ADV

सरदार पटेल श्रद्धांजलि कप का विजेता बना पटना

पटना। अखंड भारत के निर्माता भारत रत्न लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी के 72वीं पुण्यतिथि पर बिहार प्रदेश जनता दल यूनाइटेड, कला संस्कृति एवं खेल-कूद प्रकोष्ठ के प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्णा पटेल की अध्यक्षता में "6 ठा सरदार पटेल श्रद्धांजलि कप-2022 का आयोजन राजधानी पटना के शहीद वीर कुंवर सिंह आज़ादी पार्क में किया गया।

आयोजन अध्यक्ष ने पटेल ने बताया कि श्रद्धांजलि समारोह के अवसर पर आयोजित क्रिकेट , फुटबॉल और बास्केटबॉल मैच में आज फुटबॉल मैच में पटना क्लब ने 3 स्टार यूथ क्लब नालंदा को पराजित किया।

जबकि बास्केटबॉल (पुरुष वर्ग) में पटना ने आरा को और महिला वर्ग में भी पटना ने आरा को पराजित कर विजेता बनने का गौरव प्राप्त किया । इस प्रतियोगिता के विजेता और उपविजेता टीम को पुरस्कार वितरण समारोह के मुख्य अतिथि बिहार प्रदेश जनता दल यूनाइटेड के माननीय प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा और विशिष्ट अतिथि के रूप में परबत्ता के विधायक डॉ. संजीव कुमार ने विजेता और उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को ट्रॉफी व मेडल प्रदान कर सम्मान किया।

जदयू के प्रदेश अध्यक्ष श्री उमेश सिंह कुशवाहा ने खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए कहा कि आप सभी इस देश और राज्य के कोहिनूर हैं और आप सबों में असीम प्रतिभा छुपी हुई है जिस प्रकार से आप लोगों ने खेल का प्रदर्शन किया काबिले तारीफ है। आप सभी सरदार पटेल जी को खेल के माध्यम से उनके पुण्यतिथि पर श्रद्धांजलि अर्पित कर रहे हैं ये बेहद गौरव की बात है कि आजकल के युवा अखंड भारत के निर्माता लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल जी के पद चिन्हों पर चलने के लिए संकल्पित हैं। 

क्रिकेट मैच के लिए निर्धारित स्थल ऊर्जा स्टेडियम में आज मैच नहीं खेले जाने पर खेद प्रकट करते हुए कहा की मैं इस विषय पर गंभीरता से जांच करूंगा।

राज्य सरकार भी आप सभी होनहार खिलाड़ियों को बेहतर से बेहतर व्यवस्था मुहैया कराने को लेकर तत्पर और प्रयासरत है आप सब खूब पढ़े, खूब खेलें और खूब बढ़ें ऐसे ही बिहार नीतीश कुमार जी के नेतृत्व में आगे बढ़ता रहेगा ।

कार्यक्रम के विशिष्ट अतिथि जदयू विधायक डॉ. संजीव कुमार ने खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाते हुए कहा कि आप सभी लौह पुरुष जी के विचारधारा को अपने जीवन में समाहित कर इन के पद चिन्हों पर चलने का हर संभव प्रयास करें और खेल एकजुट होकर खेलें यह टीम गेम है और जब तक सभी खिलाड़ी एकजुट होकर नहीं खेलेंगे तब तक आप अपने मुकाम को हासिल नहीं कर पाएंगे और अखंड भारत के निर्माता लौह पुरुष सरदार वल्लभभाई पटेल जी से बड़ा प्रेरणा का स्त्रोत कोई और नहीं हो सकता। हमारे नेता नीतीश कुमार जी आप सभी खिलाड़ियों के हित में कई महत्वपूर्ण कदम उठाने जा रहे हैं जिसका लाभ आप सभी प्रतिभावान खिलाड़ियों को मिलना तय है।

जदयू कला संस्कृति एवं खेल प्रकोष्ठ के प्रदेश अध्यक्ष कुमार विजय और विशेष आमंत्रित सदस्य धर्मवीर पटवर्धन ने अतिथियों का स्वागत किया जबकि प्रदेश उपाध्यक्ष कृष्णा पटेल ने कार्यक्रम की अध्यक्षता करते हुए मंच का संचालन किया। धन्यवाद ज्ञापन प्रदेश उपाध्यक्ष अनंत कुमार सहित स्वागतकर्ता के रूप में महासचिव संजीव कुमार, गौतम पटेल, अजीत पटेल, धर्मेंद्र कुमार, अभिषेक पटेल, गोपाल कुमार, नीतीश कुमार, रवि रंजन सहित अन्य लोग मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments