ADV

शशिम का शतकीय विस्फोट,कल होगी फाइनल में प्रवेश करने की जंग

पटना: गणित शिरोमणि पदम श्री वशिष्ठ नारायण सिंह जी के स्मृति में राम आशीष शर्मा ट्रस्ट के तत्वाधान में राजधानी पटना के ऊर्जा स्टेडियम में खेले जा रहे बिहार क्रिकेट एसोसिएशन से मान्यता प्राप्त वशिष्ठ नारायण मेमोरियल टूर्नामेंट में आज खेले गए पूल - बी के आखिरी लीग मुकाबला में देवराज शाहाबाद और मैजेस्टिक कोशी ने धमाकेदार जीत दर्ज करते हुए सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

टूर्नामेंट मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आज  पूल-बी का प्रथम मुकाबला में देवराज शाहाबाद और बीएसपीएचसीएल (विद्युत बोर्ड) के बीच खेला गया। जिसमें देवराज शाहाबाद के कप्तान ने  टॉस जीतकर विद्युत बोर्ड को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित कर क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया।

पहले बल्लेबाजी करने उतरी विद्युत बोर्ड की पूरी टीम 19.4 ओवरों में निखिलेश रंजन के 44 गेंदों पर खेली गई 21 रन की साहसिक पारी के बाद ऋषभ राकेश के 16 रन और विकास सिन्हा के 14 रनों की उपयोगी पारी के सहारे केवल 88 रन बनाए और देवराज शाहाबाद के सामने जीत के लिए 89 रनों का लक्ष्य रखा।

देवराज शाहाबाद की ओर से गेंदबाज राहुल रोमाल्ट ने 22 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए जबकि आदित्य राज ने 4 ओवर में दो मैडम और केवल 4 रन देकर दो सफलताएं हासिल कर विद्युत बोर्ड टीम की कमर तोड़ दी जिसके बाद साकिर हुसैन ने भी 3.4 ओवरों में 29 रन देकर 2 विकेट चटकाते हुए पारी का अंत किया।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी देवराज शाहाबाद की टीम 17.1 ओवरों में 5 विकेट खोकर 89 रन बनाते हुए विजयी लक्ष्य को हासिल कर सेमीफाइनल में प्रवेश किया।

देवराज शाहाबाद की ओर से बल्लेबाज शशांक उपाध्याय ने 34 रन, श्रमण निग्रोध ने 27 रन जबकि आदित्य राज ने नाबाद 9 रनों का योगदान दिया।

विद्युत बोर्ड के गेंदबाज शशि शेखर ने 2 विकेट जबकि राकिब, विपुल कृष्णा और राहुल राठौर को एक-एक सफलता हाथ लगी।

बीसीए टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह ने शानदार हरफनमौला प्रदर्शन करने वाले खिलाड़ी आदित्य राज को मैन ऑफ द मैच का पुरस्कार से नवाजा।

वहीं आज मैजेस्टिक कोशी और रूबन पाटलिपुत्र के बीच दूसरे और अंतिम लीग मुकाबला खेला गया।

जिसमें मैजेस्टिक कोशी के कप्तान ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 20 ओवरों में सलामी बल्लेबाज व रणजी क्रिकेटर शशिम राठौर द्वारा खेली गई 45 गेंदों पर 10 छक्का और एक ग्यारह चौकों के सहारे 119 रनों की विस्फोटक शतकीय पारी के बाद रोहित राज के 40 रन , कुंदन शर्मा के 40 रन और आकाश राज्य के 23 रनों की उपयोगी पारी के सहारे 6 विकेट खोकर 252 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया।

रूबन की ओर से गेंदबाज मिथिलेश कुमार ने दो विकेट चटकाए जबकि मनमोहन और धनंजय सिंह को एक-एक सफलता हाथ लगी।

जवाब में विशाल लक्ष्य का पीछा करने उतरी रूबन पाटलिपुत्र ने निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर 152 रन हीं बना सका और मैजेस्टिक कोशी के हाथों 95 रनों के विशाल अंतर से हार झेलनी पड़ी।

जबकि मैजेस्टिक कोशी ने लगातार 3 लीग मैच जीतकर अपने पूल में शीर्ष स्थान पर काबिज हुआ।

मैजेस्टिक कोशी के गेंदबाज रंजन ने सर्वाधिक 2 विकेट चटकाए जबकि आकाश राज्य को 1 विकेट से संतुष्ट होना पड़ा।

इस टूर्नामेंट के संयोजक पवन कुमार ने मैजेस्टिक कोशी के धाकड़ बल्लेबाज शशिम राठौर को 119 रनों की विस्फोटक शतकीय प्रहार के लिए मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा ।

कल दिनांक 24 फरवरी को इस टूर्नामेंट का दोनों सेमीफाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

जिसमें प्रथम सेमीफाइनल मुकाबला श्याम स्टील बनाम देवराज शाहाबाद के बीच खेला जाएगा।

वहीं दूसरा सेमीफाइनल मुकाबला मैजेस्टिक कोशी बनाम अंशुल होम्स के बीच खेला जाएगा।

दोनों सेमीफाइनल मुकाबला में जीत दर्ज करने वाली टीम 25 फरवरी को इस टूर्नामेंट के फाइनल मुकाबला में आमने-सामने भिड़ेगी।


Post a Comment

0 Comments