ADV

"प्ले फॉर यूनिटी ऑफ इंडिया" की विजेता बनी स्वर्णिमा इलेवन

पटना। आज राजधानी पटना के ऊर्जा स्टेडियम में प्रातः 9:00 बजे से भारतरत्न लौह पुरुष सरदार वल्लभ भाई पटेल जी के 147वें जन्म दिवस के अवसर पर "प्ले फॉर यूनिटी ऑफ इंडिया" को लेकर बिहार के नामचीन महिला क्रिकेटरों व नन्हे-मुन्ने उदयीमान खिलाड़ियों से सुसज्जित कोमल इलेवन और स्वर्णिमा इलेवन के बीच एक प्रदर्शनी मैच खेला गया।

जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए आयोजन समिति के अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने बताया कि "प्ले फॉर यूनिटी ऑफ इंडिया"को लेकर एक प्रदर्शनी मैच कोमल इलेवन और स्वर्णिमा इलेवन के बीच खेला गया। जिसमें पहले बल्लेबाजी करते हुए स्वर्णिमा इलेवन ने 20 ओवरों में सभी विकेट खोकर 84 रन बनाए।

जिसमें प्रिंस आर्य ने सर्वाधिक 30 रनों का योगदान दिया। जबकि गेंदबाज दीपांजलि ने दो विकेट, महालक्ष्मी और सौम्या अखोरी ने शानदार गेंदबाजी करते हुए 4 ओवरों में केवल 9 रन खर्च कर एक-एक विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी कोमल इलेवन की पूरी टीम 16.4 ओवरों में 73 रन पर ढेर हो गई और स्वर्णिमा इलेवन ने इस मैच को 11 रनों से जीत लिया।

जिसमें गेंदबाज प्रिंस सिंह ने सर्वाधिक चार विकेट जबकि डॉली ने तीन बल्लेबाजों को पवेलियन का राह दिखाया।

कोमल कुमारी ने शानदार विकेटकीपिंग कर दर्शकों का दिल जीता जबकि स्वर्णिमा चक्रवर्ती ने क्षेत्र क्षण में कई अद्भुत कार्य कर अपने दर्शकों का दिल जीत लिया।

इस मौके पर पटना के जानी-मानी महिला समाजसेवी विनीता बिट्टू सिंह ने सभी महिला क्रिकेटरों और नन्हे-मुन्ने उदयीमान खिलाड़ियों को मेडल, प्लेयर ऑफ द मैच के साथ-साथ विजेता उपविजेता ट्रॉफी प्रदान कर हौसला बढ़ाया और आशीर्वचन में कहा कि आज महिला किसी भी क्षेत्र में पुरुषों से पीछे नहीं है और जिस प्रकार का जज्बा और जुनून आप लोगों को खेल में देखने को मिल रहा है वह अद्भुत है और इस बात का प्रमाण है की धीरे-धीरे अब लैंगिक असमानता दूर होते जा रही है।

इसके लिए मैं अपनी ओर से पूरी आयोजन समिति को धन्यवाद देती हूं कि आप लोगों ने महिलाओं के आगे बढ़ाने के लिए इस प्रकार का आयोजन कर रहे हैं और आपक हमारी जब भी जरूरत होगी हम महिला खिलाड़ियों के हर संभव सहयोग के लिए हमेशा तत्पर और तैयार रहेंगे।

इस मौके पर मैच रेफरी सौरव चक्रवर्ती, सुजीत झा, डॉक्टर सरिता अखौरी, आयोजन समिति के उपाध्यक्ष अनंत कुमार, महासचिव सह कोषाध्यक्ष संजीव कुमार, महासचिव अभिषेक पटेल सहित कई लोग मौजूद थे।

Post a Comment

0 Comments