KRIDA NEWS

Search
Close this search box.

KRIDA NEWS

Avesh Khan को जीत के बाद हेलमेट जमीन पर फेंकना पड़ा भारी, आचार संहिता के उल्लंघन में पाए गए दोषी; जीत के बाद गंभीर का सेलिब्रेशन भी हुआ वायरल

आईपीएल 2023 में सोमवार को खेले गए रोमांचक मुकाबले के आखिरी गेंद में लखनऊ सुपर जाइंट्स ने रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर को 1 विकेट से हराकर मुकाबले को जीत लिया। लखनऊ के लिए 11वें नंबर पर बल्लेबाजी करने आए आवेश खान (Avesh Khan) ने जीत के बाद अपना हेलमेट जमीन पर पटक दिया। जिसके बाद रेफरी ने उन्हें फटकार लगाई है।

लखनऊ सुपर जाएंट्स के तेज गेंदबाज आवेश खान को सिर्फ चेतावनी देकर छोड़ दिया गया। आईपीएल के द्वारा जारी एक प्रेस रिलीज में कहा गया ‘‘लखनऊ सुपरजाइंट्स के आवेश खान को आचार संहिता के उल्लंघन के लिए फटकार लगाई गई है। आवेश ने आईपीएल आचार संहिता के लेवल एक अपराध को स्वीकार किया है।’’आचार संहिता के लेवल एक अपराध में मैच रेफरी का फैसला अंतिम होता है। आवेश खान ने अपना अपराध स्वीकार किया इसलिए सिर्फ उनको चेतावनी देकर छोड़ा गया है।

Image

रोमांचक मुकाबले में जीत के बाद लखनऊ के मेंटॉर गौतम गंभीर का रिएक्शन भी तेजी से वायरल हो रहा है। मैच जीतने के बाद गंभीर जश्न मनाने के लिए मैदान पर आ पहुंचे। मैच जीतते के साथ गंभीर ने पहले डेस्क पर हाथ मारा। फिर मुट्ठी बंद कर खुद चिल्लाए। मुंह से गाली भी दी और इसके बाद अपने सभी टीम के साथी खिलाड़ियों को गले लगाने लगे। इसके बाद आरसीबी के फैंस की तरफ होठ पर उंगली रखकर चुप रहने का इशारा किया। गंभीर के इस हरकत के बाद वो सोशल मीडिया पर ट्रेंड करने लगे।

वहीं एम चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेले गए इस मैच में धीमी ओवर गति के लिए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के कप्तान पर जुर्माना लगाया गया है। धीमी ओवर गति से जुड़ी आईपीएल की आचार संहिता के तहत टीम का इस सत्र में यह पहला अपराध है और इसलिए कप्तान फाफ डुप्लेसी पर 12 लाख रुपए का जुर्माना लगाया गया है।

Read More

T20 World Cup 2024 पर है आंतकी की नजर, पाकिस्तान से मिली धमकी, ICC की बढ़ी मुश्किलें, वेस्टइंडीज ने दिया सुरक्षा का आश्वासन

T20 World Cup 2024 का आयोजन जून में होना है। टी20 वर्ल्ड कप 1 जून से 29 जून तक खेले जाने वाले इस टूर्नामेंट पर आंतकी साया मंडराने लगा है। रिपोर्ट्स के मुताबिक वेस्टइंडीज को आंतकी हमले की धमकी मिली है। यह धमकी पाकिस्तान के तरफ से मिली है। जिसके बाद क्रिकेट वेस्टइंडीज ने सुरक्षा के इंतजाम बढ़ा दिए हैं।

उत्तरी पाकिस्तान से आई इस धमकी ने किसी को सख्ते में डाल दिया है। आतंकी संगठन इस्लामिक स्टेट की अफगानिस्तान-पाकिस्तान ब्रांच यानी आईएस-खोरासान ने दुनियाभर के बड़े आयोजनों को निशाना बनाने की धमकी दी है। जिसमें टी20 वर्ल्ड कप भी शामिल है। उत्तरी पाकिस्तान से आई इस धमकी ने किसी को सख्ते में डाल दिया है।

मीडिया रिपोर्ट के मुताबिक, बारबाडोस की क्षेत्रीय सुरक्षा अधिकारी आईसीसी टी20 विश्व कप के दौरान मिली हमले की चेतावनी के बाद लगातार निगरानी रख रहे हैं। रिपोर्ट के अनुसार, यह धमकी प्रो इस्लामिक स्टेट के नाशिर पाकिस्तान मीडिया ग्रुप से मिली है।

टी20 वर्ल्ड कप के मैच वेस्टइंडीज और अमेरिका के 9 शहरों में आयोजित किए जाएंगे। वेस्टइंडीज के 6 शहरों में कुल 41 मुकाबले होंगे, यहीं तीनों नॉकआउट मैच होंगे। जबकि अमेरिका के न्यूयॉर्क, फ्लोरिडा और डालास में बाकी 14 मुकाबले होंगे। वेस्टइंडीज के 6 शहर त्रिनिदाद, गयाना, बारबाडोस, एंटीगुआ, सेंट विंसेंट और सेंट लुसिया हैं।

Read More

लगोरी प्रतियोगिता के लिए बिहार का ट्रायल संपन्न, 200 से ज्यादा खिलाड़ियों ने लिया हिस्सा

लगोरी एसोसिएशन ऑफ बिहार के अंतर्गत बिहार स्टेट जूनियर चयन प्रतियोगिता बालक एवं बालिका का आयोजन बीपी सिन्हा फिजिकल कॉलेज राजेन्द्र नगर पटना – 16 के प्रांगण में रविवार 5 मई को पटना जिला लगोरी संघ द्वारा आयोजित किया गया था। चयन प्रतियोगिता के दौरान दीपक ठाकुर मुख्य अतिथि के रूप में रेशमी चंद्रवंशी उप महापौर पटना विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद रहे।

इसके अलावा बिहार लगोरी संघ के अध्यक्ष आकाश कुमार यादव, बिहार लगोरी संघ के संयुक्त सचिव विकास कुमार (विककी मेहता), पटना जिला के अध्यक्ष संजीव कुमार चंद्रवंशी, उप अध्यक्ष, डेस्टनी ईनटरनेशनल विधालय के प्राचार्य दिलीप कुमार, रंजीत राज पटना जिला लगोरी संघ के सचिव, विनोद पटेल पटना जिला लगोरी संघ के संयुक्त सचिव, आदित्य कुमार कलब प्रतिनिधि, सुजल कुमार खिलाड़ी प्रतिनिधि भी मौजूद रहे।

इस चयन प्रतियोगिता में सभी जिलों से लगभग 200 से अधिक खिलाड़ी शामिल हुए थे। ट्रायल के दौरान इन जिलों पटना, समस्तीपुर, नालंदा, भोजपुर, जहानाबाद, मुंगेर, जमुई, भागलपुर, नौगछिया, खगड़िया और बेगूसराय के खिलाड़ी सबसे ज्यादा रहे। इस ट्रायल से 15 बालक और 15 बालिका खिलाड़ियों का चयन किया गया है।

सदस्य के रूप में शुभम कुमार, रोहित कुमार, आयुष पाण्डेय, निखिल कुमार, श्रवण कुमार, राहुल कुमार, अनमोल कुमार, आशिश कुमार, विक्रम कुमार, अभिनव गिरी इस प्रतियोगिता को सफल बनाने मे इनका योगदान रहा। निर्णय के भुमिका मे जयोति कुमारी, शिवम कुमार, सुमन कुमारी, प्रेम कुमार, जितेंद्र कुमार, शालु कुमारी, विकास कुमार, रजनीश कुमार भी मौजूद रहे।

Read More

अंजनी स्टेडियम मसौढ़ी में बना अनुमडंल का पहला टर्फ विकेट, खिलाड़ियों की मदद से तैयार किया गया दो टर्फ विकेट

मसौढ़ी अनुमंडल के अंतर्गत गोविंदपुर अंजनी स्टेडियम में मसौढ़ी अनुमंडल का पहला टर्फ विकेट ग्राउंड का निर्माण किया गया। इस विकेट के लिए सभी खिलाड़ियों ने 2 लाख रुपया लगाए और विकेट के साथ मैदान को भी तैयार किया। जिसका आज विधिवत उद्धाटन किया गया। इस ग्राउंड में 2 शानदार टर्फ विकेट बनाया गया है।

Contact for Admission and personal training : 9386364862, 9334450416

इस मौके पर बौरही निवासी पंकज कुमार ( शिक्षक), अंजनी निवासी धनेश शर्मा, भुवनेश्वर शर्मा, गौरव कुमार, विकाश कुमार और वरुण सिंह, ऋतिक सिंह, दिवाकर प्रसाद, राहुल मिश्रा , शहवाज अहमद उपस्थित रहे। यह स्टेडियम सभी तरह के मैच के लिए खिलाड़ियों को उपलब्ध करवाए जाएंगे। आप टूर्नामेंट के लिए भी इस बुक कर सकते हैं। बुक करने के लिए आप इन नंबर पर 7677701088, 8340558624, 8797159494 पर संपर्क कर सकते हैं।

Read More

Women’s T20 World Cup 2024 का शेड्यूल जारी, जानें कब और कहां होगा भारत और पाकिस्तान का महामुकाबला

Women’s T20 World Cup 2024 का आयोजन बांग्लादेश में होने जा रहा है। महिला टी20 वर्ल्ड कप के लिए आईसीसी ने शेड्यूल जारी कर दी है। टूर्नामेंट का शुरुआत 3 अक्टूबर को होगा और फाइनल 20 अक्टूबर को खेला जाएगा। भारतीय टीम अपना पहला मैच 4 अक्टूबर को खेलेगी।

टी20 विश्व कप के लिए 10 टीमों को पांच-पांच के ग्रुप में बांटा गया है। यह प्रतियोगिता 19 दिन तक खेला जाएगा। जिसमें 23 मैच खेले जाएंगे। भारत का पहला मुकाबला 4 अक्टूबर को होगा। जबकि पाकिस्तान से भिड़ंत 6 अक्टूबर को बांग्लादेश के सिलहट में खेला जाएगा। आठ टीमों के अलावा शेष दो टीमों का चयन क्वालीफायर के आधार पर होगा।

टूर्नामेंट में प्रत्येक टीम को चार ग्रुप मैच मिलेंगे। जिसमें प्रत्येक ग्रुप से शीर्ष दो टीमें सेमीफाइनल में आपस में भिड़ेंगे। 17 और 18 अक्टूबर को सेमीफाइनल खेला जाएगा। वहीं 20 अक्टूबर को महिला वर्ल्ड कप का फाइनल खेला जाएगा।

टी20 वर्ल्ड कप के लिए ग्रुप 

ग्रुप ए: ऑस्ट्रेलिया, भारत, न्यूजीलैंड, पाकिस्तान, क्वालीफायर 1

ग्रुप बी: दक्षिण अफ्रीका, इंग्लैंड, वेस्टइंडीज, बांग्लादेश, क्वालीफायर 2

Contact for Admission and personal training : 9386364862, 9334450416

महिला टी20 वर्ल्ड कप का कार्यक्रम

3 अक्टूबर: इंग्लैंड बनाम दक्षिण अफ्रीका, ढाका

3 अक्टूबर: बांग्लादेश बनाम क्वालीफायर 2, ढाका

4 अक्टूबर: ऑस्ट्रेलिया बनाम क्वालीफायर 1, सिलहट

4 अक्टूबर: भारत बनाम न्यूजीलैंड, सिलहट

5 अक्टूबर: दक्षिण अफ्रीका बनाम वेस्टइंडीज, ढाका

5 अक्टूबर: बांग्लादेश बनाम इंग्लैंड, ढाका

6 अक्टूबर: न्यूजीलैंड बनाम क्वालीफायर 1, सिलहट

6 अक्टूबर: भारत बनाम पाकिस्तान, सिलहट

7 अक्टूबर: वेस्टइंडीज बनाम क्वालीफायर 2, ढाका

8 अक्टूबर: ऑस्ट्रेलिया बनाम पाकिस्तान, सिलहट

9 अक्टूबर: बांग्लादेश बनाम वेस्टइंडीज, ढाका

9 अक्टूबर: भारत बनाम क्वालीफायर 1, सिलहट

10 अक्टूबर: दक्षिण अफ्रीका बनाम क्वालीफायर 2, ढाका

11 अक्टूबर: ऑस्ट्रेलिया बनाम न्यूजीलैंड, सिलहट

11 अक्टूबर: पाकिस्तान बनाम क्वालीफायर 1, सिलहट

12 अक्टूबर: इंग्लैंड बनाम वेस्टइंडीज, ढाका

12 अक्टूबर: बांग्लादेश बनाम दक्षिण अफ्रीका, ढाका

13 अक्टूबर: पाकिस्तान बनाम न्यूजीलैंड, सिलहट

13 अक्टूबर: भारत बनाम ऑस्ट्रेलिया, सिलहट

14 अक्टूबर: इंग्लैंड बनाम क्वालीफायर 2, ढाका

17 अक्टूबर: पहला सेमीफाइनल, सिलहट

18 अक्टूबर: दूसरा सेमीफाइनल, ढाका

20 अक्टूबर: फाइनल, ढाका

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.