ADV

बिहार की पहली पारी 109 रन पर सिमटी, रोमांचक मोड़ पर पहुंचा रणजी ट्रॉफी मुकाबला

पटना। कोलकाता में अरुणाचल प्रदेश और बिहार के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबला में अरुणाचल प्रदेश के पहली पारी में बनाए गए 196 रन के जवाब में बिहार की टीम पहली पारी में महज 109 रन पर सिमट गई और अरुणाचल प्रदेश में पहली पारी के आधार पर 87 रनों का महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करने के बाद दूसरी पारी में 7 विकेट खोकर दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 210 रन बनाकर 297 रन की बढ़त हासिल कर ली है और यह रणजी ट्रॉफी मुकाबला एक रोमांचक मोड़ पर पहुंच गया है। 

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक सह प्रवक्ता कृष्णा पटेल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि कोलकाता 22 यार्ड साल्ट लेक में बिहार और अरुणाचल प्रदेश के बीच खेले जा रहे तीसरा ट्रॉफी मुकाबला रोमांचक मोड़ पर पहुंच गई है। 

अपनी पहली पारी में बल्लेबाजी करने उतरी अरुणाचल प्रदेश की पूरी टीम 62.2 ओवरों में 196 रन पर सिमट गई थी।

जिसके जवाब में अपनी पहली पारी खेलने उतरी बिहार टीम की शुरुआत बेहद खराब रही और  कल बनाए गए 6 विकेट पर 76 रन से आगे खेलना शुरू किया।मैच के दूसरे दिन 36.3 ओवरों में महज 109 रन पर पूरी टीम ढेर हो गई । जिसके कारण अरुणाचल प्रदेश को पहली पारी में 87 रनों का महत्वपूर्ण बढ़त हासिल हुई।

बिहार के बल्लेबाज  विक्रम सिंह ने 33 रन, सकीबुल गनी ने 38 रन और बाबुल कुमार केवल 11 रन का योगदान दिया इसके अलावा अन्य किसी बल्लेबाज ने दहाई का आंकड़ा भी ना छू सका।

अरुणाचल प्रदेश के गेंदबाज नवम एबो ने 32 रन देकर सर्वाधिक छह बल्लेबाजों का अपना शिकार बनाया जबकि मानव पटेल और टेची नेरी ने दो- दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

वहीं अपनी दूसरी पारी में अरुणाचल प्रदेश ने दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक आर.बी. बिश्नोई (जूनियर) के नाबाद 70 रन की अर्धशतकीय पारी के बाद टेशी टीकू के 47 रन, कमसा यंगफू के 38 रन और कुमार नयोम्पू के 16 रन के सहारे दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 78.3 ओवरों में 7 विकेट खोकर  210 रन बनाए और कुल बढ़त 297 रन का हासिल कर चुकी है।

बिहार की ओर से गेंदबाज और कप्तान आशुतोष अमन ने आज 47 रन देकर सर्वाधिक चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया। जबकि गोविंद ने 47 रन देकर तीन बल्लेबाज को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

मैच की वर्तमान स्थिति को देखते हुए यह मुकाबला बेहद रोमांचक और निर्णायक मोड़ पर पहुंच चुकी है देखने वाली बात यह होगी कि कल जब अरुणाचल प्रदेश की टीम सुबह 7 विकेट पर बनाए गए 210 रन से आगे खेलना शुरू करेगी तो बिहार की टीम सुबह के सत्र में कितना जल्दी शेष 3 बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाने में कामयाब हो पाते हैं और कितना कम बढ़त पर अरुणाचल प्रदेश को रोकने में सफल हो पाते हैं।


Post a Comment

0 Comments