ADV

बिहार की लगातार दूसरी जीत सिक्किम को 7 विकेट से पराजित किया

पटना। बीसीसीआई के तत्वाधान में जयपुर में प्लेट ग्रुप के खेले जा रहे हजारे ट्रॉफी में आज बिहार और सिक्किम के बीच मुकाबला खेला गया जिसमें बिहार ने सिक्किम को 7 विकेट से पराजित कर लगातार दूसरी जीत दर्ज करने में सफल रहा।

बीसीए मीडिया कमेटी के संयोजक कृष्णा पटेल ने विस्तृत जानकारी देते हुए बताया कि आज खेले गए इस मुकाबले में सिक्किम ने टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने का निर्णय लिया और निर्धारित 50 ओवरों में लियान खान के 31 रन, पालजोर के 31 रन, कार्तिक सीए के 28 रन और पंकज कुमार के 23 रन की छोटी-छोटी भागीदारी यों के सहारे 9 विकेट खोकर 193 रनों का स्कोर खड़ा किया और बिहार के सामने जीत के लिए 194 रनों का लक्ष्य रखा।

बिहार की ओर से कप्तान आशुतोष अमन ने 37 रन देकर सर्वाधिक चार विकेट चटकाए। जबकि शशि शेखर को दो और सरफराज व प्रत्यूष सिंह को एक-एक सफलता हाथ लगी।

जवाब में लक्ष्य का पीछा करने उतरी बिहार की टीम मंगल महरुर के 49 रनों की उपयोगी पारी और विपिन सौरभ के नाबाद 92 रन व सकीबुल गनी के नाबाद 11 रनों की उपयोगी पारियों के सहारे 36.5 ओवरों में 3 विकेट खोकर 194 रन बनाते हुए एक आसान सा जीत दर्ज करते हुए सिक्किम को 7 विकेट से पराजित कर सभी चार अंक अपनी झोली में डाल लिए।

सिक्किम की ओर से गेंदबाज राहुल व मंदूप को एक-एक सफलता हाथ लगी।

बिहार टीम की जीत पर बिहार क्रिकेट एसोसिएशन के अध्यक्ष राकेश कुमार तिवारी, उपाध्यक्ष दिलीप सिंह, कोषाध्यक्ष आशुतोष नंदन सिंह, बीसीए क्रिकेट इन गतिविधियों को संचालित करने के लिए अधिकृत जिला संघों के प्रतिनिधि संजय कुमार सिंह, आईसीए मेंबर अमीरकर दयाल, मीडिया कमेटी के संजय कृष्णा पटेल सहित सभी जिला संघों व बीसीए पदाधिकारियों ने संयुक्त रूप से सभी खिलाड़ियों और सपोर्टिंग स्टाफ को इस जीत की शुभकामनाएं और बधाई दी।

विजय हजारे ट्रॉफी में बिहार का अगला मुकाबला 14 दिसंबर को अरुणाचल प्रदेश के साथ जयपुर में खेली जाएगी।

वहीं कूच बिहार ट्रॉफी में कल 13 दिसंबर को बिहार का मुकाबला आंध्रा के साथ होगी। 


Post a Comment

0 Comments