ADV

अभिजीत साकेत ,खुद को साबित करता एक युवा गेंदबाज: मो अरसद जेन

सारे अवरोधों को पार करके एक नया सुरज बिहार क्रिकेट में निकल ही गया, सैयद मुश्ताक अली टी20 सत्र 2022-23 में बिहार के नगालैंड पर जीत के बाद लगातार खराब प्रदर्शन के बीच अपने आपको को किसी खिलाड़ी ने साबित किया है तो वो है अभिजीत साकेत। देखा जाए तो पुर्व में भी अभिजीत साकेत ने अच्छी गेंदबाजी कर के खुद के अच्छा गेंदबाज होने का प्रमाण दिया है परंतु इस सत्र में लगातार अपनी मध्यम गती की तेज गेंदबाजी के साथ स्विंग का जो कमाल नयी गेंद के साथ लगातार अभिजीत साकेत ने दिखाने का काम किया है मैं कह सकता हुं के बिहार को एक ओपनर गेंदबाजी मिल चुका है जिसे अब सारी प्रतियोगिताओं में लगातार गेंदबाजी कराकर अनुभव प्राप्त करने देने की आवश्यकता है जिस के बदौलत अभिजीत साकेत बिहार को जीत दिला सके और भविष्य में भारतीय क्रिकेट टीम का हिस्सा बनकर हम बिहार वासियों को सम्मानित महसूस करा सके।

जिन खिलाड़ियों ने पहले ही खुद को साबित कर रखा है उनके लिए मैच में ज्यादा दबाव नहीं रह जाता जैसे शाकिबुल, बाबुल, बिपिन, मंगल, कप्तान आशुतोष इत्यादि परंतु एक युवा देश गेंदबाज के लिए बहौत मुश्किल होता है खुद को साबित करना   हम आप सभी जानते हैं के अभिजीत साकेत के उपर कितना प्रेशर रहता है चाहे वो बिहार के उसके शुभचिंतक हों या उसे प्रदर्शन को औसत बताकर उसे कम आंकने वाले लोग।

अब तक के मैचों में बिहार की ओर से सब से ज्यादा विकेट लेकर बिहार की ओर से नंबर वन गेंदबाज हैं अभिजीत साकेत मैने सभी मैचों में अभिजीत साकेत को गेंदबाजी करते देखा और मैच में कॉमेंटेटर को अकसर कहते सुना के अभिजीत साकेत नये गेंद के एक बेहतरीन गेंदबाज हैं जो अपने हाई आर्म एक्शन और मध्यम गती के साथ स्विंग से जो विपक्षी बल्लेबाजों को धाराशाई करते हैं ये भविष्य में एक बड़े गेंदबाज बन ने की ओर लेटर जाता है। हाई आर्म एक्शन, गुड लेंथ, यार्कर, बाउंसर सबकुछ है इस तेज गेंदबाज में बस इसे लगातार मैचों में गेंदबाजी कराते रहने की आवश्यकता है और जिसतरह शुरुआती विकेट लेकर अभिजीत साकेत बिहार के लिए बढ़िया करते हैं अगर इनका कोई साथी गेंदबाज साथ दे तो बिहार के लिए मैच जीतना आसान हो सकता है परंतु लगातार यही देखने को मिल रहा है की अभिजीत साकेत द्वारा शुरुआती विकेट लेने के बाद दुसरे गेंदबाजो द्वारा सहयोग नहीं मिलने के कारण बिहार मैच हार रहा है।

अंत में मैं बस इतना ही कहना चाहुंगा की अभिजीत साकेत के साथ मेरी दुआएं और शुभकामनाएं हैं उपर वाले से दुआ है की और अच्छा प्रदर्शन करें और जल्द ही हम अभिजीत साकेत को भारतीय क्रिकेट टीम में खेलता देखें। बिहार टीम को भी मेरी ओर से शुभकामनाएं और अच्छा खेलें अगला मैच जीतें।

Post a Comment

0 Comments