ADV

हेमन ट्रॉफी में भागलपुर और पूर्णिया के बीच खिताबी जंग

पटना। बिहार क्रिकेट संघ के तत्वाधान में खेले जा रहे हेमन ट्रॉफी सत्र- 2022- 23 का घरेलू टूर्नामेंट में कल 15 अप्रैल को भागलपुर और पूर्णिया के बीच खिताबी भिड़ंत ग्रीन वैली खेल मैदान पूर्णिया में होगी।

जिसकी जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक सह प्रवक्ता कृष्णा पटेल ने बताया कि आज खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबला में भागलपुर ने दरभंगा को 62 रन से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया। जिसमें सबसे आश्चर्यजनक बात यह रही कि फाइनल में सबसे पहले अपनी जगह सुनिश्चित करने वाले पूर्णिया की टीम ने भी 62 रन से हीं ईस्ट चंपारण को पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया था।

जिससे स्पष्ट होता है की 62- 62 रन से सेमीफाइनल में अपने अपने विपक्षी टीम को पराजित कर फाइनल में प्रवेश करने वाली भागलपुर और पूर्णिया की टीम के बीच खिताबी जंग के लिए कांटे की टक्कर होने की पूरी संभावना है।

आज खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबला में भागलपुर ने निर्धारित 50 ओवरों में 6 विकेट खोकर सूर्यवंश के 130 रनों की आकर्षक शतकीय पारी और कुमार गौरव राज के 79 रन की अर्धशतकीय पारी के सहारे 291 रनों का स्कोर खड़ा किया और दरभंगा के सामने जीत के लिए 292 रनों का लक्ष्य रखा।

वहीं दरभंगा के गेंदबाज सुभाष चंद्रा और जहांगीर आलम ने दो-दो विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दरभंगा की टीम नवनीत झा के 60 रन और आयुष लोहारूका के 55 रन की अर्धशतकीय पारी के बावजूद 47 ओवर में सभी विकेट खोकर 229 रन ही बना पाई और भागलपुर की टीम ने दरभंगा को 62 रन से पराजित कर फाइनल का सफर तय किया।

भागलपुर के गेंदबाज गोविंदा ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए जबकि अभिषेक, शहाबुद्दीन और सचिन कुमार को दो-दो सफलता हाथ लगी।

कृष्णा पटेल ने आगे बताया कि बीसीए टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह कल पूर्णिया के ग्रीन वैली खेल मैदान में भागलपुर और पूर्णिया के बीच होने वाली हेमंत ट्रॉफी -2022- 23 का फाइनल मुकाबला की तैयारी का जायजा लेने आज मैच स्थल पर पहुंचे और विभिन्न बिंदुओं पर समीक्षा बैठक किया।

क्योंकि इस फाइनल मुकाबला में खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाने के लिए मुख्य अतिथि के रूप में बिहार के उपमुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद जबकि विशिष्ट अतिथि के रूप में खाद्य एवं उपभोक्ता संरक्षण मंत्री श्रीमती लेसी सिंह, कई जिला संघ के पदाधिकारीगण सहित अन्य गणमान्य अतिथि उपस्थित होंगे।


Post a Comment

0 Comments