ADV

श्रीराम क्रिकेट एकेडमी का शुभारंभ 10 अप्रैल को, आधुनिक सुविधाओं से है लैस

बेहतरीन माहौल और उम्दा प्रशिक्षकों के देखरेख में क्रिकेट की बारिकियों को सिखने वालों के लिए यह खबर काम की है। जी हां, जल्द ही राजधानी पटना के जगनपुरा में श्री राम सेनटिनीयल स्कूल के प्रांगण में श्री राम क्रिकेट एकेडमी का शुभारंभ होने जा रहा है। इसकी जानकारी क्रिकेट एकेडमी के एडवाइजर अरुण कुमार सिंह व रुपक कुमार ने संयुक्त रुप से दी। 

उन्होंने बताया कि इस एकेडमी का शुभारंभ रामनवमी के मौके पर यानी 10 अप्रैल को सुबह 10 बजे होने जा रहा है। इस मौके पर बिहार क्रिकेट संघ, पटना जिला क्रिकेट संघ के साथ साथ श्री राम सेनेटेनियल स्कूल परिवार के सभी सदस्य तथा अन्य जिला क्रिकेट संघ के पदाधिकारी के साथ—साथ खिलाड़ी आदि मौजूद रहेंगे।

इस एकेडमी में प्रशिक्षुओं को ट्रेनिंग पूर्व रणजी खिलाड़ी, विश्वविद्यालय खिलाड़ी, राज्यस्तरीय खिलाड़ी के देखरेख में दी जाएगी। यह एकेडमी आधुनिक क्रिकेट से जुड़ी तमाम सुविधाएं एवं उपकरण से लैस है। इस एकेडमी का मकसद बिहार के नवोदित क्रिकेटरों को राज्य ही नहीं राष्ट्रीय अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट के लिए शुरू से ही तैयार करना है। 

इस एकेडमी में पांच साल से लेकर 19 वर्ष तक के बच्चों को ट्रेनिंग दी जाएगी।  यहां सप्ताह के चार दिन प्रैक्टिस के अलावा मैच दी जाएगी। एकेडमी में समय समय पर अंतरराष्ट्रीय स्तर पर खेल चुके या खेल रहे अतिथि क्रिकेटरों के द्वारा क्रिकेट की बारिकियां भी साझा कराई जाएगी। तेज गरमी को देखते हुए एकेडमी का ट्रेनिंग शाम के समय ही चलेगी।


Post a Comment

0 Comments