ADV

एसपीसीए ब्लू और अंशुल के बीच होगा फाइनल मुकाबला।

पटना। छात्र जदयू बिहार और सरदार पटेल क्रिकेट एकेडमी द्वारा सरदार बल्लभ भाई पटेल जी के 71वीं पुण्यतिथि पर राजधानी पटना के ऊर्जा स्टेडियम में खेले जा रहे सरदार पटेल श्रद्धांजलि क्रिकेट कप का फाइनल मुकाबला 15 दिसंबर को एसपीसीए ब्लू और अंशुल क्रिकेट एकेडमी के बीच खेला जाएगा।

आयोजन अध्यक्ष कृष्णा पटेल ने बताया कि आज खेले गए दोनों सेमीफाइनल मुकाबला में एसपीसी ब्लू और अंशुल क्रिकेट एकेडमी ने जीत दर्ज करते हुए फाइनल में प्रवेश किया।

आज खेले गए प्रथम सेमीफाइनल मुकाबला में एसपीसीए ब्लू ने एसपीसीए एल्लो को 65 रन से पराजित कर फाइनल में अपना जगह सुनिश्चित किया।

एसपीसीए ब्लू ने पहले बल्लेबाजी करते हुए निर्धारित 20 ओवरों में रिशु राज के 37 रन, अभिषेक के 35 रन, जबकि विकास कृष्णा के नाबाद 36 रन और स्वराज सिंह राठौर के नाबाद 19 रन की उपयोगी पारियों के सहारे 5 विकेट खोकर 152 रन का स्कोर खड़ा किया और एसपीसीए एल्लो के सामने जीत के लिए 153 रनों का लक्ष्य रखा।

एसपीसीए एल्लो की ओर से गेंदबाज नीतीश, कुमार शान और शुभम को एक-एक सफलता हाथ लगी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी एसपीसीए एल्लो ने कप्तान मंतोष कुमार के 44 रन और नीतीश कुमार के नाबाद 15 रन की उपयोगी पारी के सहारे अपने सभी विकेट खोकर केवल 87 रन  हीं बना पाई और एसपीसीए ब्लू की हाथों 65 रनों से शिकस्त झेलनी पड़ी।

एसपीसीए ब्लू के गेंदबाज शुभम, हर्ष और सुमित कुमार सिंह ने दो-दो विकेट चटकाए जबकि आनंद, नैतिक, दीपक और स्वराज सिंह राठौर को एक-एक सफलता हाथ लगी।

वहीं आज पीआईआर स्पोर्ट्स क्लब और अंशुल क्रिकेट एकेडमी के बीच खेले गए दूसरे सेमीफाइनल मुकाबला में पीआईआर स्पोर्ट्स क्लब ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 16.1 ओवरों में केवल 80 रन पर ढेर हो गई। जिसमें प्रीतम ने 23 रन, अर्णव किशोर ने 19 रन, इंद्रजीत कुमार ने 15 रन, और प्रकाश बाबू ने 13 रनों का योगदान दिया।

अंशुल क्रिकेट एकेडमी के गेंदबाज सूरज राठौर और अमित कुमार ने तीन-तीन बल्लेबाजों का शिकार किया। जबकि कुंदन शर्मा और पवन को एक-एक सफलता हाथ लगी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी अंशुल क्रिकेट एकेडमी के बल्लेबाजों ने 10 ओवर में 2 विकेट खोकर 81 रन बनाते हुए 08 विकेट से आसान जीत दर्ज कर फाइनल में प्रवेश किया।

जिसमें अकाश राज ने 40 रन, आकाश कुमार सिंह ने 17 रन जबकि कुंदन शर्मा ने नाबाद 18 रन और अंकित ने नाबाद 01 रन की पारी खेली।

पीआईआर कि गेंदबाज राहुल कुमार सिंह और अरनव किशोर को एक-एक सफलता हासिल हुई।

15 दिसंबर को श्रद्धांजलि समारोह के अवसर पर एसपीसीए ब्लू और अंशुल क्रिकेट एकेडमी के बीच फाइनल मुकाबला खेला जाएगा।

जिसमें बिहार सरकार के भवन निर्माण मंत्री अशोक चौधरी, विधान पार्षद नीरज कुमार सहित कई गणमान्य नेता इस श्रद्धांजलि समारोह सह पुरस्कार वितरण समारोह में शिरकत करते नजर आएंगे।


Post a Comment

0 Comments