ADV

ट्रॉफी अनावरण से हुआ कासा पिकोला स्कूल क्रिकेट लीग के तीसरे सीजन का आगाज

पटना, 21 नवंबर। टर्निंग प्वायंट के तत्वावधान में आयोजित होने वाली कासा पिकोला स्कूल क्रिकेट लीग (अंडर-15) के तीसरे सीजन का आगाज ट्रॉफी अनावरण के साथ हो गया। राजधानी पटना में आयोजित ट्रॉफी अनावरण समारोह में कासा पिकोला के एमडी राजेश शर्मा, बिहार प्लेयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय तिवारी, टर्निंग प्वायंट के एमडी सह आयोजन अध्यक्ष विजय शर्मा, सुमित एंड शर्मा स्पोट्र्स के सुमित शर्मा, टैगोर एडुकोर्स के एमडी धनंजय सिन्हा, बीपीएस एंड सीडब्ल्यूए के सचिव प्रेम रंजन और वरीय क्रिकेटर सौरभ चक्रवर्ती ने विजेता व उपविजेता टीमों को दी जानेवाली ट्रॉफी का अनावरण किया। 

इस लीग के बारे में टर्निग प्वायंट के एमडी सह आयोजन अध्यक्ष विजय शर्मा ने बताया कि शिक्षा के क्षेत्र टर्निंग प्वायंट बेहतर कार्य करता रहा है। खेल के क्षेत्र में बिहार की प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए हमारा प्रयास जारी है जिसके अच्छे परिणाम मिले है। स्कूल क्रिकेट लीग की विधिवत शुरुआत दिसंबर माह के दूसरे सप्ताह में सेलेक्शन ट्रायल प्रक्रिया से हो जायेगी। 

उन्होंने बताया कि चार-पांच वेन्यू पर सेलेक्शन ट्रायल आयोजित किया जायेगा जिससे कुल 12 टीमों का गठन इस लीग के लिए किया जायेगा। प्रत्येक टीमों को देश के शीर्ष कॉलेज व विश्वविद्यालयों द्वारा खरीदा जायेगा। उन्होंने कहा कि आईपीएल की तर्ज पर आयोजित इस लीग में खेलने वाली सभी टीमों को रंगीन ड्रेस फ्रेंचाइजी ऑनर उपलब्ध करायेंगे।

उन्होंने कहा कि इस लीग का आयोजन आईपीएल की तर्ज पर कराया जायेगा। मैचों का आयोजन लीग आधार पर किया जायेगा। मैच का फॉर्मेट 20-20 का होगा। श्री शर्मा ने बताया कि प्रत्येक दिन मैन ऑफ द मैच पुरस्कार दिया जायेगा। इसके अलावा विजेता व उपविजेता टीमों को चमचमाती ट्रॉफी के अलावा व्यक्तिगत पुरस्कारों की बारिश होगी। साथ ही इस बार कुछ विशेष पुरस्कार भी दिये जायेंगे। बेस्ट बॉलर, बेस्ट बैट्समैन और मैन ऑफ द लीग, बेस्ट विकेटकीपर, बेस्ट फील्डर और उदीयमान खिलाड़ी का पुरस्कार दिया जायेगा।

उन्होंने कहा कि दो संस्करणों का हमने सफल आयोजन कराया और उसका पुरस्कार वितरण अलग से समारोह आयोजित कर किया। इस समारोह में दिग्गज खिलाड़ियों, प्रशिक्षकों व अन्य को सम्मानित किया जाता रहा है।

कासा पिकोला के एमडी राजेश शर्मा ने कहा कि कंपनी अपने सामाजिक दायित्वों का निर्वहन करते हुए इस लीग का भागीदार बना है। उन्होंने कहा कि हमारी कंपनी खेल की प्रतिभाओं को आगे लाने के लिए जितनी मदद होगी करेगी।

बिहार प्लेयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय तिवारी ने अपनी शुभकामना देते हुए कहा कि पिछला दो आयोजन काफी शानदार रहा है। इस उभर कई प्रतिभाएं आगे आई हैं। इस वर्ष बेहतर आयोजन के लिए आयोजकों को हमारे अग्रिम शुभकामना है। 

इस समारोह में हाईसेंस इंफ्रास्ट्रक्चर के एमडी राजेश कुमार द्विवेदी, मानव रचना यूनिर्वसिटी के राजू मिश्रा, जीएनआईओटी के निशांत कुमार, क्वाटंम यूनिवर्सिटी के आलोक कुमार, तुलाज इंस्टीच्यूट के रविशंकर भी मौजूद थे।

इस लीग के सफल आयोजन के लिए एक आयोजन समिति का गठन किया गया है जिसके अध्यक्ष विजय शर्मा होंगे। सरदार पटेल स्पोट्र्स फाउंडेशन के महासचिव संतोष तिवारी आयोजन सचिव होंगे जबकि सौरभ चक्रवर्ती तकनीकी निदेशक होंगे। सुमित शर्मा को संयोजक बनाया गया है जबकि नवीन कुमार ट्रायल संयोजक होंगे। विशेष जानकारी के लिए संयोजक सुमित शर्मा से मोबाइल नंबर 938676020 पर संपर्क कर सकते हैं।

Post a Comment

0 Comments