ADV

सकीबुल गनी ने तिहरा और बाबुल ने दोहरा शतक जड़कर रचा इतिहास, बिहार की पहली पारी 686 रन पर घोषित

पटना।  बीसीसीआई के तत्वाधान में आयोजित क्रिकेट का महाकुंभ रणजी ट्रॉफी में कोलकाता के सेकंड कैंपस साल्टलेक में बिहार और मिजोरम के बीच खेले जा रहे प्रथम मुकाबला में बिहार ने 5 विकेट पर 686 रन बनाकर अपनी पहली पारी घोषित कर दी। जबकि दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक मेजोरम की टीम 40 रन के योग पर अपना 3 विकेट गवां चुकी है।

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी कर बताया कि आज सुबह बिहार की टीम 3 विकेट के नुकसान पर 325 रन से आगे खेलना शुरू की और कल के दोनों शतकवीर खिलाड़ी सकीबुल गनी व बाबुल कुमार ने संयम बनाए रखा और आज ऐतिहासिक पारी खेलते हुए सकीबुल गनी ने 341 रनों की रिकॉर्ड तोड़ पारी खेली और फर्स्ट क्लास मैच में डेब्यू करते हुए तिहरा शतक लगाने वाले विश्व के एकमात्र खिलाड़ी बनने का गौरव प्राप्त किया साथ हीं साथ चौथे विकेट के लिए बाबुल के साथ 538 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी कर बिहार का गौरव बढ़ाया।

सकीबुल गनी 341 रन के योग पर इकबाल अब्दुल्ला का शिकार बने जबकि बल्लेबाजी करने आए सचिन कुमार सिंह को भी इकबाल अब्दुल्ला ने बिना खाता खोले चलता कर बिहार को पांचवा झटका दिया।

लेकिन एक छोर पर मजबूती के साथ दोहरा शतक लगाने वाले बाबुल कुमार ने मोर्चा संभाले रखा और 229 रनों की नाबाद दोहरा शतक जमाया। जिसका भरपूर सहयोग विकेटकीपर बल्लेबाज विपिन सौरभ ने 50 रन की नाबाद अर्धशतकीय पारी खेलते हुए पांचवें विकेट के लिए 77 रनों की अटूट साझेदारी कर टीम को 686 रन के योग पर पहुंचाया। जिसके बाद बिहार के कप्तान आशुतोष अमन ने अपनी पहली पारी  686 पर रन घोषित करते हुए दोनों खिलाड़ियों को वापस बुला लिया।

इससे पहले मिजोरम के गेंदबाज आज फिर से विकेट की तलाश में दिनभर भटकते रहे जबकि इकबाल अब्दुल्ला को आज दो सफलताएं हाथ लगी, वहीं रालटे, लाल बिकवेला और तरूवान कोहली को कल एक-एक सफलता मिली थी।

बिहार की पहली पारी के जवाब में मिजोरम की टीम आज पहले दिन का खेल समाप्त होने तक 40 रन के योग पर अपना तीन विकेट गंवा चुकी है।

जबकि कप्तान तरुवान कोहली 11 रन और विकेटकीपर बल्लेबाज उदय कॉल 14 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

बिहार के गेंदबाज अभिजीत साकेत ने दो बल्लेबाजों को जबकि कप्तान आशुतोष अमन ने एक बल्लेबाज को अपना शिकार बनाया।

कल मेजोरम की टीम तीन विकेट पर 40 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू करेंगे।

बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी ने अपने डेब्यू मैच में तिहरा शतक लगाकर नया कीर्तिमान स्थापित करने वाले बिहार के उदयीमान रणजी क्रिकेटर सकीबुल गनी और दोहरा शतक लगाने वाले बाबुल कुमार से फोनी वार्ता कर हौसला बढ़ाया और उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए बधाई दी। 

वहीं बीसीए अध्यक्ष ने कहा कि हम सभी बिहारवासियों और बीसीए परिवार के लिए गर्व की बात है की हमारे उदयीमान क्रिकेटरों ने अपने खेल के माध्यम से नया कीर्तिमान स्थापित करते हुए बिहार का मान बढ़ाया है।

हम सभी बीसीए परिवार की ओर से पूरी टीम और सपोर्ट स्टाफ को विशेष रूप से बधाई देते हैं।


Post a Comment

0 Comments