ADV

हेमन ट्रॉफी के सेमीफाइनल में पहुंचा ईस्ट चंपारण जबकि लीग मुकाबला में भागलपुर ने मुंगेर को 209 रनों से रौंदा।

पटना। बिहार क्रिकेट संघ के घरेलू टूर्नामेंट हेमन ट्रॉफी सत्र 2022 -23 का आज क्वार्टर फाइनल मुकाबला राजधानी पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में खेला गया। जबकि भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड में भागलपुर और मुंगेर के बीच मुकाबला खेला गया। 

जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक सह प्रवक्ता कृष्णा पटेल ने बताया कि आज खेले गए क्वार्टर फाइनल मुकाबला में चार खिलाड़ी मंगल महरुर, सकीबुल गनी ने जबकि लीग मुकाबला में सूर्यवंश और कुमार गौरव राज ने शतक जमाया।

राजधानी पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में आज पहला क्वार्टर फाइनल मुकाबला गया और ईस्ट चंपारण के बीच खेला गया।

जिसे पहले बल्लेबाजी करते हुए गया की टीम ने मंगल महरुर के 131 रन के शतकीय प्रहार के बाद रंजन राज के 95 रन की उपयोगी पारी के सहारे निर्धारित 50 ओवरों में 7 विकेट खोकर 262 रन का स्कोर खड़ा किया और ईस्ट चंपारण के सामने जीत के लिए 263 रनों का लक्ष्य रखा।

ईस्ट चंपारण के गेंदबाज फैसल गनी और टुन्ना कुमार ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ईस्ट चंपारण के बल्लेबाज सकीबुल गनी ने नाबाद 172 रन की शतकीय पारी खेलते हुए 48.1 ओवरों में 6 विकेट खोकर टीम को विजयी लक्ष्य तक पहुंचाया और ईस्ट चंपारण की टीम को सेमी फाइनल में जगह सुनिश्चित कर डाली।

गया के गेंदबाज निक्कू सिंह को सर्वाधिक दो सफलता जबकि गौरव और गौतम को एक-एक सफलता हाथ लगी।

वहीं आज भागलपुर के सैंडिस कंपाउंड में भागलपुर और मुंगेर के बीच लीग मुकाबला खेला गया।

जिसमें भागलपुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए सूर्यवंश के नाबाद 173 रन और कुमार गौरव राज के नाबाद 103 रन के शतकीय प्रहार से निर्धारित 50 ओवरों में 4 विकेट खोकर 344 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया और मुंगेर के सामने जीत के लिए 345 रनों का लक्ष्य रखा।

मुंगेर के गेंदबाज प्रशांत कुमार यदुवंशी को सर्वाधिक दो सफलता हाथ लगी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मुंगेर की पूरी टीम 45 ओवर में केवल 135 रन पर घुटने टेक दिए । जिसमें मुंगेर के बल्लेबाज पवन और शुभम ने सर्वाधिक 21-21रनों का योगदान दिया और भागलपुर की टीम ने मुंगेर को 209 रनों के विशाल अंतर से रौंद डाला।


Post a Comment

0 Comments