ADV

पुष्कर शर्मा का हुआ केन्या टीम में चयन

केन्या के बाएं हाथ के बल्लेबाज पुष्कर शर्मा को अगले सप्ताह से शुरू होने वाले आईसीसी मेन्स टी20 सब रीजनल अफ्रीका ए क्वालिफायर के लिए केन्या की टीम में चयन हुआ है। इस टीम को 2024 में होने वाले टी0 वर्ल्ड कप के लिए तैयार किया जा रहा है। 

पुष्कर रुआरका स्पोर्ट्स क्लब, नैरोबी के खिलाड़ी हैं और शीर्ष क्रम में लगातार अच्छा प्रदर्शन करते रहे हैं। दक्षिणपूर्वी  देश की पहली टी20 लीग, प्रो-20 कप में भी उन्होंने हिस्सा लिया था। कुछ हफ्ते पहले एनपीसीए में जहां उन्होंने एक मैच में 173 रनों की ताबड़तोड़ पारी खेली थी।

केन्या के कोच ओबुया ने कहा “वह उम्मीद करते हैं कि उनके शीर्ष क्रम के बल्लेबाज़ अपने खेल से टीम को मजबूत शुरुआत देंगे। रुआरका स्पोर्ट्स क्लब के पुष्कर शर्मा को शामिल करने के साथ बल्लेबाजी के विभाग को मजबूत किया है। उन्होंने कहा, 'शीर्ष क्रम की बल्लेबाजी चुनौती का समाधान इस तरह से किया गया है कि अब हमारे पास टीम में नए खिलाड़ी आ रहे हैं। हमारे पास पुष्कर शर्मा हैं जो सलामी बल्लेबाज की भूमिका निभाएंगे और हमारे पास अनुभवी कोलिन्स ओबुया हैं जो उनके साथ खेलेंगे।

चयन के बाद, पुष्कर ने कहा, "मैं इस चयन के लिए वास्तव में खुश हूं। मैं अपने परिवार, भगवान और विशेष रूप से मनसुख हिरानी को धन्यवाद देना चाहता हूं जिन्होंने केन्या में हमेशा मेरा साथ दिया ।"

राष्ट्रीय टीम में कुछ बड़े बदलाव देखे गए हैं, जिसमें नेतृत्व विभाग में एक नया चेहरा भी शामिल है, जिसमें सचिन भूडिया जिम्मेदारी संभाल रहे हैं। टीम ICC मेन्स T20 वर्ल्ड कप सब रीजनल अफ्रीका ए क्वालीफायर के लिए किगाली, रवांडा की यात्रा करेगी।

भूडिया कप्तान के रूप में पूर्व कप्तान शेम नगोशे की जगह लेंगे और नैरोबी जिमखाना के लुकास ओलूच को उप-कप्तान के रूप में नामित किया गया है।

यह आयोजन 2024 में ICC मेन्स T20 विश्व कप के लिहाज बेहद जरूरी है। यह क्वालीफायर मुकाबला 15 से 26 नवंबर 2022 तक किगाली, रवांडा में खेला जाएगा।

प्रतियोगिता की शीर्ष दो टीमें क्षेत्रीय फाइनल में नामीबिया, युगांडा और जिम्बाब्वे के खिलाफ प्रतिस्पर्धा करेंगी, साथ में अफ्रीका सब रीजनल क्वालीफायर बी प्रतियोगिता (1-9 दिसंबर) की चैंपियन और उपविजेता के साथ।

टीम पिछले दो हफ्तों से नैरोबी जिमखाना में चुनौती की तैयारी के लिए प्रशिक्षण ले रही है, हमें उम्मीद है कि हम उन्हें अच्छे रंग में देखेंगे।

टीम कुछ इस प्रकार हैं:- 

1. रुशभ पटेल (स्वामीबापा स्पोर्ट्स क्लब)

2. पुष्कर शर्मा (रुआरका स्पोर्ट्स क्लब),

3. इरफान करीम (युगांडा में अजीज दमानी क्रिकेट क्लब)

4. कोलिन्स ओबुया (ओबुया क्रिकेट अकादमी)

5. राकेप पटेल (कानबिस स्पोर्ट्स क्लब)

6. सुखदीप सिंह (सिख यूनियन स्पोर्ट्स क्लब)

7. सचिन भूडिया (कैनबिस स्पोर्ट्स क्लब)

8. नेल्सन ओधियाम्बो (कानबीस स्पोर्ट्स क्लब)

9. तंजील शेख (स्ट्रे लायंस क्रिकेट क्लब)

10. लुकास ओलूच (नैरोबी जिमखाना)

11. शेम नोचे (स्ट्रे लायंस क्रिकेट क्लब)

12. इमैनुएल बूंदी (कानबिस स्पोर्ट्स क्लब)

13. पीटर कोच (स्वामीबापा स्पोर्ट्स क्लब)

14. व्रज पटेल (स्ट्रे लायंस क्रिकेट क्लब)

Post a Comment

0 Comments