ADV

31 अक्टूबर से सरदार पटेल जन्मोत्सव टी-20 चैंपियन ट्रॉफी का आगाज

पटना। भारत रत्न लौह पुरुष सरदार बल्लभ भाई पटेल जी के 147वें जन्म दिवस के अवसर पर 31 अक्टूबर 2022 से राजधानी पटना के प्रतिष्ठित खेल मैदान ऊर्जा स्टेडियम में "सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी पटना" और "पूर्ववर्ती छात्र संघ" के संयुक्त तत्वाधान में "6वां सरदार पटेल जन्मोत्सव टी-20 चैंपियन ट्रॉफी का आगाज होने जा रहा है।

जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए आयोजन समिति के अध्यक्ष कृष्णा पटेल बताया है कि मैं लगातार पिछले 5 वर्षों से इस प्रकार का आयोजन कराते आ रहा हूं। जिसमें कई गणमान्य अतिथिगण आते रहे हैं और इस बार भी आएंगे। मैं पहली इस जन्मोत्सव चैंपियन ट्रॉफी का प्रारूप में थोड़ा बदलाव करते हुए बड़ा करने का प्रयास कर रहा हूं। जिसमें 8 सीनियर पुरुष वर्ग (अंडर- 25) और 8 जूनियर पुरुष वर्ग (अंडर-17) कि टीम इस टूर्नामेंट में हिस्सा लेगी। 

भाग लेने वाली इच्छुक सभी टीम 25 अक्टूबर 2022 तक आयोजन समिति के समक्ष सभी मानकों को पूरा करते हुए अपना एंट्री संपर्क सूत्र:- 7488511660, 6204362330 पर संपर्क स्थापित कर कंफर्म करा लेंगे और भाग लेने वाले टीम के कोच अथवा कप्तान एंट्री कंफर्म कराते समय एकेडमी कलर ड्रेस संभव हो तो इसकी भी पुष्टि करेंगे तो उच्च कोटि के सफेद लेदर बॉल से मैच खेली जाएगी अन्यथा सभी टीम के पास रंगीन ड्रेस उपलब्ध नहीं होने पर  यह टी- 20 चैंपियन ट्रॉफी सफेद ड्रेस में उच्च कोटि के लाल लेदर बॉल से खेली जाएगी।

जिसकी विशेषता यह है कि बीसीसीआई द्वारा जारी नए नियमों के अनुसार इंपैक्ट प्लेयर की भी आजादी इस टूर्नामेंट में इस्तेमाल करने के लिए दी जाएगी। वहीं टूर्नामेंट के विजेता टीम को ट्रॉफी के साथ 5100 रुपए की आंशिक नगद पुरस्कार राशि दी जाएगी और उपविजेता टीम को ट्रॉफी के साथ 2500 रुपए की आंशिक नगद पुरस्कार राशि प्रदान की जाएगी।

इस टूर्नामेंट के मैच रेफरी बिहार के जाने-माने पूर्व वरीय क्रिकेटर और बीसीए सभी आयु वर्ग के सिलेक्शन कमिटी के पूर्व संयोजक श्री सौरव चक्रवर्ती को बनाया गया है जिनके देखरेख में सभी मैच आयोजित होगी और सभी प्रकार के तकनीकी गतिविधियों पर पैनी नजर रखेंगे।

इस चैंपियन ट्रॉफी को सफल और सुव्यवस्थित करने के लिए आयोजन समिति का विस्तार किया गया जिसमें अनंत कुमार उपाध्यक्ष, अशोक पटेल उपाध्यक्ष,संजीव कुमार महासचिव, अजीत पटेल महासचिव, धर्मेंद्र कुमार सचिव, गौतम पटेल सचिव और सन्नी कुमार को कोषाध्यक्ष बनाया गया।

इस टूर्नामेंट की आंखों देखी हाल अंग्रेजी और हिंदी दोनों भाषाओं में आपके समक्ष जाने-माने कॉमेंटेटर मृत्युंजय कुमार तिवारी करते नजर आएंगे।

जबकि अंपायर और स्कोरर की नियुक्ति की घोषणा बहुत जल्द इस मैच के इंचार्ज बिहार के जाने माने मैच ऑर्गेनाइजर श्री संतोष तिवारी के द्वारा की जाएगी।

आयोजन समिति के द्वारा इस प्रतिष्ठित टूर्नामेंट में भाग लेने वाली सभी टीम के निदेशक/ कोच/ मेंटोर को विशेष रुप से सम्मानित किया जाएगा।

Post a Comment

0 Comments