ADV

आचार्य श्री सुदर्शन पटना सेंट्रल स्कूल में मनाया गया वार्षिक खेल महोत्सव

आज आचार्य श्री सुदर्शन पटना सेंट्रल स्कूल परिसर में उत्साह और रंगारंग कार्यक्रम के साथ वार्षिक खेल महोत्सव आयोजित किया गया। इसमें स्कूल के बच्चे एवं बच्चियों ने विभिन्न इवेंट में अपनी खेल प्रतिभा और शारीरिक कौशल का अद्भुत परिचय दिया। इस मौके पर संस्था के कार्यकारी अध्यक्ष डॉ. बी.के. सुदर्शन ने अतिथियों का स्वागत किया।

संस्था के संस्थापक आचार्य श्री सुदर्शन जी महाराज ने अपने दिव्य संदेश में कहा कि बच्चों को बंद कमरों से खुले मैदान में लाने की जरूरत है। यह वक्त की मांग है और नई शिक्षा नीति का संदेश है। खेल के उचित प्रशिक्षण से बच्चों में नई ऊर्जा और शारीरिक दक्षता आती है।

उनके फेफड़ों में शुद्ध हवा से उनकी प्रतिरोधक क्षमता बढ़ती है और उनमें रोगों से लड़ने की ताकत भी बढ़ती है। कोरोना काल में हमारे बच्चे घरों में सिमटने के लिए मजबूर थे। बच्चों की उड़ान के लिए खुला आकाश चाहिए।

स्कूल के प्राचार्य श्री ओ.पी. सिंह ने स्वागत भाषण में कहा कि हमारा उद्देश्य बच्चों का सर्वांगीण विकास है। इसके लिए स्कूल में अच्छे ट्रेनर की व्यवस्था की गई है। ताकि बच्चों में खेल प्रतिभा विकसित हो। विभिन्न इवेंट में श्रेष्ठ विजेताओं को स्कूल मेडल देकर पुरस्कृत किया गया। स्कूल के चैंपियन टीम को शील्ड प्रदान कर श्रेष्ठ विजेता घोषित किया गया।

इस कार्यक्रम को सफल बनाने में उप प्राचार्य श्री मनोज कुमार सिंह उप प्राचार्य श्रीमती अपराजिता चौबे एवं श्री जी.के. सिंह ने सराहनीय भूमिका अदा की। एकेडमिक डायरेक्टर श्री अशोक कुमार सिन्हा ने धन्यवाद ज्ञापित किया।


Post a Comment

0 Comments