KRIDA NEWS

Search
Close this search box.

KRIDA NEWS

Nalanda Institute Of Cricket Excellence का ड्रेस किया गया लॉन्च

नालन्दा जिला के बिहार शरीफ सोहसराय में एक क्रिकेट अकादमी का शुभारंभ किया गया है, जिसमे क्रिकेट एसोसिएशन ऑफ नालन्दा के कोषाध्यक्ष परवेज मुस्तफा, संयुक्त सचिव विजय कुमार, अविनाश अवि (ESC Academy director), राजकुमार (वरिष्ठ खिलाड़ी),दीपक कुमार, विन्नी रॉय, कोच विजय कुमार सिंह मौजूद रहें । इसके साथ ही खिलाड़ियों को एकेडमी का ड्रेस भी दिया गया। 

Nalanda Institute Of  Cricket Excellence के डायरेक्टर मुन्ना कुमार सिंह ने कहा कि हमारे क्रिकेट अकादमी में खिलाड़ियों को BCCI लेवल के कोच के द्वारा प्रशिक्षण कराया जाता है। वहीं नालन्दा इंस्टीट्यूट ऑफ क्रिकेट एक्सेलेन्स में नामांकन के लिए सितंबर महीने में विज्ञापन के माध्यम से एक ट्रायल का आयोजन होगा उसी आधार पर फ्री एडमिशन होगा।

Read More

6th ऑल इंडिया पीसी बत्रा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट 2024 में देव पब्लिक स्कूल, पटना की टीम क्वार्टर फाइनल में

पटना- देहरादून के कसीगा पब्लिक स्कूल में खेले जा रहे 6th ऑल इंडिया पीसी बत्रा मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट 2024 में देव पब्लिक स्कूल पटना ने आनंदराम जयपुरिया स्कूल कानपुर को 9 विकेट से हराकर क्वार्टरफाइनल में प्रवेश किया। प्रखर ज्ञान को शानदार प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया।

इससे पहले देव पब्लिक स्कूल ने संत जेवियर्स लखनऊ को 100 रनों से हराया। इस मैच में सूर्य कुमार को 122 रनों की पारी के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। मेंस स्कूल देहरादून को देव पब्लिक स्कूल ने 26 रनों का हराया। इस मैच में प्रखर ज्ञान को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार दिया गया। देव पब्लिक स्कूल का क्वार्टरफाइनल मुकाबला 27 अप्रैल को खेला जाएगा।

तीन मुकाबले में प्रखर ज्ञान दो मैचों में मैन ऑफ द मैच रहे है। प्रखर ज्ञान अपनी बल्लेबाजी औऱ गेंदबाजी से टीम को जीत दिला रहे हैं। वहीं सूर्य प्रकाश एक मैच में मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार हासिल किया।

Read More

बिहार सीनियर अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट (हेमन ट्रॉफी) में मंगल महरूर का लगातार दूसरा शतक, गया ने शेखपूरा को 274 रनों से हराया

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित बिहार सीनियर अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट (हेमन ट्रॉफी) में गया की टीम ने शेखपुरा को करारी शिकस्त दी। एकंरगडीह में खेले गए मुकाबले में गया के लिए मंगल महरूर और गौतम कुमार ने शतक जड़कर शेखपुरा को 274 रनों के अंतर से हराया। मंगल महरोर का यह लगातार दूसरा शतक है।

गया ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हए निर्धारित 50 ओवर में 475 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया। गया के लिए सलामी जोड़ी मंगल महरूर और गौतम कुमार पहले विकेट के लिए 236 रनों की साझेदारी की। मंगल 120 रन बनाकर आउट हो गए। मंगल का यह लगातार दूसरा शतक है। वहीं गौतम कुमार ने शानदार शतकीय पारी खेलते हुए 133 रन बनाए। उसके अलावा सैफुल्लाह ने 77, अभिषेक रहाणे ने 50 और प्रियरंजन ने नाबाद 35 रन बनाकर स्कोर को 475 तक पहुंचा दिया। शेखपुरा के लिए नवाज खान ने 1, सुरज विजय ने 3 और रिशु राज ने 2 विकेट चटकाए।

जवाब में इस बड़े लक्ष्य का पीछा करने उतरी शेखपुरा की टीम 201 रनों पर ऑलआउट हो गई। जिसमें अमरजीत राय ने 64, सोनू सिंह ने 25, जतिन कुमार ने 28, सचिन रंजीत ने 18 और सुशांत सिंह ने 13 रन बनाए। शेखपुरा के बल्लेबाज को शुरुआत तो मिली लेकिन कोई भी बड़े स्कोर में तब्दील नहीं कर सका। इस कारण से शेखपुरा को 274 रनों का हार का सामना करना पड़ा। गया के लिए निक्कू सिंह ने 3, प्रवीण प्रकाश ने 3, अविनाश राज ने 1 और प्रियरंजन ने 1 विकेट चटकाए।

Read More

SRH vs RCB Dream 11 Prediction, 41st Match, IPL 2024: हैदराबाद से हार का बदला लेने उतरेगी बैंगलोर की टीम, देखें संभावित प्लेइंग 11 और फैंटेसी 11

SRH vs RCB Dream 11 Prediction, 41st Match, IPL 2024: IPL 2024 का 41वां मुकाबला सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के बीच खेला जाएगा। यह मुकाबला 25 अप्रैल को शाम 7.30 बजे से राजीव गांधी इंटरनेशनल स्टेडियम हैदराबाद में खेला जाएगा। सनराइजर्स हैदराबाद की टीम अंकतालिका में तीसरे स्थान पर है। वहीं बैंगलोर सबसे आखिरी 10वें पायदान पर है। बैंगलोर की टीम क्वालीफाई के रेस से लगभग बाहर हो गई है। सनराइजर्स ने 7 मुकाबले में 5 में जीत दर्ज की है और 2 में हार मिली है। बैंगलोर को 8 मुकाबले में 7 में हार मिली है और सिर्फ एक मुकाबले जीतने में सफल रही है। पिछली बार जब दोनों टीमें आपस में भिड़ी थी तब हैदराबाद ने आईपीएल के इतिहास का सबसे बड़ा स्कोर खड़ा कर दिया। इस बार भी हैदराबाद कुछ उसी मंशा से उतरेगी। बैंगलोर की गेंदबाजी इस टूर्नामेंट में एकदम लचर नजर आई। आज के मुकाबले में रनों की बारिश होने वाली है। इस मैच में इन खिलाड़ियों को शामिल करके बना सकते हैं अपनी ड्रीम 11 और फैंटेसी 11 की टीम।

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर के मैच के लिए फैंटेसी 11 की टीम

विकेटकीपर– हेनरिक क्लासेन
बल्लेबाज- ट्रेविड हेड, अभिषेक शर्मा, विराट कोहली, फाफ डु प्लेसिस
ऑलराउंडर– कैमरून ग्रीन, शाहबाज अहमद, विल जैक्स
गेंदबाज– पैट कमिंस, भुवनेश्वर कुमार, मोहम्मद सिराज

कप्तान- ट्रेविस हेड, हेनरिक क्लासेन
उपकप्तान– पैट कमिंस, अभिषेक शर्मा

SRH vs RCB: Match Details & Live Streaming 

Date 22 April 2024
Venue Jaipur
Timing 7:30 PM onwards
Broadcast & Live Streaming Star Sports and Jio Cinema

सनराइजर्स हैदराबाद और रॉयल चैलेंजर्स बैंगलोर की संभावित प्लेइंग 11 (SRH vs RCB Dream 11 Prediction, 41th Match, IPL 2024)

सनराइजर्स हैदराबाद (SRH) संभावित XI टीम
ट्रेविस हेड, अभिषेक शर्मा, नितीश कुमार रेड्डी, एडेन मार्कराम, हेनरिक क्लासेन (विकेटकीपर), अब्दुल समद, शाहबाज़ अहमद, पैट कमिंस (कप्तान), भुवनेश्वर कुमार, मयंक मारकंडे, टी नटराजन

RCB की संभावित प्लेइंग11 :
फाफ डु प्लेसिस ( कप्तान ), विराट कोहली, विल जैक्स, रजत पाटीदार, सौरव चौहान, दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), महिपाल लोमरोर, लॉकी फर्ग्यूसन, रीस टॉपले, मोहम्मद सिराज, यश दयाल

Read More

बिहार सीनियर अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट (हेमन ट्रॉफी) में नालंदा ने शेखपुरा को करारी शिकस्त दी, 225 रनों के बड़े अंतर से हराया

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वावधान में आयोजित बिहार सीनियर अंतर जिला क्रिकेट टूर्नामेंट (हेमन ट्रॉफी) में नालंदा की टीम ने शेखपुरा को करारी शिकस्त दी। एकंरगडीह में खेले गए मुकाबले में नालंदा ने शेखपुरा को 225 रनों के अंतर से हराया।

टॉस जीतकर नालंदा ने पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया। नालंदा ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 8 विकेट खोकर 434 रन का विशाल स्कोर बनाया। नालंदा की ओर से पांच खिलाड़ियों ने अर्धशतक बनाये। अर्णव किशोर ने 49 गेंद में 9 चौके एंव 6 छक्के की मदद से 86 रन बनाये, मुन्ना ने 11 चौके 2 छक्के 85 रन, कुंदन ने 6 चौके 4 छक्के से 67 रन, अंकित राज ने 33 गेंद में 5 चौके 3 छक्के से 57 रन, विकेटकीपर कुश कुमार 5 चौके 4 छक्के 4 की मदद से 64 रन और सिद्धार्थ ने 23 रन बनाये। शेखपुरा की ओर से नवाज़ खान ने 9 ओवर में 69 रन देकर 3 विकेट लिए, सूरज विजय ने 8 ओवर में 64 रन देकर 3 विकेट विकेट लिए, अमरजीत ने दो विकेट लिए।

जवाब में खेलने उतरी शेखपुरा की पूरी टीम मात्र 179 रन ही बना पायी। शेखपुरा की ओर से जतिन ने 70 रन, सचिन 26 रन, राहुल 25 रन और अमरजीत ने 19 रन बनाये। नालंदा की ओर से सुमन सौरव ने 6 ओवर में 36 रन देकर 4 विकेट लिए, आदित्य राज ने 9 ओवर में 44 रन देकर 4 विकेट तथा अर्णव ने 10 ओवर में 41 रन देकर एक विकेट लिए। नालंदा के अर्णव किशोर को मैन ऑफ़ द मैच दिया गया।

मैच के दौरान अध्यक्ष शैलेन्द्र कुमार, कोषाध्यक्ष मनोरंजन कुमार, पूर्व सचिव सय्यद मोहम्मद जावेद इक़बाल, क्लब प्रतिनिधि गोपाल सिंह, मीडिया कमिटी चेरमैन शांतोष पांडेय, विजय प्रकाश उर्फ़ पिन्नु जी, अम्पायर परवेज़ मुस्तफा, दीपक कुमार, बिक्रम सोलंकी, क्षितिज, गौतम इत्यादि मौजूद रहे।

Recent Articles

Subscribe Now
Do you want to subscribe to our newsletter?

Fill this form to get mails from us.