ADV

जहानाबाद को पराजित कर भागलपुर हेमन ट्रॉफी के सेमीफाइनल में

पटना। राजधानी पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के तत्वाधान में खेले जा रहे घरेलू टूर्नामेंट हेमन ट्रॉफी के आखिरी क्वार्टर फाइनल मुकाबला में आज भागलपुर ने जहानाबाद को पराजित कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक सह प्रवक्ता कृष्णा पटेल प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आज भागलपुर और जहानाबाद के बीच खेले गए आखिरी क्वार्टर फाइनल मुकाबला में भागलपुर ने जहानाबाद को 44 रन से पराजित कर सेमीफाइनल में अपना जगह सुनिश्चित कर लिया।

आज खेले गए इस मुकाबले में भागलपुर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवर में सूर्यवंश के 69 रन, विकास यादव के 62 रन और मयंक चौधरी के 61 रन के संयुक्त योगदान के सहारे सभी विकेट खोकर 274 रनों का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया और जहानाबाद के सामने जीत के लिए 275 रनों का लक्ष्य रखा।

जहानाबाद के गेंदबाज शशि शेखर ने सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए जबकि रजनीश को दो सफलता हाथ लगी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी जहानाबाद की पूरी टीम 47.2 ओवरों में जितिन के 58 रन और सूरज राठौर के 54 रनों की पारी के बावजूद 230 रन पर सिमट गई और जहानाबाद को भागलपुर के हाथों 44 रनों से हार का मुंह देखना पड़ा।

भागलपुर के गेंदबाज गोविंदा, अभिषेक और शहाबुद्दीन ने आपस में दो-दो विकेट बांट लिए।

बीसीए टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह ने बताया कि  हेमन ट्रॉफी का सेमीफाइनल और फाइनल मुकाबला पूर्णिया में खेला जाएगा।

जहां पहला सेमीफाइनल मुकाबला 12 अप्रैल को ईस्ट चंपारण और पूर्णिया के बीच जबकि दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला 13 अप्रैल को दरभंगा और भागलपुर के बीच पूर्णिया में खेला जाएगा।

दोनों सेमीफाइनल के विजेता टीम के साथ हेमन ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला 14 अप्रैल को पहली बार हेमन ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला पूर्णिया के ग्रीन वैली खेल मैदान में खेला जाएगा।


Post a Comment

0 Comments