ADV

प्लेयर्स मेमोरियल अंडर 17 स्कूली टूर्नामेंट में UC स्पोर्ट्स की टीम फाइनल में पहुंची

पटना । आज स्थानीय मनोज कमलिया स्टेडियम में जैगुआर क्रिकेट अकादमी के तत्वाधान में चल रहे प्लेयर्स मेमोरियल अंडर 17 स्कूली क्रिकेट प्रतियोगिता का दूसरा सेमीफाइनल खेला गया जिसे UC स्पोर्ट्स एकादश ने 115 रनों के विशाल अंतर से जीत लिया और फाइनल में प्रवेश किया ! विदित हो की फाइनल में UC स्पोर्ट्स का मुकाबला YCC से होगा ! 

टॉस जीत कर YAC ने UC स्पोर्ट्स एकादश को बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया ! उनका निर्णय उस वक़्त सही साबित हुआ जब UC स्पोर्ट्स के बल्लेबाज शानू को आदित्य ने स्लिप में शानदार तरीके से लपक लिया और शून्य के व्यक्तिगत स्कोर पर चलता किया !  उसके बाद विवेक (29) और ऋषि(20) ने धैर्य पूर्वक बल्लेबाजी करते हुए स्कोर को धीरे धीरे आगे बढ़ाना शुरू किया ! अभी स्कोर 35 रन ही हुए थे की ऋषि आउट हो गए ! इसके बाद YAC ने एक तरह से मैच को काबू में कर लिया।  UC स्पोर्ट्स के शीर्ष के 6 बल्लेबाज मात्र 96 रन पर पवेलियन वापस जा चुके थे !

मध्यक्रम में पवन (19) ने थोड़ी आस जगाई पर वो भी सेट होते ही आउट हो गए ! 18 ओवर में 96/6 होने  के बाद बल्लेबाजी करने उतरे गोविन्द और मोहित जिन्होंने बड़ी सूझ बूझ भरी पारी खेलते हुए टीम के स्कोर को 150 के पार पहुँचाया ! ये स्कोर भी काफी नहीं था परंतु मोहित (21) आउट हो चुके थे ! उस वक़्त क्रीज पर गोविन्द का साथ देने 10वें क्रम पर बल्लेबाजी करने उतरे शुभम तिवारी , उन्होंने न सिर्फ गोविन्द का अच्छा साथ निभाया बल्कि मात्र 11 गेंदों पर 26 रनों की शानदार पारी खेली और टीम के स्कोर को 200 पार करने में बहुमूल्य भूमिका निभाई ! गोविन्द मैच के आखिरी ओवर में 46 रन बनाकर आउट हुए ! 

गेंदबाजी में हर्ष, मंजीत, आर्यन और मंजीत ने सधी हुई गेंदबाजी की और शुरू के ओवरों में UC स्पोर्ट्स के शीर्ष क्रम को ढहाने में साझेदार थे, जबकि राहुल मिश्र जिन्होंने 5 ओवर में 55 रन दिए !वासिद जिन्हें कप्तान ने सही तरीके से प्रयोग नहीं किया अंतिम ओवेरो में काफी उम्दा गेंदबाजी करते हुए 2 विकेट लिए, कप्तान मंजीत को 3, हर्ष को 2, आर्यन और हिमांशु को 1-1 विकेट मिले !

213 रनों का पीछा करने उतरी YAC कि टीम UC स्पोर्ट्स के किसी भी गेंदबाज के आगे स्थिर नहीं हो पाई और 97 रनों पर ऑल आउट हो गयी ! YAC की ओर से मात्र मंजीत ही थोड़ी देर टिक पाये और 19 रन बनाए ! UC स्पोर्ट्स की गेंदबाजी के मुख्य आकर्षण रहे विवेक जिन्होंने अपने पहले ही ओवर शानदार हैट्रिक लिया ! और YAC की कमर तोड़ दी ! जबकि शुभम तिवारी ने भी दूसरी छोड़ से बल्लेबाजों को लगातार परेशान करते रहे और नियमित अंतराल पर विकेट चटकाते रहे ! अंतिम बल्लेबाज हिमांशु और हर्ष के बीच 40 रनों की साझेदारी हुई जिन्होंने क्रमशः 17 और 20 रन बनाए ! 

मोहित को 2 विकेट मिले, शुभम ने 3, जबकि विवेक ने 4 विकेट लिए ! 

विवेक को उनके ऑल राउंड प्रदर्शन के लिए मैन ऑफ द मैच का पुरुस्कार विशिष्ट अतिथि भूतपूर्व राज्य स्तरीय क्रिकेटर श्री दिवाकर के द्वारा दिया गया ! इस अवसर पर संस्था के प्रेसिडेंट श्री कन्हैया यादव, उपाध्यक्ष श्री कन्हैया सिंह, सदस्य मनोज कुमार जिन्होंने विवेक को हैट्रिक विकेट लेने के लिए ₹1000  की नगद राशि दी ! जबकि मो० सरफ़राज़ ने गोविन्द और आदित्य को उनके प्रदर्शन के लिये पुरुस्कृत किया ! शुभम तिवारी को उनके महत्वपूर्ण योगदान के लिए 1000 ₹ की राशि श्री सुरेश मिश्र ने दिया !! विशिष्ट अतिथि श्री अनिल कुमार और श्री दिवाकर ने खिलाड़ियो से परिचय प्राप्त किया और उनकी मार्गदर्शन हेतु कई बारीकियां बताई और हौसला अफजाई की !श्री कन्हैया यादव और कन्हैया सिंह ने सभी खिलाड़ियो और अतिथियों के लिए होली मिलन पार्टी आयोजित की जिसका सभी ने खूब लुत्फ़ उठाया !

 फाइनल मैच की घोषणा शीघ्र की जायेगी !


Post a Comment

0 Comments