ADV

कप्तान आशुतोष अमन का पंच व ऋषभ और विक्रांत के अर्धशतक से निर्णायक मोड़ पर पहुंचा रणजी ट्रॉफी मुकाबला

पटना। कोलकाता में अरुणाचल प्रदेश और बिहार के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबला में अरुणाचल प्रदेश की टीम पहली पारी में 87 रन की बढ़त हासिल करने के बाद दूसरी पारी में बिहार के कप्तान आशुतोष अमन के पंच के सामने 253 रन पर ऑल आउट हो गई और बिहार को इस मैच को जीतने के लिए 341 रनों का लक्ष्य मिला। 

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक सह प्रवक्ता कृष्णा पटेल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि कोलकाता 22 यार्ड साल्ट लेक में बिहार और अरुणाचल प्रदेश के बीच खेले जा रहे तीसरा ट्रॉफी मुकाबला आज निर्णायक मोड़ पर पहुंच गई है। 

आज मैच के तीसरे दिन अरुणाचल प्रदेश की टीम आर.बी. बिश्नोई (जूनियर) के नाबाद 70 रन की अर्धशतकीय पारी के सहारे 78.3 ओवरों में 7 विकेट खोकर बनाए गए 210 रन से आगे खेलना शुरू किया और 

बिहार के कप्तान आशुतोष अमन  के पंच 56 रन पर 5 विकेट के बाद गोविंद के तीन विकेट और सौरव कुमार व सकीबुल देने के एक-एक विकेट के सहारे आज तीसरे दिन के लगभग 13 ओवर के खेल में 43 रन पर शेष तीन विकेट को चटकाकर अरुणाचल प्रदेश की पूरी टीम को दूसरी पारी में आर.बी. बिश्नोई (जूनियर) के 106 रन की शतकीय प्रहार के बावजूद 253 रन पर समेट दिया और बिहार को इस मैच में वापस लाकर खड़ा करने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

अरुणाचल प्रदेश को पहली पारी में मिली 87 रन की बढ़त और दूसरी पारी में बनाए गए 253 रन के बाद कुल 340 रन का बढ़त हासिल किया और बिहार के सामने जीत के लिए 341 रनों का लक्ष्य रखा।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार की टीम दूसरी पारी में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक विक्रांत सिंह के 57 रन , ऋषभ के 52 रन की अर्धशतकीय पारी व सोतिया के 32 रन और सकीबुल गनी के 23 रनों की उपयोगी पारी के बाद कप्तान आशुतोष अमन के नाबाद 45 रनों की जुझारू पारी और चोटिल होने के बावजूद दूसरी छोर पर क्रीज पर डटें अनुभवी बल्लेबाज बाबुल कुमार के नाबाद 15 रन की साहसिक पारी के सहारे 75 ओवरों में 6 विकेट खोकर 263 रन बना चुकी है और  इस मैच को जीतने के लिए बिहार को 78 रनों की और जरूरत है। जबकि अभी 4 विकेट शेष हैं।

वहीं अरुणाचल प्रदेश की टीम इस मैच से चार कदम दूर है और इस मैच को जीतने के लिए अरुणाचल प्रदेश को बिहार के शेष चार विकेट 78 रन के अंदर चटकाने होंगे।

अरुणाचल प्रदेश के गेंदबाज आर.बी. बिश्नोई (जूनियर) ने आज 81 रन खर्च कर चार बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया जबकि टेची नेरी ने 48 रन खर्च कर दो विकेट हासिल किए।

कल मैच के चौथे व आखिरी दिन बिहार की टीम 6 विकेट पर बनाए गए 263 रन से आगे खेलना शुरू करेगी और जीत से दूर 78 रन की आंकड़ा को छू कर इस मैच को अपने नाम करना चाहेगी। बिहार टीम की उम्मीद की किरणें क्रीज पर डटें हुए अनुभवी बल्लेबाज बाबुल कुमार और कप्तान आशुतोष अमन पर निर्भर करेगी।


Post a Comment

0 Comments