ADV

हेमन ट्रॉफी में रोहन ने खेली 207 रन की नाबाद ऐतिहासिक पारी

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की घरेलू टूर्नामेंट सत्र- 2022-23 के हेमन ट्रॉफी मुकाबला राज्य के अलग-अलग 8 जोन पर खेला जा रहा है।

जिसकी विस्तृत जानकारी देते हुए बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक सह प्रवक्ता कृष्णा पटेल ने बताया कि आज सभी 8 जोन पर मुकाबला खेला गया।

सेंट्रल जोन:-  आज खेले गए मुकाबला में बेगूसराय ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में 4 विकेट खोकर 359 रन बनाए।

जिसमें बेगूसराय के बल्लेबाज रोहन कुमार सिंह ने नाबाद 207 रन की ऐतिहासिक पारी खेली और सरवन ने भी 69 रनों का योगदान देते हुए सुपौल के सामने जीत के लिए 360 रनों का लक्ष्य रखा।

सुपौल की ओर से गेंदबाज इजहार ने दो विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी सुपौल की पूरी टीम 39.2 ओवरों में 188 रन पर ढेर हो गई जिसमें बल्लेबाज अंकित ने सर्वाधिक 45 रन और जयचंद ने 35 रन का योगदान दिया।

बेगूसराय के गेंदबाज भरत ने 4 विकेट, आदित्य सोनी ने 3 विकेट और इम्तियाज आलम ने दो विकेट चटकाए।

बेगूसराय में इस मुकाबला को 171 रन के विशाल अंतर से अपने नाम कर लिया और 207 रन की ऐतिहासिक पारी खेलने वाले बल्लेबाज रोहन कुमार सिंह को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा गया।


शाहबाद जोन:-  आज कैमूर और भोजपुर के बीच मुकाबला खेला गया। जिसमें कैमूर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49 ओवरों में सभी विकेट खोकर 229 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसमें मोहम्मद परवेज ने 75 रन और विकास कुमार पटेल ने 33 रन का योगदान दिया।

वहीं भोजपुर के गेंदबाज समरेश और परमजीत सिंह ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

कैमूर द्वारा जीत के लिए दिए गए 230 रनों का लक्ष का पीछा करने उतरी भोजपुर की टीम 41.5 ओवरों में 3 विकेट खोकर 230 रन बनाकर जीत हासिल कर लिया।

भोजपुर के बल्लेबाज हृदयानंद सिंह ने सर्वाधिक 65 रन सौरभ ने नाबाद 53 रन और वरूनराज ने 52 रन की अर्धशतकीय पारी खेली।

वहीं कैमूर के गेंदबाज परवेज, गुपिल और गोपी पटेल को एक-एक सफलता हाथ लगी।

उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी हृदयानंद सिंह को मैन ऑफ द मैच चुना गया।


मगध जोन :-  गया और नालंदा के बीच आज खेले गए मुकाबले में पहले बल्लेबाजी करते हुए गया की टीम ने निर्धारित 50 ओवरों में 9 विकेट खोकर 259 रन का स्कोर खड़ा किया। जिसमें रंजन राज ने 69 रन, निक्कू ने 35 रन और मंगल ने 25 रन का योगदान दिया।

वहीं नालंदा के गेंदबाज कुंदर और मनीष राज ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

जीत के लिए दिए गए 260 रनों का लक्ष्य का पीछा करने उतरी नालंदा की टीम 38.2 ओवरों में 136 रन पर सिमट गई।

नालंदा के बल्लेबाज नमन गौरव ने 55 और कुंदन ने 40 रन का योगदान दिया।

वहीं गया के गेंदबाज राजू पांडे नितिन विकेट चटकाए जबकि निक्कू, गौरव और आशुतोष अमन ने दो-दो विकेट झटके।

123 रन से जीत दर्ज करने वाली गया टीम के हरफनमौला खिलाड़ी निक्कू को मैन ऑफ द मैच चुना गया।


पाटलिपुत्र जोन:- वैशाली और जहानाबाद के बीच खेले गए मुकाबले में आज वैशाली में पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 50 ओवरों में सभी 10 विकेट खोकर 211 रन का स्कोर खड़ा किया और जीत के लिए जहानाबाद के सामने 212 रन का लक्ष्य रखा।

वैशाली की ओर से शिवम कुमार ने 59 और नटवर सिंह भूमि ने 32 रन का योगदान दिया।

वहीं जहानाबाद के गेंदबाज कुंदन और सूरज राठौर ने तीन-तीन विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी जहानाबाद की टीम 36 दशमलव 2 ओवरों में 6 विकेट खोकर 215 रन बनाते हुए विजई लक्ष्य को हासिल कर लिया।

जहानाबाद के बल्लेबाज हिमांशु शर्मा ने सर्वाधिक 72 रन, कुमार श्रेय ने 31 रन और रजनीश ने 32 रन का योगदान दिया।

जबकि वैशाली के गेंदबाज नटवर सिंह भूमि को दो सफलता हाथ लगी।

जहानाबाद के खिलाड़ी हिमांशु शर्मा को मैन ऑफ द मैच चुना गया।

सीमांचल जोन:- पूर्णिया और मधेपुरा के बीच खेले गए मुकाबला में आज पूर्णिया ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 49.5 ओवरों में सभी विकेट खोकर 259 रन का सम्मानजनक स्कोर खड़ा किया और मध्य पूरा के सामने जीत के लिए 260 रनों का लक्ष्य रखा।

पूर्णिया के बल्लेबाज श्रमण ने 67 रन, शिशिर ने 66 रन और भास्कर ने 38 रन का योगदान दिया।

वहीं मधेपुरा के गेंदबाज हर्ष प्रकाश ने 43 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट चटकाए जबकि किशोर कुणाल और रवि राज को दो-दो विकेट हाथ लगी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी मध्य पूरा की टीम निर्धारित 50 ओवरों में 3 विकेट खोकर केवल 166 रन बना सकी और पूर्णिया के हाथों मधेपुरा को 93 रन से हार झेलनी पड़ी।

मधेपुरा के बल्लेबाज अयान ने सर्वाधिक 55 रन, अहसान ने 44 रन और गौरव ने 33 रन का योगदान दिया।

वहीं पूर्णिया के गेंदबाज राहुल कुमार सिंह को दो सफलता हाथ लगी।

वेस्टर्न जोन :- सिवान और सारण के बीच खेले जाने वाले मुकाबला में सिवान को वाक्ओवर दिया गया।

अंगिका जोन :- लखीसराय और जमुई के बीच आज खेले गए मुकाबला में लखीसराय ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 40 ओवर में 9 विकेट खोकर 152 का स्कोर खड़ा किया और जमुई के सामने जीत के लिए 153 रनों का लक्ष्य रखा।

लखीसराय के बल्लेबाज सुदर्शन ने 42 रन और नीरज शर्मा ने 30 रन का योगदान दिया।

वहीं जमुई के गेंदबाज शिवा सिन्हा ने 24 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट और धर्मराज ने दो विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी जमुई की पूरी टीम 35.5 ओवरों में 139 रन पर सिमट गई और लखीसराय के हाथ हो 13 रन से हार झेलनी पड़ी।

जमुई के बल्लेबाज सचिन ने 38 रन और रवि शर्मा ने 25 रन का योगदान दिया

वहीं लखीसराय के गेंदबाज आकाश कुमार ने 34 रन देकर तीन विकेट अमन, धनंजय और साहिल को दो-दो विकेट हाथ लगी।

मिथिला जोन:- शिवहर और दरभंगा के बीच आज खेले गए मुकाबले में शिवहर ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 44.5 ओवरों में सभी विकेट खोकर 208 रन का स्कोर खड़ा किया और दरभंगा के सामने जीत के लिए 209 रनों का लक्ष्य रखा।

शिवहर के बल्लेबाज शिवम ने सर्वाधिक 77 रन और मनीष ने 38 रन का योगदान दिया।

वहीं दरभंगा के गेंदबाज भरत, जीशान, त्रिपुरारी और मनीष ने दो-दो विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी दरभंगा की टीम 30.5 ओवरों में 3 विकेट खोकर 209 रन बनाकर जीत हासिल की जिसमें दरभंगा के बल्लेबाज त्रिपुरारी ने 63 रन, आयुष ने 59 रन और शिव ने 47 रन का योगदान दिया।

वहीं शिवहर के गेंदबाज मृत्युंजय पुष्कल और शिवम को एक-एक सफलता हाथ लगी।

कल सभी 8 जोन पर निर्धारित मैच फिक्सचर के अनुसार मुकाबले खेले जाएंगे।

सेंट्रल जोन पर खेले जा रहे हेमन ट्रॉफी मुकाबला में नाबाद 207 रन ऐतिहासिक पारी खेलने वाले बल्लेबाज रोहन कुमार सिंह को बिहार क्रिकेट संघ के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, बीसीए क्रिकेटिंग गतिविधियों को संचालित करने के लिए अधिकृत जिला संघों के प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह, आईसीए मेंबर अमीरकर दयाल, एडवाइजरी कमिटी के चेयरमैन अजय नारायण शर्मा, इंफ्रास्ट्रक्चर कमेटी के चेयरमैन आनंद कुमार, टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह सहित अन्य पदाधिकारियों ने उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए ढेर सारी शुभकामनाओं के साथ बधाई दी।


Post a Comment

0 Comments