ADV

हेमन ट्रॉफी पर भागलपुर का कब्जा

पटना। बिहार क्रिकेट संघ के तत्वाधान में आयोजित सीनियर घरेलू टूर्नामेंट हेमन ट्रॉफी सत्र- 2022- 23 पर आज पूर्णिया के ग्रीन वैली खेल मैदान में खेले गए फाइनल मुकाबला में भागलपुर ने पूर्णिया को 7 विकेट से पराजित कर कब्जा जमाया।

जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक सह प्रवक्ता कृष्णा पटेल ने बताया कि आज पूर्णिया के ग्रीन वैली खेल मैदान में भागलपुर और पूर्णिया के बीच फाइनल मुकाबला खेला गया। जिसमें पूर्णिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में शिशिर साकेत के 72 रन और  एक.के.बी. के 40 रनों की उपयोगी पारी के सहारे 9 विकेट खोकर कुल 233 रन का स्कोर खड़ा किया और भागलपुर के सामने जीत के लिए 234 रनों का लक्ष्य रखा।

भागलपुर के गेंदबाज गोविंदा ने 27 रन देकर सर्वाधिक 5 विकेट चटकाए जबकि शहाबुद्दीन ने 32 रन देकर दो सफलता हासिल की।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी भागलपुर की टीम 44.4 ओवरों में सचिन कुमार के 83 रन, बासुकीनाथ के 57 रन और सूर्यवंश के नाबाद 50 रन की अर्धशतकीय पारी के सहारे 3 विकेट खोकर 236 रन बनाकर विजयी लक्ष्य को हासिल कर हेमन ट्रॉफी पर अपना कब्जा जमाया।

पूर्णिया के गेंदबाज विजय भारती, भास्कर दुबे और शिशिर साकेत ने एक-एक विकेट चटकाए।

इस मौके पर मुख्य अतिथि के रूप में पहुंचें  बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद व विशिष्ट अतिथि के रुप में उपस्थित कैबिनेट मंत्री लेसी सिंह ने विजेता और उपविजेता टीम के खिलाड़ियों को ट्रॉफी प्रदान कर हौसला बढ़ाया और कहा की वह दिन दूर नहीं जब बिहार के खिलाड़ी आईपीएल और देश का प्रतिनिधित्व करते नजर आएंगे बल्कि बिहार के कई खिलाड़ी आईपीएल में अपना जलवा बिखेर रहे हैं इसके लिए मैं बिहार क्रिकेट संघ को विशेष रूप से बधाई देता हूं और राज्य सरकार की ओर से हर संभव मदद करने का प्रयास करूंगा।

टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह ने मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित बिहार सरकार के उपमुख्यमंत्री श्री तारकिशोर प्रसाद, विशिष्ट अतिथि लेसी सिंह को पुष्पगुच्छ और प्रतीक चिन्ह भेंट कर स्वागत अभिनंदन किया और कहा की आप सभी अपने अति व्यस्ततम समय में से कुछ समय निकालकर आज इस ऐतिहासिक पल का साक्षी बनें और खिलाड़ियों का हौसला बढ़ाएं हैं जिसके लिए मैं बीसीए परिवार की ओर से कोटि-कोटि आभार प्रकट करता हूं और उम्मीद करता हूं कि आगे भी आपका आशीर्वाद भी बीसीए परिवार को मिलता रहे।

इस मौके पर बीसीए क्रिकेटिंग गतिविधियों को संचालित करने के लिए अधिकृत जिला संघों के प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह, बीसीए टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह, बीसीए के जीएम लॉजिस्टिक धर्मवीर पटवर्धन,  नालंदा से आनंद कुमार,अजय कुमार, बांका से विष्णु चक्रवर्ती खगड़िया से सदानंद ,सहरसा से बादल ,मधेपुरा से भारत भूषण जी, दरभंगा से पवन जी,अररिया से ओम प्रकाश जायसवाल, किशनगंज से तारीक जी , मधुबनी से कालीचरणजी, भागलपुर से आनंद मिश्रा ,कटिहार से  सुजीत कुमार सहित कई लोग मौजूद थें। 


Post a Comment

0 Comments