड कोएत्जी, पीयूष चाला, जसप्रीत बुमराह। इम्पैक्ट प्लेयर: ल्यूक वुड।

ऐसा है दोनों टीमों का पूरा स्क्वॉड

मुंबई इंडियंस
हार्दिक पांड्या (कप्तान), रोहित शर्मा, डेवाल्ड ब्रेविस, जसप्रीत बुमराह, पीयूष चावला, गेराल्ड कोएत्ज़ी, टिम डेविड, श्रेयस गोपाल, ईशान किशन, अंशुल कंबोज, कुमार कार्तिकेय, आकाश मधवाल, क्वेना मफाका, मोहम्मद नबी, शम्स मुलानी, नमन धीर, शिवालिक शर्मा, रोमारियो शेफर्ड, अर्जुन तेंदुलकर, नुवान तुषारा, तिलक वर्मा, विष्णु विनोद, नेहल वढेरा, ल्यूक वुड, सूर्यकुमार यादव।

सनराइजर्स हैदराबाद
पैट कमिंस (कप्तान), अब्दुल समद, अभिषेक शर्मा, एडेन मार्करम, ट्रैविस हेड, वानिंदु हसरंगा, मार्को यानसन, राहुल त्रिपाठी, वाशिंगटन सुंदर, ग्लेन फिलिप्स, सनवीर सिंह, हेनरिक क्लासेन, भुवनेश्वर कुमार, मयंक अग्रवाल, टी. नटराजन, अनमोलप्रीत सिंह, मयंक मारकंडे, उपेन्द्र सिंह यादव, उमरान मलिक, नीतीश कुमार रेड्डी, फजलहक फारूकी, शाहबाज अहमद, जयदेव उनादकट, आकाश सिंह, जाथवेध सुब्रमण्यन।

Read More

Ishan Kishan with Jay Shah: जय शाह से बातचीत के बाद ईशान किशन खेलेंगे टी20 वर्ल्ड कप! आईपीएल के सभी मैचों में करना होगा परफॉर्म

Ishan Kishan with Jay Shah: IPL 2024 के दौरान मुंबई इंडियंस और गुजरात टाइटंस के मुकाबले के बाद ईशान किशन और जय शाह में बातचीत हुई। जय शाह ने बात होने बाद ईशान किशन टी20 वर्ल्ड कप खेलने के रेस में भी शामिल हो गए हैं। बीसीसीआई की केंद्रीय अनुबंध सूची से हाल ही में बाहर किये गए ईशान किशन से रविवार की शाम मुंबई इंडियंस के मैच के बाद बीसीसीआई सचिव जय शाह ने बात की, जिससे ईशान की भारतीय टीम में जल्द वापसी संभव हो सकती है।

झारखंड के 25 वर्ष के ईशान पिछले साल यात्रा की थकान का हवाला देकर दक्षिण अफ्रीका दौरे से बीच में ही भारत लौट आये थे। उन्होंने प्रथम श्रेणी क्रिकेट ख्रेलने में भी रूचि नहीं दिखाई। भारतीय टीम प्रबंधन द्वारा बार बार कहे जाने के बावजूद उन्होंने इस सत्र में एक भी रणजी मैच नहीं खेला। वह बड़ौदा में मुंबई इंडियंस के कप्तान हार्दिक पंड्या के साथ आईपीएल की तैयारी करते रहे। आईपीएल के पहले मैच में गुजरात टाइटंस के खिलाफ वह खाता भी नहीं खोल सके।

IPL 2024 Full Schedule: आईपीएल 17वें सीजन का पूरा शेड्यूल हुआ जारी, 26 मई को खेला जाएगा फाइनल, यहां देखें पूरे मैचों की लिस्ट

शाह को ईशान और भारतीय कप्तान रोहित शर्मा से बातचीत करते देखा गया। बातचीत किस बारे में हो रही थी, इसकी जानकारी नहीं है लेकिन बीसीसीआई के सचिव का यूं उनसे बात करना उनके लिये उम्मीद की किरण माना जा रहा है। ऐसे में ईशान को बस अपने प्रदर्शन पर ध्यान देना होगा और बाकी बचे सभी मैचों में शानदार खेल दिखाना होगा।

ऋषभ पंत की वापसी के बाद टी20 विश्व कप टीम में ईशान के लिये जगह बनाना मुश्किल लग रहा है चूंकि केएल राहुल भी विकेटकीपिंग कर रहे हैं । संजू सैमसन ने आईपीएल में शानदार शुरूआत की है जबकि ध्रुव जुरेल और जितेश शर्मा भी दौड़ में हैं ।

Read More

IPL 2024 Full Schedule: आईपीएल 17वें सीजन का पूरा शेड्यूल हुआ जारी, 26 मई को खेला जाएगा फाइनल, यहां देखें पूरे मैचों की लिस्ट

IPL 2024 Full Schedule: IPL 2024 का आगाज हो चुका है। पहले फेज में 7 अप्रैल तक का शेड्यूल जारी किया गया था। 25 मार्च को बीसीसीआई ने बाकी के बचे हुए शेष मुकाबलों के कार्यक्रम की घोषणा कर दी है। बीसीसीआई ने पहले लोकसभा चुनाव के चलते शुरुआती 21 मैचों की शेड्यूल ही जारी की थी। लेकिन अब बीसीसीआई ने लगातार मैच करवाने के लिए 8 अप्रैल से नई लिस्ट जारी कर दी है। जबकि 26 मई को फाइनल खेला जाएगा।

8 अप्रैल को चेन्नई में चेन्नई सुपर किंग्स और कोलकाता नाइट राइडर्स के बीच दूसरे फेज के मैचों की शुरुआत होगी। बोर्ड ने प्लेऑफ मुकाबलों के लिए स्थानों की भी घोषणा की। जबकि चेन्नई का एम.ए.चिदंबरम स्टेडियम क्रमशः 24 और 26 मई को क्वालीफायर 2 और फाइनल की मेजबानी करेगा, क्वालीफायर 1 और एलिमिनेटर 21 और 22 मई को अहमदाबाद के नरेंद्र मोदी स्टेडियम में खेला जाएगा।

IPL 2024 Schedule: आईपीएल के 17वें सीजन का पूरा शेड्यूल, पहले फेज में खेले जाएंगे 21 मैच, यहां देखें पूरे मैच और वेन्यू की लिस्ट

आईपीएल की टीम दो नए शहरों में भी जाएगी, जहां पंजाब किंग्स धर्मशाला मैदान में दो मैच खेलेगी, जबकि राजस्थान रॉयल्स दो घरेलू मैचों के लिए गुवाहाटी की यात्रा करेगी।

IPL 2024 Full Schedule: यहां देखें पूरे मैचों की लिस्ट

Match No. Fixture Date Venue Time (IST)
22. CSK vs KKR April 8 Chennai 7:30 PM
23. PBKS vs SRH April 9 Mohali 7:30 PM
24. RR vs GT April 10 Jaipur 7:30 PM
25. MI vs RCB April 11 Mumbai 7:30 PM
26. LSG vs DC April 12 Lucknow 7:30 PM
27. PBKS vs RR April 13 Mohali 7:30 PM
28. KKR vs LSG April 14 Kolkata 3:30 PM
29. MI vs CSK April 14 Mumbai 7:30 PM
30. RCB vs SRH April 15 Bengaluru` 7:30 PM
31. GT vs DC April 16 Ahmedabad 7:30 PM
32. KKR vs RR April 17 Kolkata 7:30 PM
33. PBKS vs MI April 18 Mohali 7:30 PM
34. LSG vs CSK April 19 Lucknow 7:30 PM
35. DC vs SRH April 20 Delhi 7:30 PM
36. KKR vs RCB April 21 Kolkata 3:30 PM
37. PBKS vs GT April 21 Mohali 7:30 PM
38. RR vs MI April 22 Jaipur 7:30 PM
39. CSK vs LSG April 23 Chennai 7:30 PM
40. DC vs GT April 24 Delhi 7:30 PM
41. SRH vs RCB April 25 Hyderabad 7:30 PM
42. KKR vs PBKS April 26 Kolkata 7:30 PM
43. DC vs MI April 27 Delhi 3:30 PM
44. LSG vs RR April 27 Lucknow 7:30 PM
45. GT vs RCB April 28 Ahmedabad 3:30PM
46. CSK vs SRH April 28 Chennai 7:30 PM
47. KKR vs DC April 29 Kolkata 7:30 PM
48. LSG vs MI April 30 Lucknow 7:30 PM
49. CSK vs PBKS May 1 Chennai 7:30 PM
50. SRH vs RR May 2 Hyderabad 7:30 PM
51. MI vs KKR May 3 Mumbai 7:30 PM
52. RCB vs GT May 4 Bengaluru 7:30 PM
53. PBKS vs CSK May 5 Dharamsala 3:30 PM
54. LSG vs KKR May 5 Lucknow 7:30 PM
55. MI vs SRH May 6 Mumbai 7`:30 PM
56. DC vs RR May 7 Delhi 7:30 PM
57. SRH vs LSG May 8 Hyderabad 7:30 PM
58. PBKS vs RCB May 9 Dharamsala 7:30 PM
59. GT vs CSK May 10 Ahmedabad 7:30 PM
60. KKR vs MI May 11 Kolkata 7:30 PM
61. CSK vs RR May 12 Chennai 3:30 PM
62. RCB vs DC May 12 Bengaluru 7:30 PM
63. GT vs KKR May 13 Ahmedabad 7:30 PM
64. DC VS LSG May 14 Delhi 7:30 PM
65. RR vs PBKs May 15 Guwahati 7:30 PM
66. SRH vs GT May 16 Hyderabad 7:30 PM
67. MI vs LSG May 17 Mumbai 7:30 PM
68. RCB vs CSK May 18 Bengaluru 7:30 PM
69. SRH vs PBKS May 19 Hyderabad 3:30 PM
70. RR vs KKR May 19 Guwahati 7:30 PM
71. Qualifier 1 May 21 Ahmedabad 7:30 PM
72. Eliminator May 22 Ahmedabad 7:30 PM
73. Qualifier 2 May 24 Chennai 7:30 PM
74. Final May 26 Chennai 7:30 PM

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.