ADV

मुकेश कुमार ने 4 हजार 40 पुशअप लगाकर बनाया रिकॉर्ड, एशिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज कराया अपना नाम; सौरव सिन्हा ने किया सम्मानित

बिहार: भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड में मुकेश कुमार ने 4 हजार 40 पुशअप लगाकर अपने ही रिकॉर्ड को तोड़ते हुए एशिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवा लिया है। भागलपुर के रहने वाले मुकेश ने वर्ष 2022 में 2500 पुशअप मारकर इंडिया बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में अपना नाम दर्ज करवाया था। आज 23 जनवरी को मुकेश ने 4 हजार 40 पुशअप लगाते हुए एशिया बुक में नया रिकॉर्ड बना दिया। 4 हजार से ज्यादा पुशअप ढाई घंटे में पूरा कर लिया। एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड के रिप्रेजेंटेटिव सौरव सिन्हा ने मुकेश कुमार को सम्मानित किया। 

भागलपुर के कुतुबगंज निवासी मुकेश कुमार ने लगातार ढाई घंटे तक पुशअप मारते हुए 4 हजार 40 पुशअप लगाया, जिसे देखकर वहां मौजूद सभी अतिथि और युवा ने मुकेश की जमकर तारीफ करते हुए बधाई एवं शुभकामनाएं दी। बता दें कि मुकेश अभी NCC 4 बिहार बटालियन में ड्रील इंस्ट्रक्टर के तौर पर कार्यरत हैं, और एनसीसी कैडेट को प्रशिक्षण देते हैं।  मुकेश अपनी सफलता का श्रेय अपने चाचा और गुरु के साथ अपने मित्रों और कई लोगों को दिया। 

वहीं एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड की ओर से भागलपुर पहुंचे रिप्रेजेंटेटिव सौरव सिन्हा की मौजूदगी में 4 हज़ार 40 पुशअप लगाने के बाद मुकेश को एशिया बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकॉर्ड की ओर से इस उपलब्धि के लिए सराहना की गयी। सौरव सिन्हा ने बताया कि एशिया बुक ऑफ रिकॉर्ड से 25 जनवरी को मुकेश कुमार को सम्मानित किया जाएगा। 

मुजेश कुमार का नाम एशिया बुक में दर्ज हो गया है और उनको इस पुरस्कार से 25 को सम्मानित किया जाएगा मौके पर मुकेश को देखने के लिए काफी संख्या में लोगों की भीड़ उमड़ी रही, और सभी ने मुकेश को इस कामयाबी के लिए बधाई दी। 

Post a Comment

0 Comments