ADV

सीएबी ने जीता रोहन मुखर्जी मेमोरियल महिला क्रिकेट का खिताब

पटना। टर्निंग प्वायंट के तत्वावधान में राजधानी पटना के क्रिकेट एकेडमी ऑफ बिहार के ग्राउंड पर जेनिथ कामर्स एकेडमी द्वारा प्रायोजित तीसरी रोहन मुखर्जी मेमोरियल महिला क्रिकेट प्रतियोगिता का खिताब क्रिकेट एकेडमी ऑफ बिहार (सीएबी) ने जीत लिया। सोमवार को खेले गए फाइनल मुकाबले में सीएबी ने जीएनएसयू को 125 रनों के भारी अंतर से पराजित किया। 

टॉस सीएबी ने जीता और पहले बैटिंग करने का फैसला किया। प्रगति सिंह (63 रन), निक्की (42 रन) और प्रीति (42 रन) की बेहतरीन बैटिंग की बदौलत सीएबी ने निर्धारित 25 ओवर में नौ विकेट पर 238 रन बनाये। प्रगति सिंह ने 4 चौका व 6 छक्का की मदद से 63,निक्की ने 8 चौका की मदद से 42,प्रीति ने 2 छक्का और 6 चौका की मदद से 42 रन बनाये। जीएनएसयू की ओर से निवेदिता ने 22 रन देकर 3 और सृष्टि ने 40 रन देकर 3 विकेट चटकाये। 

जवाब में जीएनएसयू क्रिकेट क्लब की टीम 21.3 ओवर में 113 रन पर सिमट गई। विशालक्षी ने सात चौका की मदद से 44 और तेजस्वी ने दो चौका व 2 छक्का की मदद से 28 रन की पारी खेली। सोनी ने 10 रन बनाये।  सीएबी की ओर से रचना ने 11 रन देकर 3 और प्रीति प्रिया ने 18 रन देकर 2 विकेट चटकाये। 

प्लेयर ऑफ द मैच सीएबी की प्रगति सिंह बनीं। जीएनएसयू सीसी की निवेदिता को बेस्ट बॉलर, विशालक्षी को बेस्ट बैटर और सीएबी की प्रगति सिंह को प्लेयर ऑफ द टूर्नामेंट का पुरस्कार दिया गया। 

खिलाड़ियों को बिहार प्लेयर्स एसोसिएशन के अध्यक्ष मृत्युंजय तिवारी, वार्ड पार्षद इंद्रदीप चंद्रवंशी, वरीय क्रिकेटर सौरभ चक्रवर्ती और देवाशीष मुखर्जी ने पुरस्कृत किया। मैच का आंखो देखा हाल कमेंटेटर मृत्युंजय झा और संदीप पाटिल ने सुनाया। 

इस मौके पर कोच मुकेश कुमार, कमेंटेटर मृत्युंजय झा, संदीप पाटिल, शुभम कुमार, राकेश कुमार, आदित्य आदर्श और सोनू कुमार को सम्मानित किया गया।


Post a Comment

0 Comments