KRIDA NEWS

Search
Close this search box.

KRIDA NEWS

मीडिया कप पर टी एन मिश्रा एकादश का कब्जा

आज पटना में गर्दनीबाग स्तिथ पटना हाई स्कूल में टी एन मिश्रा मेमोरियल सॉफ्टबॉल क्रिकेट का आयोजन टैलेंट सर्च स्पोर्ट्स डेवलपमेंट एसोशिएशन के तत्वाधान में आयोजित किया गया। इस प्रतियोगिता के प्रायोजक VKS स्पोर्ट्स एकेडमी थे, टैलेंट सर्च हमेशा किसी भी खेल को प्रमोट करने के लिए प्रतिबद्ध है। 

टॉस टी एन मिश्रा एकादश ने जीता और बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। ओपनर बल्लेबाज कप्तान सुरेश मिश्र पिंकू और ज्योति कुमार ने अच्छी शुरुआत दी। सुरेश मिश्र रिटायर्ड हर्ट होने के पहले 15 बाल पर 38 रन बनाए जबकि ज्योति कुमार 42 रन पर आउट हुए। सौरभ चक्रवर्ती 6, बिट्टू 46,पिंटू 43, आशुतोष पिंटू 23, के सहयोग से निर्धारित 15 ओवर में 4 विकेट के नुकसान पर 203 रन बनाए।

विशाल लक्ष्य का पीछा करते हुए मीडिया एकादस सौरव की फिरकी में फंस कर 100 पर आल आउट हो गई  सौरभ चक्रवर्ती ने 3 ओवर में 13 रन देकर 5 विकेट लिए। ज्योति कुमार को 2 सफलता मिली। मीडिया एकादश की ओर से प्रमुख स्कोरर रविन्द्र ने 17, रवि ने 12, बाकी कोई भी बल्लेबाज कुछ खास नही कर सका और टी एन मिश्रा एकादश ने मैच आसानी से जीत लिया। 

मैन ऑफ द मैच सौरभ चक्रवर्ती, बेस्ट परफॉर्मर रविन्द्र कुमार जबकि बेस्ट बैट्समेन ज्योति कुमार हुए, इस अवसर पर गूंज के नार्थ इंडिया हेड शिवजी चतुर्वेदी, मोतिहारी जिला क्रिकेट संघ के सचिव ज्ञानेश्वर गौतम, राहुल कुमार, मनीष कुमार आदि उपस्थित थे।

टैलेंट सर्च स्पोर्ट्स डेवलपमेंट एसोशिएशन के CEO धीरज कुमार ने बताया कि बहुत जल्दी मीडिया कप बृहत पैमाने पर होगी जो 4 दिवसीय होगी और इसमें मीडिया की 3 टीम के साथ ही साथ टी एन मिश्र एकादसश की भी टीम होगी। 

Read More

LSG vs CSK: IPL 2024 में पहली बार हुआ ऐसा, एक मैच में दोनों कप्तानों पर लगा जुर्माना, जानें कितना लगा फाइन

LSG vs CSK : लखनऊ सुपर जायंट्स और चेन्नई सुपर किंग्स के बीच खेले गए आईपीएल 2024 के 34वें मुकाबले में दोनों कप्तानों पर जुर्माना लगा। स्लो ओवर रेट के चलते बीसीसीआई ने चेन्नई के कप्तान ऋतुराज गायकवाड और लखनऊ के कप्तान केएल राहुल पर जुर्माना लगाया। दोनों पर 12-12 लाख का जुर्माना लगाया गया है। दोनों की यह पहली गलती थी इसलिए उन्हें केवल 12 लाख का जुर्माना लगाया गया। अब अगर वो ऐसी गलती करेंगे तो उन्हें 24 लाख तक जुर्माना लगाया जाएगा।

इस आईपीएल सीजन में कई कप्तानों पर स्लो ओवर रेट के कारण जुर्माना लगाया है। उनमें संजू, शुभमन गिल, श्रेयस अय्यर, हार्दिक पांड्या और अब ऋतुराज गायकवाड और केएल राहुल भी शामिल हो गए हैं। जबकि ऋषभ पंत पर स्लो ओवर रेट के कारण दो बार जुर्माना लगाया गया है।

लखनऊ ने चेन्नई को हराया 

मुकाबले में लखनऊ ने टॉस जीतकर बॉलिंग करने का फैसला किया। पहले बैटिंग के लिए उतरी चेन्नई सुपर किंग्स ने 20 ओवर में 176 रन बोर्ड पर लगाए। टीम के लिए रवींद्र जडेजा ने सबसे बड़ी पारी खेली, जिन्होंने 40 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्के की मदद से 57 रन बनाए। इसके अलावा चेन्नई का बाकी कोई भी बल्लेबाज़ बड़ी पारी नहीं खेल सका।

लक्ष्य का पीछा करने उतरी लखनऊ सुपर जायंट्स ने 19 ओवर में 2 विकेट पर जीत दर्ज कर ली। टीम के लिए कप्तान केएल राहुल ने 53 गेंदों में 9 चौके और 3 छक्कों की मदद से 82 रनों की पारी खेली, जिसके लिए उन्हें ‘प्लेयर ऑफ द मैच’ के खिताब से नवाज़ा गया। इसके अलावा क्विंटन डिकॉक ने 43 गेंदों में 5 चौके और 1 छक्का लगाकर 54 रन बनाए।

Read More

DC vs SRH Dream 11 Prediction, 35th Match, IPL 2024: दिल्ली को हैदराबाद के सामने दिखाना होगा दम, ऐसी रहेगी दोनों टीमों की प्लेइंग 11, इन खिलाड़ियों को शामिल कर बना सकते हैं फैंटेसी 11 में टीम

DC vs SRH Dream 11 Prediction, 35th Match, IPL 2024: IPL 2024 का 35वां मुकाबला दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला 20 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से दिल्ली के अरुण जेटली स्टेडियम में खेला जाएगा। दिल्ली की टीम पिछले दो मुकाबले को जीत दर्ज करके शानदार वापसी की है। वहीं सनराइजर्स की टीम आईपीएल में लगातार रिकॉर्ड पर रिकॉर्ड बनाते जा रही है। अगर दिल्ली की टीम इस मुकाबले को जीतने में सफल रहती है तब प्वाइंट्स टेबल में उथल-पुथल देखने को मिल सकता है। वहीं हैदराबाद इस मुकाबले को जीतकर तीसरे पायदान पर पहुंचने की कोशिश करेगा। पैट कमिंस का सामना ऋषभ पंत से होगा। ऋषभ पंत के प्रदर्शन पर सभी की नजरें रहेगी। ऐसे में यह मुकाबला काफी शानदार होने वाला है। इस मैच में इन खिलाड़ियों को शामिल करके बना सकते हैं अपनी ड्रीम 11 और फैंटेसी 11 की टीम।

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद के मैच के लिए फैंटेसी 11 की टीम

विकेटकीपर- हेनरिक क्लासेन, ऋषभ पंत
बल्लेबाज- अभिषेक शर्मा, जैक फ्रेजर मैकगर्क, ट्रेविस हेड, अब्दुल समद
ऑलराउंडर- अक्षर पटेल, शाहबाज अहमद
गेंदबाज- पैट कमिंस, खलील अहमद, कुलदीप यादव

कप्तान- ट्रेविस हेड, जैक फ्रेजर मैकगर्क
उपकप्तान- हेनरिक क्लासेन, अभिषेक शर्मा

DC vs SRH: Match Details & Live Streaming 

Date 20 April 2024
Venue Delhi
Timing 7:30 PM onwards
Broadcast & Live Streaming Star Sports and Jio Cinema

दिल्ली कैपिटल्स और सनराइजर्स हैदराबाद की संभावित प्लेइंग 11 (DC vs SRH Dream 11 Prediction, 35th Match, IPL 2024)

दिल्ली कैपिटल्स (DC):
पृथ्वी शॉ, अभिषेक पोरेल, जेक फ्रेजर-मैकगर्क, ऋषभ पंत (कप्तान व विकेटकीपर), ट्रिस्टन स्टब्स, शाई होप, अक्षर पटेल, कुलदीप यादव, मुकेश कुमार, ईशांत शर्मा, खलील अहमद

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) संभावित XI टीम
ट्रैविस हेड, अभिषेक शर्मा, नितीश कुमार रेड्डी, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, जयदेव उनादकट

Read More

बिहार सीनियर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट (हेमन ट्रॉफी) के लिए पश्चिम चंपारण की टीम घोषित

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित बिहार सीनियर अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट (हेमन ट्रॉफी) के लिए पश्चिम चंपारण की टीम का ऐलान कर दिया। 17 सदस्यीय टीम में लोकेश कुमार को कप्तान और आदित्य कुमार को उपकप्तान बनाया गया है।

पश्चिम चंपारण के सचिव ने बताया कि यह टीम केवल शुरुआत के दो मैचों के लिए बनाया गया है। पश्चिम चंपारण टीम का टीम मैनेजर अनिल कुमार को बनाया गया है।

पश्चिमी चंपारण की टीम इस प्रकार है-
1 आयुष कुमार
2 अभिषेक कुमार
3 ओम कुमार सिंह
4 विश्वजीत शुक्ला
5 लोकेश कुमार (कप्तान )
6 आदित्य कुमार (उपकप्तान )
7 फजल शाह
8 कामरान साहब
9 शुमंगल कुमार
10 योगेश्वर कुमार
11 प्रभात कुमार
12 हिमांशु तिवारी
13 चंद्रकांत कुमार
14 विनय साहनी
15 आयुष कश्यप
16 बादल कुमार
17 जितेंद्र कुमार

Read More

RCB ने बैंगलोर में जल संकट की समस्या से निबटने के लिए की मदद, तीन झीलों का किया कायाकल्प

RCB: बैंगलौर में पानी की संकट को देखते हुए रॉयल चैलेंजर्स बैंगलौर ने आगे आकर मदद की है। आरसीबी (RCB) फ्रेंचाइजी की गो ग्रीन पहल के तहत तीन झीलों का कायाकल्प किया है। बैंगलोर में पिछले कुछ समय से पानी की समस्या चल रही है। पानी की समस्या को देखते हुए फ्रेंचाइजी ने तीन झील का उद्धार किया है।

इंडिया केयर्स फाउंडेशन की रिपोर्ट के अनुसार आरसीबी ने कन्नूर झील में नागरिक सुविधाएं जोड़ने के अलावा इत्तगलपुरा झील और सादेनहल्ली झील का जीर्णोद्धार कार्य पूरा कर लिया है। आरसीबी ने पिछले अक्टूबर में अपनी प्रतिबद्धता के हिस्से के रूप में झील सुधार कार्य परियोजना शुरू की थी जिसमें उक्त क्षेत्रों में जल स्रोतों को विकसित करने पर ध्यान केंद्रित किया गया था क्योंकि उनकी कावेरी जल तक पहुंच नहीं है और वे पूरी तरह से भूजल और सतही जल पर निर्भर हैं।

रिपोर्ट के मुताबिक इत्तगलपुरा झील और सादेनहल्ली झील से 1.20 लाख टन से अधिक गाद और रेत हटाई गई है। मिट्टी का उपयोग झीलों के आसपास रास्ते बनाने के लिए किया गया है और 52 किसानों ने इसे अपने खेतों में भी इस्तेमाल किया है। परिणामस्वरूप इन झीलों की जल धारण क्षमता 17 एकड़ तक बढ़ गई है। कन्नूर झील के आसपास जैव विविधता में सुधार के उद्देश्य से औषधीय पौधों के पार्क, बांस का पार्क और तितलियों का पार्क बनाया गया है।

वहीं अगर बात करें आरसीबी टीम की तो यह सीजन भी अच्छा नहीं रहा है। टीम केवल 1 जीत हासिल करने में सफल रही है। अब बैंगलोर के लिए आगे के रास्ते बंद हो गए हैं।

 

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.