ADV

बिहार और मिजोरम के बीच ड्रा पर समाप्त हुआ रणजी ट्रॉफी मुकाबला।

पटना। बीसीसीआई के तत्वाधान में जाधव यूनिवर्सिटी कोलकाता के सेकंड केंपस साल्ट लेक बिहार और मिजोरम के बीच खेले गए पहला रणजी ट्रॉफी मुकाबला आज चौथे और मैच के आखिरी दिन ड्रॉ पर समाप्त हुआ।

बिहार ने पहले बल्लेबाजी करते हुए अपनी पहली पारी में 686 रन घोषित कर दी थी। जिसके जवाब में मिजोरम की टीम ने पहली पारी में अपने सभी विकेट खोकर कुल 328 रन बनाए और बिहार ने मिजोरम को फॉलोऑन खेलने पर मजबूर किया और मिजोरम अपनी दूसरी पारी में 4 विकेट के नुकसान पर 199 रन बनाकर पारी की हार टालने में सफल रही और इस मैच को ड्रा पर समाप्त किया।

 बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि बिहार के करिश्माई बल्लेबाज सकीबुल गनी के विश्व रिकॉर्ड 341 रन की ऐतिहासिक पारी के बाद बाबुल कुमार के 229 रन की नाबाद दोहरा शतक और विकेटकीपर बल्लेबाज विपन सौरव के नवाब 50 रनों की अर्धशतकीय पारी के सहारे 5 विकेट पर 686 रन बनाकर बिहार अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी।

जिसके जवाब में मिजोरम की टीम अपनी पहली पारी में कप्तान तरूवार कोहली के 151 रनों की शतकीय पारी और उदय कॉल के 96 रनों की अर्धशतकीय पारी व विकास कुमार के 33 रन की उपयोगी पारी के सहारे सभी विकेट खोकर 328 रन हीं बना सकी और बिहार ने मिजोरम को फॉलोऑन खेलने पर मजबूर किया । बिहार की ओर से गेंदबाज सचिन कुमार सिंह ने सर्वाधिक चार विकेट, कप्तान आशुतोष अमन ने 3 विकेट, अभिजीत साकेत ने दो विकेट और मलय राज ने 1 विकेट चटकाए। 

फॉलोऑन खेलते हुए मिजोरम की टीम आज मैच के आखिरी दिन 4 विकेट खोकर 199 रन बनाए और पारी की हार डालते हुए मैच को ड्रा पर समाप्त किया। जिसमें मिजोरम के कप्तान तरुवार कोहली ने 101 रनों की नाबाद शतकीय पारी खेली जबकि उदय कौल ने 56 रनों की अर्धशतकीय पारी खेलते हुए मैच को ड्रॉ कराने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।

वहीं बिहार के गेंदबाज अभिजीत साकेत ने दूसरी पारी में सर्वाधिक 3 बल्लेबाजों को चलता किया जबकि सचिन कुमार सिंह को एक सफलता हाथ लगी।

बिहार का दूसरा रणजी ट्रॉफी मुकाबला कोलकाता में 24 फरवरी से सिक्किम के साथ खेली जाएगी। 

Post a Comment

0 Comments