ADV

रणजी ट्रॉफी प्लेट ग्रुप सेमीफाइनल : मेघालय के खिलाफ बिहार के बिपिन सौरभ ने जमाया शतक

पटना। रणजी ट्रॉफी के प्लेट ग्रुप में मेघालय के खिलाफ खेले जा रहे सेमीफाइनल मुकाबले में बिहार ने सधी शुरुआत की. विपिन सौरभ (177 रन) के शतक और सचिन कुमार सिंह (75 रन) के अर्धशतक की मदद से पहले दिन का खेल खत्म होने तक बिहार ने अपनी पहली पारी में 78 ओवर में 6 विकेट पर 329 रन बना लिये हैं। पहले दिन का खेल खत्म होने के समय कप्तान आशुतोष अमन 15 और वीर प्रताप सिंह 1 रन बना कर विकेट पर टिके हैं।

शिलांग के एमसीए ग्राउंड (पोलो ग्राउंड) पर मंगलवार से शुरू इस मैच में टॉस मेघालय ने जीता और बिहार को बैटिंग का न्योता दिया। बिहार की शुरुआत खराब रही। सबसे पहले बाबुल कुमार बिना खाता खोले पवेलियन लौटे। इस समय टीम का स्कोर 4 रन था। इसके बाद बासुकीनाथ भी ज्यादा कुछ नहीं कर पाये और 12 गेंदों पर 5 रन बना कर पवेलियन लौटे गए। बिहार की लड़खड़ाती पारी को सचिन कुमार सिंह और विपिन सौरभ ने संभाला। दोनों के बीच 143 रन की साझेदारी हुई। सचिन कुमार सिंह अर्धशतक जमा कर अपने शतक की ओर से बढ़ रहे थे पर अरबिन सिंह ने बोल्ड आउट कर आगे बढ़ने से रोक दिया। 

सचिन कुमार सिंह ने 83 गेंदों में 14 चौकों की मदद से 75 रन बनाये। इसके बाद बिपिन सौरभ को शकीबुल गणि का साथ मिला। इस बीच बिपिन सौरभ ने अपना शतक भी पूरा किया। बिहार को चौथा झटका शकीबुल गणि के रूप में लगा। शकीबुल गणि 43 रन बना कर आउट हुए। शिवम सिंह भी बिना खाता खोले अरविन सिंह के शिकार हुए। पहले दिन का खेल खत्म होने के थोड़े पहले बिहार को छठा झटका बिपिन सौरभ के रूप में लगा। बिपिन सौरभ अपने दोहरे शतक की ओर बढ़ रहे थे पर अभिषेक की गेंद पर आकाश को उन्होंने कैच थमा दिया। 

बिपिन सौरभ ने 183 गेंदों में 12 चौका व 11 छक्का की मदद से 177 रन की शानदार पारी खेली।  मेघालय की ओर से अभिषेक ने 78 रन देकर दो, आकाश कुमार ने 55 रन देकर 1, अरविन सिंह ने 79 रन देकर 3 विकेट चटकाये। 

संक्षिप्त स्कोर

बिहार पहली पारी : 78 ओवर में 6 विकेट पर 329 रन बासुकीनाथ 5, बाबुल कुमार 0, सचिन कुमार सिंह 75, बिपिन सौरभ 177, शकीबुल गणि 43, शिवम सिंह 0, आशुतोष अमन नाबाद 15, वीर प्रताप सिंह नाबाद 1, अभिषेक 2/78, आकाश कुमार 1/55, अरविन सिंह 3/79

Post a Comment

0 Comments