ADV

बिहारी क्रिकेटर अभिजीत के गेंदबाजी का कायल हुए न्यूजीलैंड के दिग्गज

प्रतिभाएं किसी की मोहताज नहीं होती है। इस कहावत को चरितार्थ कर रहे बिहार का एक क्रिकेटर। इस क्रिकेटर ने यह साबित कर दिया है कि बिहारी क्रिकेटरों को मौका मिले तो किसी से कम नहीं। यहीं वजह है कि अब उनके मुरीद देशी ही नहीं विदेशी दिग्गज भी हो गए है। उनकी तारीफ के कशीदे पढ़ रहे हैं। 

जी हां! हम बात कर रहे हैं बिहार के रणजी ट्रॉफी क्रिकेटर अभिजीत साकेत की। अभिजीत साकेत इन दिनों मुंबई इंडियंस के कैंप में हैं। इस कैंप में उन्होंने तीन ओवर में 18 रन देकर तीन विकेट लिए। यह तीनों विकेट इन्होंने पहले ओवर में ही झटके। अपने इस शानदार गेंदबाजी की बदौलत अभिजीत ने न्यूजीलैंड के बल्लेबाजी के स्तंभ रहे जॉन राइट का दिल जीत लिया। मालूम हो कि जॉन राइट वर्तमान में मुंबई इंडियंस के बल्लेबाजी कोच है।

पटना के अभिजीत के क्रिकेट कॅरियर के तरफ ध्यान आकर्षण कराए तो यह वहीं तेज गेंदबाज है जिन्होंने रणजी ट्रॉफी (Ranji Trophy) 2019-20 में तीसरे चरण के मैच में मिजोरम के खिलाफ कहर बरपा दिया था। उन्‍होंने इस मुकाबले में मिजोरम (Mizoram) की दूसरी पारी में 10 ओवर में 12 रन देकर 7 विकेट झटके थे। एक समय उन्होंने 6 ओवर में बिना एक भी रन खर्च किए 7 विकेट ले लिए थे।

अभीजीत साकेत का वह तीसरा फर्स्‍ट क्‍लास मैच था। उन्‍होंने दिसंबर 2018 में मिजोरम के खिलाफ ही डेब्‍यू किया था। वहीं अभिजीत सत्र 2022—23 के ईस्ट जोन की गठित दिलीप ट्रॉफी की चयनित टीम में बिहार से खेलने वाले एकमात्र खिलाड़ी रहे। वहीं अभिजीत का नाम पिछले वर्ष के आईपीएल ऑक्शन में भी शामिल किया गया था। 3 अगस्त 1995 को जन्म अभिजीत ने अबतक खेले गए 10 फस्ट क्लास मैच में 37 विकेट झटके हैं। वहीं टी20 के 13 मैचों में 15 विकेट अपने नाम किए हैं।

Post a Comment

0 Comments