ADV

बीसीए की विशेष आम सभा ने बर्खास्त सचिव की वापसी पर जताई असहमति

पटना। पटना उच्च न्यायालय के आदेश पर आहुत बिहार क्रिकेट एसोसिएशन की विशेष आम सभा में उपस्थित सभी सदस्यों ने बर्खास्त सचिव संजय कुमार को सचिव के रुप में बहाल करने से इन्कार कर दिया। पटना उच्च न्यायालय में चल रहे मामला संख्या CWJC/9541/2020 में 2 मार्च 2022 को माननीय उच्च न्यायालय के आदेश पर बीसीए की विशेष आम सभा बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी की अध्यक्षता में आहुत की गई । 

 विदित हो कि 31 जनवरी 2020 को आरा के होटल आदित्य इन में बीसीए की हुई वार्षिक आम सभा की बैठक में विभिन्न आरोपों में बिहार क्रिकेट संघ सचिव संजय कुमार को सदन ने कार्य करने पर रोक लगाते हुए, मामलों की जांच हेतु  एक जांच कमेटी गठित कर दिया था।

पटना उच्च न्यायालय के आदेश से आहुत विशेष आम सभा में अध्यक्ष के आदेश से इस पूरे मामले को सदन में चर्चा के लिए पेश किया गया । 

इस पर सभी सदस्यों ने विचार रखते हुए कहा की वर्तमान में संजय कुमार एक मामले में  नैतिक अधिकारी बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के आदेश से बर्खास्त है, जिसके विरुद्ध पटना उच्च न्यायालय में मामला संख्या 11501/2021 डबल बेंच में लंबित है, तथा एक और मामला जिसमें 31 जनवरी 2020 के बीसीए की आम सभा में सचिव संजय कुमार पर लिए गए निर्णय  पर लोकपाल के 20 फरवरी 2020 के आदेश के विरुद्ध पटना उच्च न्यायालय में 9541/2020 चल रहा है।

सभी सदस्यों ने अध्यक्ष को बताया कि संजय कुमार की बर्खास्तगी और कार्य पर रोक का निर्णय बीसीए के लोकपाल और नैतिक अधिकारी का है, जिसे आम सभा में संपुष्टि की जा चुकी है, अतः इस मामले पर सदन को विमर्श करके पुनः  निर्णय लेने का अधिकार नहीं है। सभी सदस्यों ने इस मामले को पुन: विचार के लिए लोकपाल  महोदय और नैतिक अधिकारी महोदय के यहां भेजने का निर्णय लिया। यह विशेष आम सभा पटना के पाटलिपुत्र कॉलोनी स्थित होटल द गोल्डन सनराइज में बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी की अध्यक्षता में आहूत की गई।

इस बैठक में बिहार क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त सभी 38 जिला संघों में से 35  सम्मानित सदस्यों ने हिस्सा लिया।

इस बैठक में बीसीए अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, बीसीए क्रिकेटिंग गतिविधियों को संचालित करने के लिए अधिकृत जिला संघों के प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह, आईसीए मेंबर अमीरकर दयाल, सहित 35 जिला संघों के प्रतिनिधि, व विशेष आमंत्रित सदस्य के रूप में एडवाइजरी कमिटी के चेयरमैन अजय नारायण शर्मा, टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह, इंफ्रास्ट्रक्चर कमेटी के चेयरमैन आनंद कुमार , सीईओ मनीष राज मौजूद थें। 

जिसकी विस्तृत जानकारी बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक सह प्रवक्ता कृष्णा पटेल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर दी है।



Post a Comment

0 Comments