ADV

मैजेस्टिक और श्याम स्टील के बीच फाइनल भिड़ंत

पटना। महान गणितज्ञ पदम श्री स्वर्गीय वशिष्ठ नारायण सिंह जी के स्मृति में राम आशीष ट्रस्ट के तत्वाधान में राजधानी पटना के उर्जा स्टेडियम में बिहार क्रिकेट संघ से मान्यता प्राप्त खेले जा रहे वशिष्ठ नारायण मेमोरियल क्रिकेट टूर्नामेंट का फाइनल मुकाबला 25 फरवरी को दोपहर 12:00 बजे से मैजेस्टिक कोशी बनाम श्याम स्टील नालंदा के बीच खेला जाएगा।

टूर्नामेंट मीडिया कमेटी के चेयरमैन कृष्णा पटेल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आज श्याम स्टील नालंदा और देवराज शाहाबाद के बीच प्रथम सेमी फाइनल मुकाबला खेला गया। जिसमें देवराज शाहबाद ने टॉस जीतकर पहले क्षेत्ररक्षण करने का निर्णय लिया।

जबकि पहले बल्लेबाजी करने उतरी श्याम स्टील नालंदा की टीम निर्धारित 20 ओवरों में 4 विकेट खोकर आशीष मिश्रा के 64 रनों की अर्धशतकीय पारी के बाद मुकुंद मधुकर के 33 रन और हर्ष राज पूरू के 30 रन के उपयोगी पारी के सहारे कुल 149 रन का स्कोर खड़ा किया और देवराज के सामने जीत के लिए 150 रनों का लक्ष्य रखा।

देवराज की ओर से गेंदबाज रवि शर्मा ने 30 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट जबकि आदित्य राज ने 11 रन देकर 1 विकेट चटकाए।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी देवराज शाहाबाद ने 8 विकेट खोकर आयुष लोहारूका का के 33 रन , श्रमण निग्रोध के 29 रन व अनुज राज के 18 रन की उपयोगी पारी के सहारे निर्धारित 20 ओवरों में 127 रन हीं बनाए और श्याम स्टील नालंदा ने 22 रनों से पराजित कर फाइनल में प्रवेश किया।

श्याम स्टील के गेंदबाज अपूर्व आनंद ने 4 ओवर में 19 रन खर्च कर सर्वाधिक 3 विकेट चटकाए जबकि शब्बीर खान व मोहित कुमार को दो-दो विकेट और प्रदीप कुमार को एक सफलताएं हासिल हुई।

अंशुल होम के निदेशक राहुल सिंह ने श्याम स्टील के बल्लेबाज आशीष मिश्रा को मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा।

वहीं आज खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबला में मैजिस्टिक कोशी ने अंशुल होम को 9 विकेट से रौंदते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी अंशुल होम्स की पूरी टीम 16.1 ओवरों में गेंदबाज पवन और आकाश राज के सामने महज 68 रन पर घुटने टेक दिए।

बल्लेबाज प्रकाश सिंह ने 20 रन जबकि नवनीत झा ने 15 रन का योगदान दिया।

मैजेस्टिक के गेंदबाज पवन और आकाश राज ने किफायती गेंदबाजी करते हुए तीन-तीन विकेट चटकाए जबकि सूरज कश्यप ने दो बल्लेबाजों को पवेलियन का रास्ता दिखाया।

मैजेस्टिक कोशी के सामने जीत के लिए दिए गए 69 रन के इस आसान लक्ष्य को हासिल करने उतरी मजेस्टिक कोशी ने 9.3 ओवरों में 1 विकेट खोकर धमाकेदार 72 रन बनाते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

मजिस्टिक की ओर से बल्लेबाज शशिम राठौर ने 14 गेंदों में सर्वाधिक 24 रन जबकि आकाश राज व केशव कुमार ने नाबाद 17-17  रनों का योगदान दिया।

अंशुल होम के एकमात्र गेंदबाज गौरव कुमार को एक सफलता शशिम राठौर के रूप में हाथ लगी।

इस मैच में उत्कृष्ट प्रदर्शन करने वाले गेंदबाज पवन कुमार को बीसीए के प्रवक्ता कृष्णा पटेल ने मैन ऑफ द मैच के पुरस्कार से नवाजा।

कल दोपहर 12:00 बजे से मैजेस्टिक कोशी और श्याम स्टील नालंदा के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।


Post a Comment

0 Comments