ADV

वशिष्ठ कप में आज मैजिस्टिक और विद्युत बोर्ड की टीम विजयी

पटना। विगत 2 वर्षों से वैश्विक महामारी के कारण लंबित महान गणितज्ञ व गणित शिरोमणि पदम श्री स्वर्गीय वशिष्ठ नारायण सिंह जी के स्मृति में बिहार क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त वशिष्ठ नारायण मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का आज पुनः शुभारंभ किया गया।

जिसका विधिवत उद्घघाटन पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के माननीय कुलपति प्रोफेसर राकेश कुमार सिंह और एस.भी.एम. स्कूल के प्राचार्य डॉ. अनिल कुमार नाग ने रंग बिरंगे गुब्बारे उड़ाने के बाद खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर किया।

इस अवसर पर मैच रेफरी सौरव चक्रवर्ती, पवन कुमार, धर्मवीर पटवर्धन, टूर्नामेंट मीडिया कमेटी के अध्यक्ष कृष्णा पटेल, अनंत कुमार, संजीव कुमार, हिमांशु शांडिल्य सहित कई लोग मौजूद थें।

वहीं पाटलिपुत्र विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. राकेश कुमार सिंह ने इस टूर्नामेंट का उद्घघाटन करने के पश्चात खिलाड़ियों से परिचय प्राप्त कर हौसला बढ़ाया और कहा कि खेल मानव जीवन का अहम हिस्सा है । जो मानव को शारीरिक व मानसिक रूप से मजबूत बनाता है और मानव को अनुशासित बनाती है। जिसके कारण उनके अंदर व्यक्तित्व का विकास होता है। वहीं नेतृत्व करने की क्षमता में निखार आता है।  खासकर युवा वर्ग के सभी छात्र-छात्राओं को खेल के क्षेत्र में भी विशेष रुचि रखने की जरूरत है ताकि विभिन्न खेलों में भी अपना- अपना भविष्य बना सकें।

आज का प्रथम मुकाबला मैजेस्टिक कोशी और देवराज शाहाबाद के बीच खेला गया।

जिसमें मैजिस्टिक कोशी ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 7 विकेट खोकर 160 रन का स्कोर खड़ा किया और देवराज के सामने जीत के लिए 161 रनों का लक्ष्य रखा।

मैजिस्टिक टीम के बल्लेबाज हृदयानंद सिंह ने 49 गेंदों में 65 रन और अश्वनी कुमार ने 50 गेंदों में 60 रन की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि केशव कुमार ने 13 रनों का योगदान दिया।

देवराज शाहबाद की ओर से गेंदबाज रवि शर्मा ने 3 विकेट, राहुल ने 2 विकेट जबकि आर्य चौधरी ने 1 विकेट चटकाए।

जवाब में जीत के लिए दिए गए लक्ष्य 161 रन का पीछा करने उतरी देवराज शाहाबाद की टीम 20 ओवरों में आयुष लोहारी का के 36 गेंदों पर 60 रनों की ताबड़तोड़ पारी और सरमन निग्रोध के 52 गेंदों पर 51 रनों की साहसिक पारी के बावजूद 6 विकेट खोकर 156 रन हीं बना सकी और 4 रन से मैजिस्टिक के हाथों देवराज को हार झेलनी पड़ी।

मजेस्टिक की ओर से गेंदबाज केशव कुमार व फैजान हसन ने दो-दो विकेट जबकि सूरज कश्यप ने 1 विकेट चटकाए।

वहीं आज का दूसरा मुकाबला विद्युत बोर्ड और रुबन हॉस्पिटल के बीच खेला गया।

जिसमें विद्युत बोर्ड ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और यशस्वी शुक्ला ने 46 रन, ऋषभ राकेश ने 45 रन, विपुल कृष्णा ने 35 रन का योगदान देते हुए निर्धारित 20 ओवरों में 9 विकेट खोकर 171 रन का स्कोर खड़ा किया और रुबान हॉस्पिटल के सामने जीत के लिए 172 रनों का लक्ष्य रखा।

रूबन के गेंदबाज मनमोहन ने सर्वाधिक चार विकेट चटकाए जबकि आनंद को दो और जितेंद्र और आशुतोष रंजन को एक-एक विकेट हाथ लगी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी रुबान हॉस्पिटल की टीम 20 ओवरों में 8 विकेट खोकर 162 रन ही बना सकी और रुबन हॉस्पिटल की टीम को विद्युत बोर्ड के हाथों 9 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी। रुबान हॉस्पिटल की ओर से कुमार श्रेय ने 31 गेंदों में आकर्षक 49 रन, सत्यम झा ने 26 रन, वेदांत यादव व इंद्रजीत ने 14 -14 रन का योगदान दिया।

विद्युत बोर्ड के गेंदबाज विपुल कृष्णा, विकास सिन्हा और मुकेश कुमार ने दो-दो विकेट चटकाए।

कल 22 फरवरी को प्रथम मुकाबला रूबन बनाम देवराज के बीच जबकि दूसरा मुकाबला विद्युत बोर्ड बनाम मैजेस्टिक के बीच खेला जाएगा।

Post a Comment

0 Comments