ADV

उत्तराखंड ने पहली पारी में बिहार से तीसरे दिन के खेल समाप्त होने तक 62 रन की बढ़त हासिल की

पटना। नई दिल्ली में बीसीसीआई के तत्वाधान में बिहार और उत्तराखंड के बीच खेले जा रहे चार दिवसीय कूच बिहार ट्रॉफी में तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक बिहार द्वारा पहली पारी में बनाए गए 308 रन के जवाब में उत्तराखंड ने 7 विकेट पर 370 रन बनाकर 62 रनों की की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल की।

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि बिहार ने पहली पारी में टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करते हुए कप्तान सरमन निग्रोध के 114 रनों की शतकीय प्रहार के बाद दीपक के 89 रन की अर्धशतकीय पारी व तरुण कुमार सिंह के 34 रन की उपयोगी पारी के सहारे अपने सभी विकेट खोकर 308 रन बनाए।

उत्तराखंड की ओर से कप्तान अनमोल ने 99 रन देकर सर्वाधिक तीन विकेट चटकाए जबकि एस. बलियान व आर. श्रीवास्तव को दो-दो विकेट हासिल हुई।

पहली पारी के जवाब में उत्तराखंड की टीम आज तीसरे दिन बिना विकेट खोए 200 रन से आगे खेलना शुरू किया और उत्तराखंड के सलामी बल्लेबाज  दिव्यम रावत ने  103 रन की शतकीय पारी और पूर्वांश ध्रुव ने नाबाद 99 रनों की अर्धशतकीय पारी खेली जबकि अभ्युदय 52 रन व अशर खान ने भी 69 रन की अर्धशतकीय पारी खेलते हुए अहम योगदान दिया और आज तीसरे दिन का खेल समाप्त होने तक 7 विकेट खोकर 370 रन बना चुके हैं। उत्तराखंड के बल्लेबाज लिंकन 12 रन और रजत श्रीवास्तव 17 रन बनाकर क्रीज पर डटे हुए हैं और 62 रन की महत्वपूर्ण बढ़त हासिल कर चुकी है।

कल खेल के चौथे व आखिरी दिन उत्तराखंड 7 विकेट पर 370 रन से आगे खेलना शुरू करेगी।

Post a Comment

0 Comments