ADV

बिहार दिवस पर आयोजित पुलिस पब्लिक मैच में पब्लिक एकादश की रोमांचक जीत

पटना। आज दिनांक 22 मार्च को बिहार दिवस के अवसर पर पटना सिटी स्थित मनोज कमलिया स्टेडियम में द्वितीय पुलिस बनाम पब्लिक मैत्री मैच खेला गया। इस मैच को जैगुआर क्रिकेट अकादमी प्रत्येक वर्ष बिहार दिवस के दिन आयोजित करती है।

आज के मैच का उद्घाटन माननीय श्री नंदकिशोर यादव, सभापति, प्राक्कलन समिति, बिहार विधान सभा सह विधायक, पटना साहिब के कर कमलों द्वारा संपन्न हुआ। उन्होंने ने आयोजकों को उनके पुलिस और नागरिकों को आपसी सौहार्द बनाने हेतु इस प्रयास को खूब सराहा और प्रसंशा की। अंतिम ओवर तक चले इस रोमांचक मैच को पब्लिक एकादश ने मात्र 4 रनों से जीत लिया ! 

टॉस जीत कर पहले बल्लेबाजी करने उतरी पब्लिक एकादश की टीम निर्धारित 20 ओवर में 139 रन बनाकर ऑल आउट हो गयी ! अपने सलामी बल्लेबाजों को जल्दी खोने के बाद बल्लेबाजी करने उतरे दिवाकर कुमार ने जबरदस्त बल्लेबाजी का प्रदर्शन किया और शानदार 37 रन बनाए,  हालाँकि अभी उन्होंने ने हाथ खोले ही थे की दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से आउट हुए ! उनके अलावा जगजीत 38 और रॉबिन 29 रनों का योगदान दे पाए ! गेंदबाजी करते हुए पुलिस एकादश की ओर से विशाल और सुमित ने 3-3 विकेट लिए जबकि राजीव और ज़ुबिन को 2-2 विकेट मिले !

140 रनों के लक्ष्य का पीछा करने उतरी पुलिस एकादश की टीम ने जबरदस्त शुरुआत की और मात्र 5 ओवर में 61 रन बना डाले। इसी स्कोर पर विशाल (46) आउट हुए और उसके बाद पब्लिक एकादश की टीम ने बड़े ही संयम से वापसी करते हुए मैच को आखिरी ओवर तक ले गए ! अंतिम दो ओवरों में पुलिस को जीत के लिए मात्र 10 रनों की जरुरत थी लेकिन रॉबिन और रणधीर ने कसी हुई गेंदबाजी की और 4 रनों से मैच को जीत लिया !!  

संक्षिप्त स्कोर इस प्रकार है :

पब्लिक XI: दिवाकर 37, रॉबिन 29 और जगजीत ने 38 जबकि संतोष चैपल ने 12 रनों का योगदान दिया !निर्धारित 20 ओवर में 139 ऑल आउट। पुलिस XI गेंदबाजी : विशाल 24/3 , सुमित 16/3, राजीव 27/2 ज़ुबिन 22/2। 

पुलिस एकादश (बल्लेबाजी):- विशाल 46, सुमित 17, राजीव 12। गेंदबाजी पब्लिक XI: दिवाकर 29/3, पियूष 17/3, रणधीर 3/1, जगजीत 17/1। कुल 135/9 निर्धारित 20 ओवर में। 

आर्थिक अपराध इकाई के एसपी ने विजेता और उप विजेता टीम को पुरुस्कृत करते हुए कहा कि पब्लिक के विश्वास को जीत कर ही समाज में बेहतर कार्य किया जा सकता है। उन्होंने यह भी कहा कि पुलिस हमेशा पब्लिक से हारती है और इसी में उनकी जीत है ! चौक थानाध्यक्ष और पुलिस टीम के कप्तान श्री गौरी शंकर गुप्ता ने भी आयोजकों की भूरी भूरी प्रशंशा की और हर संभव मदद करने का आश्वाशन दिया !

श्री सुशील कुमार ने पत्रकारिता के क्षेत्र में अपने महत्वपूर्ण योगदान के लिए दैनिक जागरण के वरिष्ठ पत्रकार श्री अनिल कुमार, हिंदुस्तान दैनिक के श्री अंजनी मिश्र एवं दैनिक भास्कर के श्री रमेश मिश्र को भी सम्मानित किया !!

इस अवसर पर पटना जिला क्रिकेट संघ के सचिव श्री अजय नारायण शर्मा, कोषाध्यक्ष श्री राजेश कुमार, व्यवसायी श्री ईश्वर अग्रवाल,पूर्व पार्षद श्री मनोज कुमार,  शशि शेखर रस्तोगी, नारायण राठी, मनोज कुमार, ललित शुक्ल , विमल शुक्ला, गोविन्द कानोडिया, जैगुआर फाउंडेशन की सचिव श्रीमती शिवानी रॉय, शशि कुमार, नीलेश कुमार, रणवीर कुमार, ज़ुबिन सिन्हा, गौरव राठी, उपाध्यक्ष श्री कन्हैया सिंह सहित कई गणमान्य उपस्थित थे !!


Post a Comment

0 Comments