ADV

लाॅर्ड बुद्धा की टीम बनी चैंपियन, एलएमसी जुनियर बनी उपविजेता

अशोक सिंह फ़ाउंडेशन एवं एलएमसी के तत्वावधान में शनिवार को जस्टिस पीएन सिंह मेमोरियल फुटबाल टूर्नामेंट का खिताब लाॅर्ड बुद्धा ने एलएमसी पटना जूनियर को हराकर अपने नाम किया। संजय गांधी स्टेडियम में खेले गए पहले सेमीफाइनल में जहां लार्ड बुद्धा ने ज्ञानस्थली हाईस्कूल को 1-0 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। 

वहीं दूसरे सेमीफाइनल में एलएमसी पटना जूनियर ने एलएमसी बाढ़ को 2-0 से हराकर खिताबी मुकाबले में जगह बनाई।वहीं टूर्नामेंट का मुख्य आकर्षण मैच स्कूल के शिक्षकों व प्रतिभागी टीमों से तैयार एक टीम के बीच खेला गया मुकाबला, रहा। जिसमें शिक्षकों की टीम ने 3-0 से जीत दर्ज की। इस मैच में अमन कुमार, संदीप कुमार, रूपक कुमार ने एक-एक गोल दागे। 

इससे पहले टूर्नामेंट का उद्घाटन जीएसी के कोषाध्यक्ष आशुतोष कुमार, एलएमसी के स्पोटर्स हेड रूपक कुमार ने संयुक्त रूप से खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया। जबकि पुरस्कार वितरण पटना जिला फुटबाल संघ के उपाध्यक्ष सह पूर्व मेयर श्याम बाबू राय, पटना जिला फुटबाल संघ के सचिव मनोज कुमार व स्कूल की निदेशिका मीनू सिंह ने सभी खिलाड़ियों को व्यक्तिगत पुरस्कार व विजेता और उपविजेता टीम को ट्रोफ़ी प्रदान किया। टूर्नामेंट के गोल्डन बूट आवार्ड जूनियर वर्ग में आरव राज व सीनियर वर्ग में विकास को प्रदान किया गया। 

खिलाड़ियों को संबोधित करते हुए पटना फुटबॉल संघ के सचिव मनोज कुमार ने घोषणा की कि नवंबर में स्कूल फुटबाल लीग कराएंगे। साथ ही उन्होंने एलएमसी के इस आयोजन की काफी तरीफ की। वहीं उपाध्यक्ष श्याम बाबू राय ने भी इसकी सराहना करते हुए कहा कि ऐसे आयोजन होते रहना चाहिए।

स्कूल की निदेशिका मीनू सिंह ने बताया कि स्कूल लगातार कोई न कोई खेलो का आयोजन करवाता रहता है,क्योंकि शिक्षा के साथ -साथ खेल भी जरुरी है। इससे पूर्व सभी अतिथियों का एलएमसी के स्पोटर्स हेड मोमेंटो देकर किया। इस अवसर पर रविंद्र मोहन, स्पोटर्स शिक्षक अमन पुष्पराज, शिवम कुमार, रुद्र कुमार, विशाल कुमार, रोहित कुमार, प्रियांशु कुमार के अलावा बड़ी संख्या में फुटबाॅल प्रेमी मौजूद थे। मंच का संचालन अजय अम्बष्टा ने किया जबकि धन्यवाद ज्ञापन सुरेश मिश्रा ने किया।

Post a Comment

0 Comments