ADV

पूर्णिया की टीम हेमन ट्रॉफी के फाइनल में

पटना। बिहार क्रिकेट संघ के तत्वाधान में आयोजित सीनियर वर्ग घरेलू टूर्नामेंट हेमन ट्रॉफी सत्र - 2022- 23 का आज पहला सेमीफाइनल मुकाबला पूर्णिया के ग्रीन वैली खेल मैदान में पूर्णिया और ईस्ट चंपारण के बीच खेला गया।

जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक सह प्रवक्ता कृष्णा पटेल ने बताया कि आज खेले गए पहला सेमीफाइनल मुकाबला में पूर्णिया ने ईस्ट चंपारण को 62 रन से शिकस्त देते हुए फाइनल में अपनी जगह सुनिश्चित कर लिया।

इससे पहले बल्लेबाजी करते हुए पूर्णिया की टीम ने 49.5 ओवरों में सभी विकेट खोकर शिशिर साकेत के 38 रन और भास्कर दुबे के 31 रनों की उपयोगी पारी के सहारे कुल 194 रन का एक सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया और ईस्ट चंपारण के सामने जीत के लिए 195 रनों का लक्ष्य रखा।

इस चंपारण के गेंदबाज मुकेश कुमार ने तीन और टून्ना कुमार ने दो विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी ईस्ट चंपारण की पूरी टीम 42.4 ओवरों में 132 रन पर हीं सिमट गई। जिसमें ईस्ट चंपारण के बल्लेबाज अनुपम कुमार ने 25 और आशुतोष पांडे ने 24 रन का योगदान दिया।

जबकि पूर्णिया के घातक गेंदबाज शशि साकेत में केवल 28 रन खर्च कर पांच बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया वहीं सैफ खान को दो सफलता हाथ लगी।

 विजेता टीम के खिलाड़ियों को माननीय विधान पार्षद डॉ राजेंद्र प्रसाद गुप्ता ने परिचय प्राप्त कर हौसला बढ़ाया।

बीसीए टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह ने बताया कि कल 13 अप्रैल को दरभंगा और भागलपुर के बीच दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

वहीं हेमन ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला 14 अप्रैल के बजाय अब 15 अप्रैल को पूर्णिया के ग्रीन वैली खेल मैदान में खेला जाएगा।

जिसमें मुख्य अतिथि के रूप में बिहार के माननीय उपमुख्यमंत्री, विशिष्ट अतिथि माननीया लेसी सिंह सहित सम्मानित अतिथि के रूप में कई गणमान्य लोग उपस्थित होकर विजेता और उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को ट्रॉफी प्रदान कर हौसला अफजाई करेंगे।


Post a Comment

0 Comments