ADV

समस्तीपुर को पराजित कर पूर्णिया की टीम हेमन ट्रॉफी के सेमीफाइनल में

पटना। राजधानी पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में बिहार क्रिकेट संघ के तत्वाधान में खेले जा रहे घरेलू सत्र 2022 -23 हेमन ट्रॉफी के तीसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबला में आज पूर्णिया ने समस्तीपुर को पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक सह प्रवक्ता कृष्णा पटेल ने बताया कि आज खेले गए तीसरे क्वार्टर फाइनल मुकाबला में पूर्णिया की टीम ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपने सभी विकेट खोकर सरमन निग्रोध के 72 रन की अर्धशतकीय पारी और ए.के.बी. के 49 रनों के योगदान के सहारे 46 ओवरों में 232 रन का एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया और समस्तीपुर के सामने जीत के लिए 233 रनों का लक्ष्य रखा।

समस्तीपुर के गेंदबाज आदर्श पराशर ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए जबकि राम सुरेश सूरी और दिलेश्वर चंदन ने दो-दो विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी समस्तीपुर की पूरी टीम 49.1 ओवरों में राम सुरेश सूरी के 90 रनों की साहसिक पारी के बावजूद 219 रन ही बनाने में सफल रही क्योंकि समस्तीपुर के कोई अन्य बल्लेबाजों ने उनका अच्छा साथ नहीं दिया और समस्तीपुर को पूर्णिया के हाथ हो 13 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी।

जबकि पूर्णिया के गेंदबाज शिशिर ने तीन और सकलेन मुश्ताक ने दो विकेट चटकाए।

बीसीए टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह ने बताया कि कल क्वार्टर फाइनल का चौथा और अंतिम मुकाबला मोइनुल हक स्टेडियम में पाटलिपुत्र जोन के चैंपियन टीम जहानाबाद और अंगिका जोन के चैंपियन टीम भागलपुर के बीच खेला जाएगा।


Post a Comment

0 Comments