ADV

रोमांचक मुकाबले में पेसू बना सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग का चैंपियन

पटना जिला सीनियर डिवीजन क्रिकेट लीग का फाइनल मुकाबला पेसू ने अपने नाम कर लिया। रोमांचक मुकाबले में पेसू ने जीएसी को 9 रन से हराकर लीग के ट्राफी पर कब्जा जमाया। राजधानी पटना के उर्जा स्टेडियम में करीब 8 साल के बाद लीग का फाइनPल मुकाबला खेला गया। बता दें कि जिला क्रिकेट लीग का फाइनल मुकाबला अबतक संघ की उदासीनता के कारण अपने अंतिम पड़ाव तक नहीं पहुंच पाती थी। परंतु इस बार संघ ने क्रिकेट के प्रत्येक बाधा को दरकिनार कर लीग का सफल आयोजन किया। 

मंगलवार को टॉस जीतकर जीएसी ने पेसू को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। दर्शकों से भरे स्टेडियम में पहले बल्लेबाजी करते हुए पेसू ने 39.1 ओवर में 235 रन पर आलआउट हो गई। जवाब में जीएसी की टीम 40 ओवर में नौ विकेट पर 226 रन ही बना सकी।मैन आफ द मैच का पुरस्कार शशीम राठौर को एवा टेक्नॉलिजी के एमडी अभिषेक आर्या ने प्रदान किया। मैच में अंपायर की भूमिका में राजेश कुमार पुट्टू, सुनील कुमार सिंह, जबकि स्कोरर की भूमिका नितेश कुमार ने निभाई। 

मैच का शुभारंभ दोनों टीमों के खिलाड़ियों से पीडीसीए के अध्यक्ष प्रवीण कुमार प्रणवीर, सचिव सुनील रोहित, टूर्नामेंट आयोजन कमेटी के अध्यक्ष डॉ मुकेश कुमार ने परिचय प्राप्त कर किया। इस अवसर पर पीडीसीए के फाउंडर सदस्य सह पूर्व अंतरराष्ट्रीय अंपायर एलपी वर्मा, लक्ष्य कंपनी के आनर एसएम राजू, पूर्व महापौर, पटना श्याम बाबू, पीडीसीए मैनेजिंग कमेटी के सदस्य महफूज कमर, वरीय क्रिकेटर निशांत मोहन आदि मौजूद रहे।

संक्षिप्त स्कोर

पेसू— 39.1 ओवर में 235 रन पर आलआउट, शशीम राठौर 78, कुंदन शर्मा 57, अशोक कुमार छोटू 32, विकेट—समर कादरी 3/47, रोहित राज 3/24, हर्ष राज 3/22

जीएसी— 40 ओवर में नौ विकेट पर 226 रन, हर्ष राज 66, आशीष प्रकाश 49, अनूप कुमार 26, विनीत सिंह 27, अतिरिक्त 13, विकेट— शशीम राठौर 4/31, पवन कुमार 2/48


Post a Comment

0 Comments