ADV

72वीं राष्ट्रीय सीनियर नेशनल ईस्ट जोन बास्केटबाल प्रतियोगिता: यूपी की टीम ने किया जीत के साथ आगाज

पटना के कंकड़बाग स्थित पाटलिपुत्र खेल परिसर में चल रहे 72वीं राष्ट्रीय सीनियर नेशनल ईस्ट जोन बास्केटबाल प्रतियोगिता के दूसरे दिन खेले गए मुकाबले में ओड़िशा ने महिला वर्ग  के मुकाबले में झारखण्ड को 53-14 से हराया। इस मैच में झारखण्ड के लिए अनु उरांव ने 8 , ओड़िशा की लिबल ने 21 प्वाइंट  हासिल किया। 

दूसरे मुकाबले में उत्तर प्रदेश की महिला खिलाड़ियों ने उत्तराखंड  को 47-19 से हराकर जीत के क्रम को जारी रखा है। यूपी की ओर से वैशाली व आनवी ने 9-9 प्वाइंट जबकि उत्तराखंड के लिए मुस्कान ने 5 प्वाइंट  हासिल किए। 

वहीं पुरुष वर्ग के मुकाबले में अंडमान निकोबार पर उत्तराखंड  ने 61-25 से जीत दर्ज  की विजेता टीम के लिए  केसर ने 19 प्वाइंट  हासिल  किया। इससे पहले दिन के खेले गए  मैच में यूपी की महिला-पुरूष वर्ग की टीमों ने जीत से आगाज किया। वहीं मेजबान महिला टीम को बंगाल के खिलाफ निराशा हाथ लगी।

दूसरे दिन के पहले मैच में उत्तर प्रदेश की महिला टीम ने झारखंड को 43-22 के अंतर से हराया। इस मैच में झारखंड की अलका ने 8, अंजलि ने 5 प्वाइंट जबकि उत्तर प्रदेश के लिए श्रुति ने 6, अश्विनी ने 6 व मेहक ने भी 6 प्वाइंट हासिल किए। 

वहीं दूसरे मैच में मेजबान बिहार की महिला टीम पश्चिम बंगाल के खिलाफ मैच 71-50 के अंतर से गंवा बैठी। बंगाल की ओर से सुलोचना ने 13, रितु ने 17 प्वाइंट हासिल किए। वहीं बिहार के लिए सर्वाधिक 23 प्वाइंट वैष्णवी ने जबकि निभया राज ने 11 प्वाइंट लिए। तो तीसरे मैच में उत्तराखंड की पुरुष टीम ने झारखंड को 65-41 से जबकि वेस्ट बंगाल ने अंडमान निकोबार पर 53-20 से और दिन के अंतिम मैच में यूपी ने ओड़िशा को 56-36 के अंतर से हराया। समाचार लिखे जाने तक दिन के दूसरे सत्र का मैच झारखंड बनाम ओड़िशा की महिला टीम को के बीच खेला जा रहा है।

Post a Comment

0 Comments