ADV

सुनील गावस्कर ने शिक्षा एवं खेल जगत में उत्कृष्ट योगदान के लिए डॉ.सुनील कुमार सिंह को किया सम्मानित

पटना, 12 अक्टूबर जेनिथ कामर्स एकाडेमी के डायरेक्टर और क्रिकेट के सलामी और खब्बू  बल्लेबाज़ प्रो.डॉ. सुनील कुमार सिंह को शिक्षा सहित खेल जगत में उत्कृष्ट योगदान देने के लिए भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने सम्मानित किया। 

राष्ट्रीय राजधानी दिल्ली के होटल रेडिशन ब्लू प्लाजा में डा. सुनील कुमार सिंह को एडुकेशन एवं  स्पोर्ट्स आईकन अवार्ड से भारतीय क्रिकेट के पूर्व कप्तान सुनील गावस्कर ने सम्मानित किया। प्रो. डॉ सुनील के इस सम्मान से बिहार के लोग अपने को गौरवान्वित महसूस कर रहे हैं। 

गौरतलब है कि पिछले 20 सालों से डॉ. सुनील कुमार सिंह पुरुष और महिला क्रिकेट टूर्नामेंट का आयोजन करते आ रहे हैं। भारतीय क्रिकेट टीम का बड़ा नाम ईशान-किशन और कई बड़े खिलाड़ी इनके द्वारा आयोजित क्रिकेट टूर्नामेंट में खेल चुके हैं। 

बिहार क्रिकेट के उत्थान और निमार्ण में डॉ. सुनील कुमार सिंह का योगदान सराहनीय रहा है। जेनिथ कामर्स एकेडमी के  संस्थापक और आईआईएम जैसे प्रसिद्ध कॉलेज से प्रबंधन का कोर्स कर चुके डॉ. सुनील के द्वारा किये गये इन्हीं उल्लेखनीय और उत्कृष्ट कार्य के कारण इन्हें भारत के पूर्व कप्तान एवं लिटिल मास्टर सुनील गावस्कर के हाथों सम्मानित होने का इस सुनहरे पल में सौभाग्य मिला है। 

झारखंड के हजारीबाग के परेज मे पले-बढ़े डा. सुनील ने क्रिकेट के सारे गुण अपने बडे भाई अनिल से सीखा जो खुद बिहार- झारखंड के बड़े आलराउंडर थे। सुनील कुमार सिंह को इस प्रतिष्ठित सम्मान से नवाजे जाने के बाद मधेपुरा केआलमनगर सहित कोशी क्षेत्र के क्रिकेट प्रेमी, खेल प्रेमी, युवा वर्ग एवं आमजन अपने को हर्षित व उल्लासित महसूस कर रहे हैं।

Post a Comment

0 Comments