ADV

सरदार पटेल श्रद्धांजलि कप 15 दिसंबर को उर्जा स्टेडियम में

पटना। देश के महानायक , एकता और अखंडता के प्रतीक माने जाने वाले भारत रत्न लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी के 72 वी पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि समारोह के अवसर पर 15 दिसंबर 2022 को आयोजित कार्यक्रम "प्ले फॉर यूनिटी ऑफ इंडिया" के तहत राजधानी पटना के ऊर्जा स्टेडियम में 6वां सरदार पटेल श्रद्धांजलि कप- 2022 का आयोजन होना सुनिश्चित है।

बिहार प्रदेश जनता दल यूनाइटेड कला संस्कृति एवं खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष सह आयोजन समिति के अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने जानकारी देते हुए बताया कि पिछले 6 वर्षों से भारत रत्न लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल जी के पुण्यतिथि और जन्मतिथि पर निरंतर श्रद्धांजलि कप और जन्मोत्सव चैंपियन ट्रॉफी का आयोजन कराते आ रहा हूं और हर वर्ष की तरह इस वर्ष भी 15 दिसंबर 2022 को राजधानी पटना के उर्जा स्टेडियम में "6वां सरदार पटेल श्रद्धांजलि कप 2022" का आयोजन कि सभी तैयारियां पूरी कर ली गई है ।

इस वर्ष क्रिकेट मैच के साथ-साथ, फुटबॉल और बास्केटबॉल का मैच भी आयोजित की जा रही है। जिसमें बिहार के प्रतिभाशाली खिलाड़ी बढ़-चढ़कर हिस्सा लेंगे।

ऊर्जा स्टेडियम की बुकिंग 21 नवंबर 2022 को हो चुकी है और कुछ असामाजिक तत्व सरदार वल्लभ भाई पटेल जी के मान- सम्मान से खिलवाड़ करने के उद्देश्य इस कार्यक्रम में व्यवधान उत्पन्न करना चाह रहे हैं।

लेकिन मेरे शरीर में जब तक रक्त की एक एक बूंद रहेगी और मेरे सीने में जब तक सांसे चलती रहेगी भारत रत्न सरदार बल्लभ भाई पटेल जी के प्रतिष्ठा और सम्मान से समझौता मंजूर नहीं किया जाएगा।

इस विषय पर आज कलसी बिल्डकॉन के पदाधिकारियों के साथ बातचीत हुई जिस पर प्रातः 9:00 बजे से दोपहर 1:00 बजे तक 6वां सरदार पटेल श्रद्धांजलि कप का आयोजन संपन्न करा लेने पर सहमति बनी है।

जिसे स्वीकार करते हुए इस आयोजन समिति के सभी पदाधिकारी गण और सदस्यों किस सर्वसम्मति से कार्यक्रम में तब्दीली कर बास्केटबॉल और फुटबॉल मैच का आयोजन सह पुरस्कार वितरण समारोह राजधानी पटना के शहीद वीर कुंवर से आजादी पार्क में संपन्न कराने का निर्णय लिया । 

पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि बिहार प्रदेश जनता दल यूनाइटेड के माननीय प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा जी और  विशिष्ट अतिथि के रूप में परबत्ता के माननीय विधायक डॉ. संजीव कुमार जी होंगे।

जिसमें प्रायोजक सह संरक्षक इंजीनियर अरुण सिंह, आयोजन समिति सह जदयू खेल प्रकोष्ठ के उपाध्यक्ष अनंत कुमार, संजीव कुमार, अजीत पटेल, धर्मेंद्र कुमार सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments