ADV

बाबुल और सकीबुल गनी के नाबाद शतकीय प्रहार से बिहार की ठोस शुरुआत

पटना। बीसीसीआई के तत्वाधान में क्रिकेट का महाकुंभ रणजी ट्रॉफी का आज से आगाज हुआ।  

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज कोलकाता के सेकंड कैंपस साल्ट लेक में बिहार और मिजोरम के बीच रणजी ट्रॉफी का पहला मुकाबला प्रारंभ हुआ और तीन दिवसीय मुकाबला के प्रथम दिन बिहार ने 3 विकेट के नुकसान पर 325 रन बनाकर मजबूत स्थिति में नजर आ रही है।

आज सुबह बिहार के कप्तान आशुतोष अमन ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और इस निर्णय को सही साबित करते हुए बाबुल कुमार ने नाबाद 123 रन जबकि सकीबुल गनी ने नाबाद 136 रनों की शतकीय प्रहार करते हुए बिहार को ठोस शुरुआत दिलाने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

इससे पहले एक समय बिहार की टीम महज 71 रन के योग पर अपने तीन चोटी के बल्लेबाजों का विकेट गंवा चुकी थी। जिसमें यशस्वी ऋषभ ने 38 रन और लखन राजा ने 25 रन का योगदान दिया था।

बिहार की इस लड़खड़ाती पारी को बाबुल कुमार और सकीबुल गनी ने मोर्चा संभाला और अपना - अपना नाबाद शतक पूरा करते हुए 254 रनों की अटूट साझेदारी निभाकर पहले दिन के खेल समाप्त होने तक 3 विकेट पर 325 रन बनाकर बिहार को मजबूत स्थिति में लाकर खड़ा कर दिया।

मिजोरम की ओर से गेंदबाजी का भार संभाल रहे गेंदबाज दिका रालटे, जी. लालबिकवेला और तरूवान कोहली को एक- एक सफलता हाथ लगी। कल बिहार की टीम 3 विकेट पर 325 रन से आगे खेलना शुरू करेगी।


Post a Comment

0 Comments