ADV

सात जोन पर 25 मार्च से हेमन ट्रॉफी का होगा आगाज

पटना। बिहार क्रिकेट एसोसिएशन ने अपना घरेलू सत्र- 2022 का आगाज आज 25 मार्च से हेमन ट्रॉफी के माध्यम से करने जा रही है।

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आज 25 मार्च से हेमंत ट्रॉफी का आयोजन  बिहार के कुल 38 जिलों को 8 जोन में बांटकर किया जा रहा है जिसमें आज 7 ज़ोन पर हेमन ट्रॉफी का विधिवत उद्घघाटन होगी जबकि तकनीकी कारणों से अंगिका जोन के भागलपुर मैच स्थल पर हेमन ट्रॉफी का आगाज 28 मार्च से होगी।

 टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह ने कहा है कि हेमन ट्रॉफी के सभी जोन पर पूरी पारदर्शिता के साथ इस बार मैनुअल स्कोरिंग के साथ-साथ डिजिटल ऑनलाइन स्कोरिंग भी किया जाएगा ताकि सभी प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का परफॉर्मेंस आम -आवाम देख पाएंगे जो आने वाले दिनों में सीनियर वर्ग के विभिन्न फॉर्मेट कि चयन प्रक्रिया में भी मापदंड बनेगी। 

प्रदेश भर में कुल 8 जोन वेस्टर्न, मगध, अंगिका, पाटलिपुत्र, मिथिला, सेंट्रल, सीमांचल और शाहाबाद पर अंतर जिला हेमन ट्रॉफी मुकाबला 50-50 ओवरों का टर्फ विकेट पर खेला जाएगा।

सभी जोन पर ऑब्जर्वर भी नियुक्त किए जा चुके हैं ।जबकि वेस्टर्न जोन का इंचार्ज प्रकाश सिंह को वहीं अंपायर दीपक कुमार और राजीव नंदन होंगे।मगध जोन का इंचार्ज संजय सिंह और पुष्कर होंगे वहीं जितेंद्र राय और राजेश कुमार यादव अंपायर का दायित्व निभाएंगे।

अंगिका जोन का इंचार्ज आनंद मिश्रा को वहीं मनोहर कुमार और अमित रंजन अंपायर की जिम्मेवारी सौंपी गई है। पाटलिपुत्र जोन का इंचार्ज विश्वास सिंह को  जबकि अमरेंद्र पांडे और राकेश रंजन निर्णायक की भूमिका निभाएंगे।

मिथिला जोन का इंचार्ज हेमंत झा और पवन सिंह होंगे जबकि नीरज कुमार और सुमित कुमार निर्णायक मंडल होंगे। सेंट्रल जोन का इंचार्ज मृत्युंजय कुमार वीरेश को  जबकि सचिन कुमार और वेद प्रकाश अंपायर की भूमिका में होंगे।

सीमांचल ज़ोन का इंचार्ज मोहम्मद शमीम अहमद को जबकि राजीव कुमार और अभय कुमार को अंपायर की जिम्मेवारी सौंपी गई।शाहाबाद जोन का इंचार्ज राकेश कुमार को जबकि आशुतोष कुमार और सुनील कुमार सिंह को अंपायर का दायित्व सौंपा गया।

हेमन ट्रॉफी का चारों क्वार्टर फाइनल मुकाबला 6 अप्रैल को खेला जाएगा। जबकि दोनों सेमीफाइनल मुकाबला 9 अप्रैल को खेला जाएगा। वहीं हेमन ट्रॉफी का फाइनल मुकाबला 11 अप्रैल 2022 को खेला जाएगा।


Post a Comment

0 Comments