ADV

पहली पारी में बिहार के 686 रनों के जवाब में मिजोरम 388 रन पीछे

पटना। बीसीसीआई के तत्वाधान में जाधव यूनिवर्सिटी कोलकाता के सेकंड केंपस साल्ट लेक बिहार और मिजोरम के बीच खेले जा रहे रणजी ट्रॉफी मुकाबला में तीसरे दिन के खेल समाप्त होने तक बिहार के पहली पारी में 686 रन के जवाब में मेजोरम 7 विकेट के नुकसान पर 298 रन बना चुकी है और अभी मिजोरम बिहार से पहली पारी में 388 रन पीछे है।

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने प्रेस विज्ञप्ति जारी करते हुए बताया कि बिहार के करिश्माई बल्लेबाज सकीबुल गनी के विश्व रिकॉर्ड 341 रन की ऐतिहासिक पारी के बाद बाबुल कुमार के 229 रन की नाबाद दोहरा शतक और विकेटकीपर बल्लेबाज विपन सौरव के नवाब 50 रनों की अर्धशतकीय पारी के सहारे 5 विकेट पर 686 रन बनाकर बिहार अपनी पहली पारी घोषित कर दी थी।

जिसके जवाब में मिजोरम की टीम आज खेल के तीसरे दिन 3 विकेट पर 40 रन से आगे खेलना शुरू किया और तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक कप्तान तरूवार कोहली के 151 रनों की शतकीय पारी और उदय कॉल के 96 रनों की अर्धशतकीय पारी के सहारे 7 विकेट के नुकसान पर 298 रन बना चुकी है और बिहार की पहली पारी से मिजोरम अभी 388 रन पीछे है। मिजोरम के बल्लेबाज विकास कुमार 16 रन और दिका रालते बिना खाता खोले क्रीज पर डटे हुए हैं।

बिहार की ओर से गेंदबाज सचिन कुमार सिंह को सर्वाधिक तीन सफलताएं हाथ लगी जबकि कप्तान आशुतोष अमन और अभिजीत साकेत को दो-दो सफलताएं हाथ लगी है।

मिजोरम की टीम कल मैच के चौथे और आखिरी दिन 7 विकेट के नुकसान पर 298 रन से आगे खेलना शुरू करेगी।

इससे पहले विश्व कीर्तिमान स्थापित करने वाले बिहार के उदयीमान रणजी क्रिकेटर सकीबुल गनी द्वारा अपने डेब्यू मैच में खेली गई 341 रनों की करिश्माई पारी के लिए बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, बीसीए क्रिकेटिंग गतिविधियों को संचालित करने के लिए अधिकृत जिला संघों के प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह, आईसीए मेंबर अमीरकर दयाल, एडवाइजरी कमेटी के चेयरमैन अजय नारायण शर्मा, टूर्नामेंट कमेटी के चेयरमैन संजय सिंह, सीईओ मनीष राज, जीएम लॉजिस्टिक धर्मवीर पटवर्धन, सभी जिला संघों के पदाधिकारियों सहित बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने सकीबुल गनी और नाबाद दोहरा शतक लगाने वाले बाबुल कुमार को विशेष रूप से बधाई देते हुए ईश्वर से इनके उज्जवल भविष्य की कामना किया।


Post a Comment

0 Comments