ADV

पहली पारी में बिहार 70 रन पर सिमटी त्रिपुरा ने अभी तक कुल 257 की बढ़त हासिल की

पटना। नई दिल्ली में बीसीसीआई के तत्वाधान में खेले जा रहे चार दिवसीय कूच विहार ट्रॉफी के एलिट (डी) ग्रुप में आज बिहार और त्रिपुरा के बीच खेले जा रहे हैं मैच के दूसरे दिन आज का खेल समाप्त होने तक त्रिपुरा ने कुल 257 रनों की बढ़त हासिल करने में सफल रही।

जिसकी विस्तृत जानकारी बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने बताया कि आज दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक पहली पारी में त्रिपुरा के 193 रनों के जवाब में बिहार की पूरी टीम चार विकेट पर 17 रन से आगे खेलना शुरू किया और 45.2 ओवरों में महज 70 रनों पर सिमट गई। जिसके कारण त्रिपुरा ने पहली पारी में 123 रनों का महत्वपूर्ण बढ़त हासिल करने में सफल रही।

बिहार की ओर से बल्लेबाज तरुण कुमार सिंह द्वारा खेली गई 25 रन की पारी के अलावे कोई अन्य बल्लेबाजों ने त्रिपुरा के गेंदबाजों के सामने दहाई का आंकड़ा भी नहीं छू सका।

जिसमें त्रिपुरा के गेंदबाज एस. दास ने 28 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट झटके, जबकि एस. सरकार ने 3 विकेट, ए. दास ने 2 विकेट,  ए. बर्मन ने 1 विकेट चटकाने में सफल रहे।

वहीं पहली पारी में 123 रनों की बढ़त हासिल करने वाली त्रिपुरा की टीम अपनी दूसरी पारी में दूसरे दिन का खेल समाप्त होने तक सात खोकर 134 रन का स्कोर खड़ा करने में सफल रही है जिसके आधार पर अभी तक कुल 257 रनों का बढ़त हासिल करने में त्रिपुरा की टीम सफल रही है।

त्रिपुरा की ओर से बल्लेबाज ए. भौमिक ने 35 रन, एस. सरकार ने 16 रन, एस. सरकार नाबाद 13 रन और एस. दास 23 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं।

बिहार की ओर से गेंदबाज ए. आनंद ने 47 रन देकर तीन विकेट, एस. हुसैन ने 36 रन देकर दो विकेट जबकि तरुण कुमार सिंह ने 19 रन देकर एक विकेट चटकाने में सफल रहे हैं। कल मैच के तीसरे दिन त्रिपुरा की टीम सात विकेट पर 134 रन के स्कोर से आगे खेलना शुरू करेगी।

वहीं दूसरी ओर पटना के मोइनुल हक स्टेडियम में चल रहे विजय मर्चेंट ट्रॉफी के सिलेक्शन ट्रायल की देखरेख कर रहे बीसीए जीएम लॉजिस्टिक धर्मवीर पटवर्धन ने बताया कि बीसीए पदाधिकारियों के आदेशानुसार कल दिनांक 8 दिसंबर 2021 को पटना जिला संघ से जुड़े खिलाड़ियों का ट्रायल लिया जाएगा । जिसके बाद प्रथम चरण के लिए चयनित खिलाड़ियों की शॉर्ट लिस्ट सूची जारी कर दी जाएगी।


Post a Comment

0 Comments