ADV

खेलेगा बिहार तब ही बढ़ेगा बिहार, अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता से ही बढ़ेगा खेलने का जुनून:तेजस्वी यादव

पटना। बिहार खेलेगा तब ही बढ़ेगा। बस जरूरी है की आप टीम भावना से खेले। आप जीतना एफर्ट दे सकें दे। हार जीत की चिंता न करें। मैं भी एक खिलाड़ी हूं। काफी करीब से उस निर्णायक पल को जानता हूं। यहीं वजह है कि हमने उन सभी खिलाड़ियों को सम्मानित करने का बीड़ा उठाया है जो टीम के बीच में रहकर अपने साथी खिलाड़ी को हीरो बनाते हैं अपने सपोर्ट से जो उसने उस मैच में दिया है। सिर्फ राष्ट्रीय व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों को ही। इतना ही नहीं मैं एसोसिएशन से कहना चाहूंगा कि यहां बास्केटबॉल की अंतरराष्ट्रीय प्रतियोगिता भी हो। मैं बास्केटबॉल से काफी करीब से जुड़ा हूं। उक्त बातें 72वीं राष्ट्रीय सीनियर नेशनल ईस्ट जोन महिला-पुरुष बास्केटबॉल प्रतियोगिता के उद्घाटन के मौके पर बिहार के उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव ने अपने संबोधन में कहीं।

भारतीय बास्केटबॉल महासंघ के द्वारा बास्केटबॉल एसोसिएशन ऑफ बिहार के तत्वावधान में पाटलिपु्त्र स्पोटर्स कॉम्प्लेक्स में शुरू इस चैंपियनशिप में बिहार की महिलाओं ने जीत से आगाज करते हुए झारखंड को 57-31 से पराजित किया। बिहार की ओर से रितू ने 12 और गरिमा ने 11 अंक जुटाकर जीत में अहम भूमिका निभाई। झारखंड की अनु ने 12 और जया ने 10 अंक लिए। इसके पूर्व महिलाओं के एक अन्य मैच में ओड़िशा ने उत्तराखंड को 65-16 से हराया। पुरुष वर्ग में झारखंड ने अंडमान निकोवार को 64-16 से हराकर जीत से आगाज किया।

इस टूर्नामेंट के शुभारंभ गुब्बारा उड़ाकर, खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर और बास्केटबॉल खेलकर उपमुख्यमंत्री ने किया। साथ ही उपमुख्यमंत्री ने अतिथि खिलाड़ियों से अपील की बिहार के बारे में जो भ्रामक खबरें फैलाई जाती है। उससे हटकर बिहार को देखें। बिहार के अच्छी छवि को लेकर आप जाए। साथ ही कहा कि मैं वायदा करता हूं कि अगली बार जब आए तो हम आपको बिहार को करीब से देखने और समझने के लिए आपको बिहार दर्शन भी कराएं।

वहीं इस मौके पर विशिष्ट अतिथि के रूप में मौजूद बिहार सरकार के खेलमंत्री जितेंद्र कुमार राय ने अपने संबोधन में कहा कि खेल के विकास में वह हरसंभव मदद को तैयार है। बिहार के मुखिया श्री नीतीश कुमार और उपमुख्यमंत्री तेजस्वी यादव के मार्गदर्शन में बिहार में खेल का विकास कैसे हो बिहार में इसके लिए लगातार काम कर रहे हैं। इससे पहले माननीय अतिथियों का स्वागत बिहार सरकार में पंचायती राज विभाग के निदेशक सह बास्केटबॉल एसोसिएशन आफ बिहार के अध्यक्ष रणजीत कुमार सिंह ने मोमेंटो एवं शॉल भेंटकर किया। इस मौके पर एमएलसी सुनील सिंह, राजद के प्रवक्ता मृत्युंजय तिवारी, श्री विनोद गुंजियाल, निदेशक, कला, संस्कृति व युवा विभाग का सम्मान  बास्केटबॉल् एसोसिएशन आफ बिहार के सचिव सुशील कुमार व आयोजन सचिव विनय कुमार ने किया।

Post a Comment

0 Comments