ADV

बड़ोदरा ने बिहार को एक पारी और 237 रनों से हराया

पटना। बीसीसीआई के तत्वाधान में सूरत के लाल भाई कांट्रेक्टर स्टेडियम में बिहार और बड़ोदरा के बीच खेले जा रहे कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी के प्रथम मुकाबला में मैच के दूसरे दिन बड़ोदरा में बिहार को एक पारी और 237 रनों से पराजित किया।

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक सह प्रवक्ता कृष्णा पटेल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि कर्नल सीके नायडू ट्रॉफी में बिहार की पहली भिड़ंत बड़ोदरा के साथ हुई।

जिसमें टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए बड़ोदरा की टीम ने अपनी पहली पारी में सभी विकेट खोकर 115.3 ओवरों में 426 रनों का स्कोर खड़ा किया।

जिसमें बल्लेबाज अभिमन्यु सिंह ने 164 रनों की शतकीय पारी खेली। जबकि महेश पिठिया ने 87 रन और अथर्व ने 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली और जे. के. सिंह ने 44 रनों का योगदान दिया।

बिहार की ओर से गेंदबाज मयंक ने सर्वाधिक 5 विकेट चटकाए जबकि कुणाल गौतम ने दो और अपूर्व आनंद, आकाश राज व मोहित कुमार को एक-एक सफलता हाथ लगी।

पहली पारी के जवाब में खेलने उतरी बिहार की टीम महज 36.3 ओवरों में बड़ोदरा के गेंदबाज अभिमन्यु सिंह, महेश पीठिया और एन. ए. रथवा कि तिकड़ी के सामने 113 रन पर सिमट गई और फॉलोऑन खेलने पर मजबूर हो गई।

जिसमें बिहार के बल्लेबाज अपूर्वा आनंद ने 58 रनों की साहसिक अर्धशतकीय पारी खेली जबकि नवनीत झा ने 26 रन और कप्तान हर्ष राज ने 16 रनों का योगदान दिया।

फॉलोऑन में अपनी दूसरी पारी खेलने उतरी बिहार की पूरी टीम केवल 35.5 ओवरों में 76 रन पर बड़ोदरा के गेंदबाजों के सामने घुटने टेक दिए और बड़ोदरा की टीम ने बिहार को एक पारी व 237 रनों के विशाल अंतर से करारी शिकस्त दी।

दूसरी पारी में बिहार के बल्लेबाज पीयूष कुमार सिंह ने 20 रन और कप्तान हर्ष राज ने 16 रन का योगदान दिया इसके अलावा किसी अन्य बल्लेबाज ने दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका।

बड़ोदरा के गेंदबाज सौरीन ठाकर ने 4 बल्लेबाजों को अपना शिकार बनाया जबकि एन. ए. रथवा व महेश पीठिया को दो-दो सफलता हाथ लगी।

बिहार का अगला मुकाबला 19 मार्च को राजस्थान के साथ सीके पिठवाला ग्राउंड सूरत में खेला जाएगा।


Post a Comment

0 Comments